इटली: लॉकडाउन के दौरान सड़क पर घूम रहे व्यक्ति की पुलिस ने की धुनाई, ऋषि कपूर ने Video शेयर कर की प्रशंसा

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 24 Mar 2020, 09:18 AM IST
इटली: लॉकडाउन के दौरान सड़क पर घूम रहे व्यक्ति की पुलिस ने की धुनाई, ऋषि कपूर ने Video शेयर कर की प्रशंसा

ऋषि कपूर ने शेयर किया इटली का वीडियो

  • ऋषि कपूर का ट्वीट हुआ वायरल

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना का कहर जारी है यूरोपियन देश इटली में स्वास्थ्य सुविधाएं भारत के मुकाबले काफी बेहतर है बावजूद इसके कोरोनावायरस (Coronavirus) से इटली (Italy) मे हा-हाकार मचा है, इटली में लॉकडाउन काफी सख्ती से अमल में लाया जा रहा है, ऐसे में एक वीडियो सामने आया है जिसमें सड़क पर एक व्यक्ति नज़र आ रहा है और उसे पुलिस वाले ने रोका तो उस व्यक्ति ने अकेले पुलिस वाले की बात को महत्व नहीं दिया, लेकिन देखते ही देखते कई पुलिस वाले आ गए और उस व्यक्ति को पैर पर ऐसा झटका दिया कि वह चारोखाने चित हो हो जाता है, बाद में उसके हाथ पीछे बांध कर पुलिस उसे गिरफ्तार कर लेती है।

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter पर शेयर किया है जिसे काफी पसंद किया जा रहा है और ढ़ेर सारा कमेंट भी आ रहा है, उन्होंने लिखा कि ‘हमें ऐसे ही अनुशासन की जरूरत है’।
ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) समाजिक मुद्दों पर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। पर कोरोनावायरस (Coronavirus) पर उनकी प्रतिक्रिया और विचार काबिले तारीफ है।

हमारे देश में भी अवाम की सुरक्षा के लिए लॉकडाउन किया गया है लेकिन यहां कई लोग इस महामारी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं, जबकि भारत में संक्रमित लोगों की तादद 400 के आंकड़े को पार कर गया है, और इससे मरने वालों की संख्या 9 तक पहुंच गई है। प्रधानमंत्री लगातार लोगों को आगाह कर रहे हैं और लॉकडाउन को सख्ती से अमल में लाने की बात कर रहे हैं। लेकिन यदि अभी भी लॉकडाउन को लोगों ने गंभीरता से नहीं लिया तो परिणाम बहुत भयंकर हो सकते हैं।