scriptDimple Kapadia के प्यार में पागल थे Rishi Kapoor, इस शख्स ने कर दिया था इनकार नहीं तो हो जाती शादी | Rishi Kapoor wanted to marry Dimple Kapadia | Patrika News

Dimple Kapadia के प्यार में पागल थे Rishi Kapoor, इस शख्स ने कर दिया था इनकार नहीं तो हो जाती शादी

Published: Apr 02, 2022 05:01:21 pm

Submitted by:

Vandana Saini

70 से 80 के दशक में बॉलीवुड इडंस्ट्री में कई लव स्टोरियों ने जन्म लिया, लेकिन वो कभी अपने अनजाम तक नहीं पहुंच पाईं. ऐसी ही एक लव स्टोरी फिल्म ‘बॉबी’ (Bobby) से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) की थी. बताया जाता है कि दोनों का प्यार इस कदर था कि शादी तक का मन बना लिया था दोनों ने.

Dimple Kapadia के प्यार में पागल थे Rishi Kapoor, इस शख्स ने कर दिया था इनकार नहीं तो हो जाती शादी

Dimple Kapadia के प्यार में पागल थे Rishi Kapoor, इस शख्स ने कर दिया था इनकार नहीं तो हो जाती शादी

जब प्यार मोहब्बत की बात आती है तो सबसे पहले बॉलीवुड इंडस्ट्री का नाम आता है. इंडस्ट्री में ऐसे कई स्टार्स हैं जिनकी लव स्टोरी उनकी फिल्म की शूटिंग से शुरू हुई, लेकिन कभी अपने प्यार भरे अंजाम तक नहीं पहुंची और दोनों स्टार्स को अलग-अलग जिंदगी बितानी पड़ी. ऐसे में कई स्टार्स को बिना शादी के लिए आगे बढ़ गए तो कई स्टार्स ने अपना घर बसा लिया. आज हम आपको एक ऐसी ही लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं. ये स्टार्स अपने दौर के टॉप एक्टर और एक्ट्रेस की लिस्ट में गिने जाते थे.
उनमें से एक स्टार आज हमारे बीच तो नहीं है, लेकिन उनकी यादें उनकी फिल्मों और किस्सों-कहानियों में मौजूद है. हम बात कर रहे हैं साल 1973 में रिलीज हुई फिल्म ‘बॉबी’ (Boby) से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) की. दोनों ने बेहद कम उम्र में इस फिल्म से अपने करियर की शुरूआत की थी. दोनों की ये पहली फिल्म थी जो उस दौर में जबरदस्त हिट हुई थी. फिल्म में दोनों की जोड़ी को काफी पसंद भी किया गया था.
यह भी पढ़ें

स्कूल आइडेंटीटी कार्ड में दिख रही ये क्यूट सी बच्ची है आज टीवी की चहेती बहू, क्या आपने पहचाना?

bobby.jpg

बताया जाता है कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान डिंपल और ऋषि कपूर के बीच नजदीकियां बढ़ी थीं. दोनों एक दूसरे बेहद प्यार करने लगे थे, लेकिन दोनों का ये प्यार परवान नहीं छड़ पाया. बताया तो ये भी जाता है कि दोनों एक दूसरे के प्यार में इस कदर पागल थे कि एक दूसरे से शादी तक करना चाहते थे, लेकिन जब ये बात एक्टर ने अपने पिता यानी राज कपूर (Raj Kapoor) को पचा तली तो उन्होंने ऋषि और डिंपल के रिश्ते के लिए साफ मना कर दिया था. बताया जाता है कि ऋषि कपूर अपने पिता की बात को टालते नहीं थे.
raj_kapoor.jpg

इसलिए उन्होंने डिंपल से दूरी बना ली. इसके कुछ समय बाद डिंपल ने इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) से शादी कर ली और ऋषि कपूर की जिंदगी में एक्ट्रेस नीतू (Neetu Kapoor) आ गई, जिसके कुछ समय बाद इन दोनों ने भी शादी कर ली. बता दें कि राजेश खन्ना से शादी के बाद डिंपल ने फिल्मों से दूरी बना ली थी और वे एक लंबे अरसे के लिए फिल्मों से दूर हो गई थीं. खास बात तो ये है कि डिंपल की कमबैक फिल्म थी ‘सागर’ (Sagar) थी और इसमें एक्ट्रेस के अपोजिट ऋषि कपूर ही लीड रोल में नजर आए थे.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो