scriptपैसों की तंगी के चलते फिल्मों में आई थीं samantha ruth prabhu, कुछ ऐसी रही सामंथा रुथ प्रभु की लाइफ | samantha ruth prabhu birthday from struggle days to top actress | Patrika News

पैसों की तंगी के चलते फिल्मों में आई थीं samantha ruth prabhu, कुछ ऐसी रही सामंथा रुथ प्रभु की लाइफ

Published: Apr 28, 2022 01:56:16 pm

Submitted by:

Manisha Verma

साउथ एक्ट्रेस समांथा रुथ प्रभु (Samantha Ruth Prabhu) आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। चलिए जानते हैं उनके जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कई अनसुनी बाते। कैसे तय किया समांथा ने मॉडलिंग से साउथ फिल्म का सफर…

samantha ruth prabhu birthday from struggle days to top actress

samantha ruth prabhu birthday from struggle days to top actress

साउथ इंडस्ट्री की सफल एक्ट्रेस में शुमार समांथा रुथ प्रभु (Samantha Ruth Prabhu) किसी पहचान की मौहताज नहीं हैं। उनका जन्म 28 अप्रैल 1987 को चेन्नई में हुआ था। बता दे कि अब अभिनेत्री को सिर्फ साउथ में लोग नहीं चाहते बल्कि पूरे देश में अभिनेत्री की फैंन फोलोइंग हैं। पुष्पा:द राइज में आइटम नंबर ‘ओ अंतावा’ (Oo Antava) के बाद से अभिनेत्री को एक अलग पहचान मिली हैं।
समांथा रुथ प्रभु (Samantha Ruth Prabhu) बचपन से ही एक्ट्रेस बनने का सपना देखती थी। लेकिन उन्होने कभी सोचा भी नहीं था की उन्हें इतनी पॉपुलैरिटी हासिल होगी। घर की हालात ठीक ना होने के कारण वह फुल टाइम जॉब की जगह उन्होंने मॉडलिंग को अपना करियर बनाया। हालांकि वो घर का खर्च चलाने के लिए पार्ट टाइम जॉब करती थीं।
इस दौरान वह निर्देशक रवि बर्मन ने उनका काम देखा और उन्हें अपनी फिल्म में लीड रोल दे दिया। फिल्म ये माया चेसावे में सामंथा ने नागा चैतन्य के अपोजिट काम किया था। उनकी पहली ही फिल्म हिट हो गई। उन्हें इसके लिए बेस्ट डेब्यू अभिनेत्री का अवॉर्ड मिला। इसके बाद वो कभी पीछे मुड़कर नहीं देखीं। कई हिट फिल्में के बाद समांथा सफल अभिनेत्रियों में शुमार हो गईं। एक्ट्रेस ने तमिल, तेलुगू समेत 65 फिल्मों में काम किया है। आखिरी बार फिल्म पुष्पा में सामंथा ने आइटम सॉन्ग किया था, जो सुपरहिट हुआ था।
यह भी पढ़ें

मुमताज ने इस वजह से ठुकरा दिया था शम्मी कपूर से शादी का प्रपोजल, एक्टर के बेटे ने बताया सच

बता दे कि आर्थिक स्थिति से जूझने वाली समांथा काफी लग्जरी लाइफ जीती हैं। अब उन्हें किसी भी चीज की दिक्कत नहीं हैं। सामंथा की नेट वर्थ करीब 80 करोड़ रुपये है। उनकी कमाई का सोर्स मॉडलिंग, एक्टिंग और ब्रैंड एंडोर्स हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सामंथा एक फिल्म करने के लिए करीब 3 करोड़ रुपये की फीस लेती हैं। समांथा के पर्सनल लाइफ की बात करें तो पिछले दिनों उनके पति नागा चैतन्य (Naga Chaitanya) संग तलाक हुआ। दोनों की शादी 2017 में हुई थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो