script सुशांत सिंह राजपूत केस में फिर जेल जाएंगी रिया चक्रवर्ती? सीबीआई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी | Rhea Chakraborty will go to jail again in the Sushant Singh Rajput | Patrika News

सुशांत सिंह राजपूत केस में फिर जेल जाएंगी रिया चक्रवर्ती? सीबीआई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी

locationमुंबईPublished: Jan 05, 2024 05:04:08 pm

Submitted by:

Adarsh Shivam

Rhea Chakraborty Lookout Notice: बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें फिर से बढ़ सकती है। क्या है पूरा मामला ये जानने के लिए पढ़े पूरी खबर।

rhea_chakraborty_will_go_to_jail_again_in_the_sushant_singh_rajput_case_she_can_be_arrested_any_time.jpg
रिया चक्रवर्ती की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
Rhea Chakraborty Lookout Notice: रिया चक्रवर्ती के खिलाफ सीबीआई ने एक लुकआउट नोटिस जारी किया था। इस मामले में रिया चक्रवर्ती ने याचिका दायर की थी ताकि वह नोटिस रद्द कर सके, क्योंकि उन्होंने नए साल पर छुट्टियों के दौरान विदेश चली गई थी। हालांकि इससे पहले ही बॉम्बे हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर दिया था। इसी के चलते अब विदेश से घर वापसी में रिया को गिरफ्तारी का डर सता रहा है। ऐसे में उन्होंने अपनी वापसी को ध्यान में रखते हुए लुकआउट नोटिस रद्द करने की रिक्वेस्ट की है।

इस पूरे मामले में सीबीआई के वकील श्रीराम शिरासाथ ने रिया की याचिका के खिलाफ विरोध किया है। सीबीआई ने लुकआउट नोटिस को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की संभावना है। मामला 30 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया गया है और अब इस पर फरवरी में ही सुनवाई होगी। कोर्ट ने सीबीआई से रिया के माता-पिता के पासपोर्ट वापस लौटाने को भी कहा है, जो जमानत की शर्त के तौर पर जमा किए गए थे।
जानिए क्या होता है लुकआउट नोटिस
Lookout Notice को लुकआउट सर्कुलर (LoC) के रूप में भी जाना जाता है, जो फरार अपराधियों का पता लगाने के लिए खोले जाते हैं। साथ ही ऐसे व्यक्तियों के प्रवेश और निकास को प्रभावी ढंग से रोकना और निगरानी करना, जिनकी कानून प्रवर्तन अधिकारियों को आवश्यकता हो सकती है।
ऐसे शुरू हुआ था रिया मामला
4 जून साल 2020 को सुशांत सिंह राजपूत की अपने बांद्रा अपार्टमेंट में मौत हो गई। सुशांत के परिवार ने रिया के खिलाफ कथित आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया था। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने ड्रग्स के संबंध में उनपर गिरफ्तारी की, जो सुशांत की मौत की जांच के दौरान सामने आया था। इसके अलावा, सीबीआई भी एक अन्य मामले पर जांच कर रही थी।
यह भी पढ़ें

मेकर्स ने दीपिका पर लगाया 1450 करोड़ का दांव, क्या इन 4 फिल्मों से कर पाएंगी कलेक्शन

एक्ट्रेस को विदेश जाने की कोर्ट से लंबे समय तक मंजूरी नहीं मिली थी, जिसके कारण वह हाई कोर्ट के आदेश के तहत विदेश यात्रा पर नहीं जा सकती थी। लेकिन बाद में हाई कोर्ट से राहत मिली, लेकिन इसके बाद उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस का मामला शुरू हो गया है, जो अब सुप्रीम कोर्ट में चर्चा हो रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो