scriptकाले हिरण केस की सुनवाई में जोधपुर कोर्ट नहीं जाएंगे सलमान, मिली जान से मारने की धमकी | Salman Khan will not appear Jodhpur court in the blackbuck case | Patrika News

काले हिरण केस की सुनवाई में जोधपुर कोर्ट नहीं जाएंगे सलमान, मिली जान से मारने की धमकी

Published: Sep 27, 2019 09:18:33 am

Submitted by:

Shweta Dhobhal

जोधपुर कोर्ट में आज काले हिरण केस में होगी सुनवाई
सलमान खान को धमकी मिलने पर शायद ना पाएं आज कोर्ट
लॉरेंस विश्वोई के गैंग को सलाखों में किया बंद
सलमान खान को मिली कड़ी सुरक्षा

salamaan_4.jpeg

सलमान खान की आज काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट में पेशी है। लेकिन हाल ही में पेशी से पहले सलमान को सोशल मीडिया पर सोपू गैंग ने जान से मारने की धमकी दे दी है। ये पोस्ट 16सिंतबर को डाला गया था। 16सिंतबर को डाले गए इस फेसबुक पोस्ट में सोपू गैंग के गुर्गे शूटर ने सलमान की तस्वीर पर लाल क्रॉस का निशान लगाया था। साथ ही लिखा था कि भारतीय कानून सलमान को भले ही माफ कर दे लेकिन विश्नोई समाज में उन्हें मौत की सजा ही दी जाएगी है।

इस धमकी के बाद ही इस गैंग ने ग्रुप 007 के नाम से बने फेसबुक पेज पर एक वीडियो भी डाला है। इससे पहले सोपू गैंग के सरगनालॉरेंस विश्नोई ने डेढ़ साल पहले जोधपुर की अदालत में सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी। इस गैंग के अधिकतर लोग विश्वनोई समाज से जुड़े हुए है। और विश्वोई समाज हिरण को देवों तरह मानता है। ये समाज लगातार सलमान की पेशी के दौरान विरोध प्रदर्शन करता रहा है।

blackbuck.jpg

गैंग की हरकत से बाद पुलिस तुरंत हरकत में आई और लॉरेंस विश्वोई के गैंग को सलाखों में बंद कर दिया। पहले की तरह इस बार भी पुलिस सलमान को पूरी सुरक्षा मुहैया कराने वाली है। हालंकि इस बार ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इस धमकी की वजह से सलमान खान कोर्ट में पेश नही हो पाएगें।

salmaan_3.jpg
आपको बता दें कि जोधपुर कोर्ट में सलमान के खिलाफ दो मामले चल रहे है। पहला मामला 1998 में फिल्म हम साथ साथ है की शूटिंग के दौरान काले हिरण के शिकार से जुड़ा है। इसमें 25अप्रैल 2018 को सलमान खान को ५ साल की सजा सुनाई गई थी। सजा के खिलाफ अपील करते हुए सलमान के वकील ने सजा निलंबित करने की मांग की। इस मामले में सुनवाई चल रही है। दूसरा मामला अवैध हथियार रखने का है। जिससे साल 2016में सलमान को बरी कर दिया गया था। सरकार ने सलमान के बरी किए जाने के खिलाफ कोर्ट में अपील की। इस पर भी आज सुनवाई होनी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो