scriptआखिर आज भी अमिताभ के सामने आते ही क्यो कट जाती है रेखा, जानें उनकी जिंदगी से जुड़े किस्से | rekha birthday special why rekha ignores Amitabh bachchan | Patrika News
बॉलीवुड

आखिर आज भी अमिताभ के सामने आते ही क्यो कट जाती है रेखा, जानें उनकी जिंदगी से जुड़े किस्से

रेखा की जिंदगी से जुड़े किस्से
रेखा नें 1990 में नई दिल्ली के व्यवसायी मुकेश अग्रवाल से शादी की
50 साल के फिल्मी करियर में रेखा नें 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

नई दिल्लीOct 10, 2019 / 12:04 pm

Pratibha Tripathi

rekha-2.jpeg

,,

नई दिल्ली। सदाबहार दिखने वाली एक्ट्रेस रेखा भले ही आज 65 वर्ष की आयु पार करने जा रही हैं पर इनकी खबूसूरती आज की एक्ट्रेस को भी मात देती है। मशहूर अदाकारा रेखा 10 अक्टूबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट करती हैं। रेखा उन हीरोइनों में से एक हैं जो अपनी अदा से सबकी जिंदगी में मुस्कान तो भर देती हैा पर खुद की जिंदगी में अंधकार सा नजर आता है। पर्दे के पीछे की जिंदगी के बारे में कम लोग ही जानते हैं। रेखा एक ऐसी पहेली है जिसकी जिंदगी में प्यार, शादी दोनों मिले लेकिन इतना मिलने के बाद भी वो आज अकेली है। उन्हें ना तो पति का सुख मिला और ना ही उनका प्यार।

कहा जाता है कि रेखा ने एक्टर विनोद मेहरा के साथ शादी की थी लेकिन उन्होंने इसे गलत बताया था । इसके बाद रेखा ने 1990 में नई दिल्ली के व्यवसायी मुकेश अग्रवाल से शादी की। शादी के कुछ महीने बाद ही मुकेश अग्रवाल ने आत्महत्या कर ली। लेकिन वो जिस सच्चे प्यार की तलाश करती रही उनकी ये तलाश मंजिल तक नहीं पहुंची ।

amitabh-rekha.jpeg

रेखा और अमिताभ की जोड़ी जितनी फिल्मों में हिट दिखी थी रियल लाइफ में भी उनकी जोड़ी के चर्चे काफी सुनने को मिले थे। अमिताभ का रेखा से एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर इतना चर्चा में रहा कि लोग उनकी जोड़ी को हमेसा से ही देखना पसंद करने लगे। लेकिन आज के समय में दोनों एक-दूसरे से नजरें मिलाने में डरते हैं। 80 के दशक की सबसे चर्चित अमिताभ-रेखा जोड़ी आज उम्र के उस पायदान पर खड़े हैं जहां सारे गिले-शिकवे भुला दिये जाते हैं। लेकिन आज भी दोनों एक-दूसरे के बारे में कुछ नहीं कहते हैं। और जैसे ही दोनों का आमना सामना होता है तुंरत ही राहें मोड़ लेते है।

बैसे तो रेखा और भी चीजों से चर्चा का विषय बन जाती है जैसे रेखा के सिंदूर से जुड़ी बातें। रेखा हर छोटे-बड़े ईवेंट में जब भी जाती है अक्सर सिंदूर लगाए दिखती है । जबकि उनके पति का भी निधन हो चुका है,फिर आखिर रेखा किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं। कुछ समय पहले रेखा की बायोग्राफी ‘रेखाः द अनटोल्ड स्टोरी’ में खबरे सुनने को मिली खी रेखा संजय दत्त के नाम का सिंदूर लगाती हैं । लेकिन इस किताब के लेखक यासीर उस्मान ने इसे गलत बताया।

sawan_bhado-3.jpeg

50 साल के फिल्मी करियर में रेखा नें 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। इनमें से कुछ फिल्म B ग्रेड भी रहीं। रेखा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘सावन भादो’ फिल्म से की थी यह उनकी पहली हिट फिल्म भी थी, मगर ‘प्राण जाए पर वचन न जाए’ भी एक ऐसी फिल्म थी जिसके कई सीन में रेखा न्यूड नजर आयी थीं। उस समय के लिए ये बहुत बड़ी बात थी।

बताया जाता है कि रेखा नें अपने घर की कमजोर स्थिति को सुधारने के लिये काफी कम उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था। इसके लिये उऩ्होनें तमिल की कुछ बी-ग्रेड फिल्मों तक में भी काम किया है। बॉलीवुड में रेखा को ‘कामसूत्र’ जैसी फिल्मों का भी हिस्सा बनना पड़ा। जो उस समय में इस तरह के सीन करना बहुत बोल्ड माना जाता था। लेकिन रेखा ने हमेशा ही ये साबित किया है कि वह हर तरह का किरदार निभा सकती हैं।

रेखा को पहली ही फिल्म में यौनशोषण का सामना करना पड़ा। जो कि कई साल बाद रिलीज हुई थी। दरअसल फिल्म ‘अंजाना सफर’ की शूटिंग के दौरान वह एक दिन फिल्म के रोमांटिक गाने की शूटिंग के दौरान फिल्म के लीड एक्टर रहे बिस्वजीत ने जब उनके होठों पर किस करना शुरू किया और यह किस लगभग पांच मिनट तक चलता रहा। जिससे रेखा बाद में काफी रोई।

anjana_safer.jpeg

रेखा का अक्षय कुमार के साथ भी नाम जोड़ा गया। फिल्म खिलाड़ियों का खिलाड़ी फिल्म में रेखा नें काम ही नहीं किया, बल्कि कई बोल्ड सीन भी दिए हैं। रेखा ने इस फिल्म में एक लेडी डॉन का रोल निभाया जो अपनी बहन के प्रेमी से ही प्यार कर बैठती है। इस फिल्म के बाद अक्षय और रेखा के साथ होने की भी अफवाहें उड़ी थी।

Home / Entertainment / Bollywood / आखिर आज भी अमिताभ के सामने आते ही क्यो कट जाती है रेखा, जानें उनकी जिंदगी से जुड़े किस्से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो