scriptSalman's brother Sohail had got married after running away from home | सलमान के भाई सोहेल ने घर से भागकर रचाई थी शादी, इस एक्ट्रेस के कारण टूटते टूटते बता रिश्ता | Patrika News

सलमान के भाई सोहेल ने घर से भागकर रचाई थी शादी, इस एक्ट्रेस के कारण टूटते टूटते बता रिश्ता

सोहेल खान ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत बतौर डायरेक्टर साल 1997 में फिल्म औजार से की थी. इस फिल्म में उनके बड़े भाई सलमान खान और संजय कपूर मुख्य भूमिका में थे लेकिन क्या आप जानते हैं कि सोहेल की शादी कैसे हुई थी।

नई दिल्ली

Updated: December 20, 2021 11:41:24 pm

बॉलीवुड एक्टर सोहेल खान का आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। सोहेल का जन्म 20 दिसंबर, 1970 को हुआ था। इस खास दिन पर आइए जानते हैं सोहेल खान के बारे में कुछ सुनी-अनसुनी बातें। सोहेल मशहूर सलीम खान के बेटे और सलमान खान के छोटे भाई हैं। वह एक लोकप्रिय अभिनेता, निर्देशक और निर्माता हैं। उन का अपना बैनर - सोहेल खान प्रोडक्शंस है। कहा जाता है सोहेल को उनके भाई सलमान खान ने निर्माता-निर्देशक बनने की सलाह दी थी और यही बनने के बाद सोहेल मशहूर हुए। आप सभी को बता दें कि बतौर निर्देशक उनकी पहली सफल फिल्म प्यार किया तो डरना क्या थी।
-sohailkhan-seemakhan
सोहेल खान ने भाई सलमान के नक्शेकदम पर चलकर एक्टिंग की राह चले लेकिन सोहेल को सलमान की तरह सफसता नहीं मिल पाई। सलमान के भाई अरबाज़ खान की शादीशुदा लाइफ अक्सर सुर्ख़ियों में रही है मगर सोहेल खान की पर्सनल लाइफ लाइमलाइट में नहीं आई है। सलमान खान की एक्स भाभी मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) तो खूब ख़बरों में रहती हैं मगर उनकी दूसरी भाभी सुर्ख़ियों से दूर रहती हैं।
यह भी पढ़ें

अजय देवगन भूले काजोल से जुड़ी यह बात, शाहरुख ने बता कर कर दिया सभी को हैरान

आप को बता दें कि सोहेल ने सीमा सचदेव से शादी की है और उनके दो बच्चे निर्माण और योहान हैं। हालाँकि सोहेल और सीमा की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। जी दरअसल इन दोनों को पहली नजर में एक-दूसरे से प्यार हुआ था। आप सभी को बता दें कि सीमा दिल्ली की रहने वाली थीं, लेकिन वह मुंबई में अपना करियर बनाने गई थीं। यहीं पर उनको सोहेल से प्यार हो गया और दोनों शादी करना चाहते थे।
हालाँकि सीमा का परिवार इस रिश्ते के खिलाफ था और इसी के चलते दोनों ने बड़ा फैसला लेते हुए जिस दिन सोहेल की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ (1998) रिलीज हुई उसी दिन दोनों घर से भाग गए। भागकर दोनों ने आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली और उसके बाद परिवार वालों ने दोनों का रिश्ता मंजूर कर लिया। सोहेल और सीमा के दो बेटे निर्वाण और योहान हैं। हालांकि बीच में हुमा कुरैशी के साथ सोहेल के अफेयर की खबरों के चलते सीमा खान सोहेल का घर छोड़कर अपने मायके रहने के लिए चली गई थीं। लेकिन बाद में सब कुछ नॉर्मल हो गया और दोनों एक खुशहाल शादीशुदा जीवन जी रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.