scriptदुनियाभर में फिर दिखा Shah Rukh Khan और SS Rajamouli का दबदबा, Time की 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में हुए शामिल | shah rukh khan and oscar winning director ss rajamouli in time magazine 100 most influential people list 2023 | Patrika News

दुनियाभर में फिर दिखा Shah Rukh Khan और SS Rajamouli का दबदबा, Time की 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में हुए शामिल

Published: Apr 14, 2023 10:53:13 am

Submitted by:

Shweta Bajpai

SRK-Rajamouli In Time 100 Most Influential list: इन दिनों अभिनेताओं की लिस्ट में जहां चारो ओर शाहरुख खान के नाम की चर्चा है तो वहीं डायरेक्टरों की लिस्ट में एसएस राजामौली टॉप पर बन हुए हैं। अब दोनों ने एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है। दोनों का नाम टाइम की 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल हुआ है।

100 most influential people list

100 most influential people list

SRK-Rajamouli In Time 100 Most Influential list: जहां पठान की धमाकेदार सक्सेस के बाद शाहरुख खान का नाम चर्चा में बना हुआ है तो वहीं RRR के नाटू नाटू को ऑस्कर मिलने के बाद से डायरेक्टर एसएस राजामौली भी खूब सुर्खियों में हैं। दोनों ने दुनियाभर में अपनी सक्सेस का परचम लहराया है। अब एक बार फिर दोनों के नाम दुनियाभर में गूंज रहे हैं, लेकिन इस बार वजह थोड़ी अलग है। दरअसल टाइम मैग्जीन ने दुनिया से 100 सबसे इंफ्लूएंशल लोगों की लिस्ट गुरुवार (13 अप्रैल) को जारी की है। इसमें भारतीय अभिनेता शाहरुख खान के साथ-साथ फिल्म डायरेक्टर एसएस राजामौली का नाम भी शामिल है। इस लिस्ट में राइटर सलमान रुश्दी और टेलीविजन होस्ट और जज पद्मा लक्ष्मी भी शामिल हैं।
इनके अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, किंग चार्ल्स, सीरिया में जन्मे तैराक और एक्टिविस्ट सारा मर्दिनी और युसरा मर्दिनी के अलावा स्टार आइकॉन बेला हदीद, अरबपति सीईओ एलन मस्क, आइकॉनिक सिंगर व कलाकार बियॉन्स भी लिस्ट में शामिल हैं।

शाहरुख खान की ‘पठान’ को स्टार दीपिका पादुकोण ने शाहरुख खान की जमकर तारीफ करते टाइम की लिस्ट के लिए उनकी प्रोफाइल लिखी है। एक्ट्रेस ने लिखा, “किसी के लिए जो उन्हें बहुत करीब से जानता है और उनकी गहराई से देखभाल करता है। उसके लिए 150 शब्द कभी न्याय नहीं करेंगे जो कि शाहरुख खान हैं।” दीपिका पादुकोण ने कहा, “शाहरुख खान को हमेशा के लिए सबसे ग्रेट एक्टर में से एक के रूप में जाना जाएगा।”

यह भी पढ़ें

Shehnaaz Gill ने ब्लॉक किया Salman Khan का नंबर

https://twitter.com/murtasimlover/status/1646739717520519169?ref_src=twsrc%5Etfw
दीपिका पादुकोण ने आगे लिखा है, ‘लेकिन जो चीज उन्हें सबसे अलग करती है, वह है उनका दिमाग, उनकी शिष्टता, उनकी उदारता। यह सूची बहुत लंबी है…।’

बीते दिनों TIME मैगजीन ने 2023 TIME100 पोल करवाया था जिसमें दुनियाभर के प्रभावशाली शख्सियतों को चुना गया था। इस पोल में शाहरुख खान बाजी मार कर नंबर वन पर काबिज हो गए थे।
https://twitter.com/hashtag/BollywoodTapri?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
एसएस राजामौली की तारीफ करते हुए एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने लिखा है, ‘आरआआर डायरेक्टर दर्शकों की नब्ज पहचानते हैं। वह जानते हैं कि क्या हिट करना है, क्या लेना है।’ आलिया भट्ट ने आगे कहा, ‘मैं उन्हें मास्टर स्टोरीटेलर कहती हूं क्योंकि वह वास्तव में कहानियों की शैली और परित्याग से प्यार करते हैं, और वह हमें साथ लाते हैं।’

उन्होंने कहा कि भारत विविधता से भरा विशाल देश है और एसएस राजामौली हमें अपनी फिल्मों के माध्यम से एकजुट करते हैं।’

RRR ने दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ से अधिक का कारोबार किया और वर्तमान में दुनिया भर में तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म है।

यह भी पढ़ें

पलक तिवारी ने बताए सलमान खान की फिल्मों के सेट के रूल्स

ट्रेंडिंग वीडियो