शादी के बाद ऋषि कपूर की वजह से नीतू ने छोड़ी फिल्में, ये थी खास वजह!

By: भूप सिंह
| Updated: 06 May 2020, 09:53 AM IST
शादी के बाद ऋषि कपूर की वजह से नीतू ने छोड़ी फिल्में, ये थी खास वजह!
rishi kapoor and neetu kapoor

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ( Rishi Kapoor ) का कैंसर की बीमारी के चलते 67 साल की उम्र में 30 अप्रेल को निधन हो गया....

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ( Rishi Kapoor ) का कैंसर की बीमारी के चलते 67 साल की उम्र में 30 अप्रेल को निधन हो गया। ऋषि ( Rishi Kapoor ) को इंडस्ट्री में उनकी फिल्मों के साथ बेबाकी से राय रखने और गुस्सल स्वभाव के लिए जाना जाता है। उन्होंने अपने अभिनय के दम पर इंडस्ट्री में पहचान बनाई ना कि अपने पूर्वजों के नाम से। ऋषि के करोड़ों फैंस हैं, लेकिन वे अपनी पत्नी नीतू कपूर के बेहद दीवाने थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऋषि, नीतू ( Neetu Kapoor ) को इतना प्यार करते थे कि हमेशा उनको अपनी आंखों से सामने देखना चाहते थे। अगर नीतू एक दिन भी इधर-उधर चली जाती थीं तो ऋषि परेशान हो जाते थे। यहीं कारण था कि ऋषि ने शादी के बाद नीतू ( Neetu Kapoor ) को फिल्में नहीं करने दी। यानी एक समय इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेसेस में शुमार नीतू ( Neetu Kapoor ) ने अपने पति की खुशी के लिए बना बनाया कॅरियर छोड़ दिया।

rishi kapoor and neetu kapoor

शादी के बाद छीन गई नीतू की आजादी
शादी से पहले नीतू को अपने हिसाब से जीने की आजादी थी, लेकिन शादी के बाद उन्होंने अपना जीवन ऋषि के हिसाब से जीया। यानी यूं कह सकते हैं कि शादी से पहले नीतू कहीं भी आ जा सकती थीं, कितनी फिल्मी फिल्में कर सकती थी। लेकिन शादी के बाद नीतू ने अपने पति की पसंद से जीवन दिया और यह ऋषि की आखिरी सांस तक दिखा।

 

rishi kapoor and neetu kapoor

हमेशा साथ रही नीतू
ऋषि के निधन के बाद नीतू ने बताया था कि जितने दिन ऋषि की कैंसर की बीमारी का इलाज चला, उन्होंने कभी उन्हें अकेला नहीं छोड़ा। गौरतलब है कि ऋषि कपूर के न्यूयॉर्क में इलाज के दौरान कई दफा दोनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इससे साफ है कि इलाज के दौरान हमेशा नीतू, ऋषि के साथ रही थीं, उन्होंने उन्हें एक पल भी अकेला नहीं छोड़ा, लेकिन ऋषि के इस दुनिया से चले जाने के बाद वो अकेली हो गईं। यह बात उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर लिखे नोट में भी लिखी कि 'हमारी कहानी का अंत हो गया।'

 

rishi kapoor and neetu kapoor

करीब 40 साल रहा साथ
बता दें कि ऋषि कपूर और नीतू कपूर ने 5 साल तक डेट करने के बाद 22 जनवरी, वर्ष 1980 को शादी की। करीब 40 साल तक दोनों साथ रहे।

Show More