Shahid Kapoor की मां ने सालों बाद खोला राज, पंकज कपूर से तलाक को लेकर कही ये बड़ी बात

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 19 May 2020, 01:24 PM IST
Shahid Kapoor की मां ने सालों बाद खोला राज, पंकज कपूर से तलाक को लेकर कही ये बड़ी बात
Shahid Kapoor's mother revealed after years

  • शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की मां ने सालों बाद किया खुलासा
  • एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की मां और पंकज कपूर (Pankaj Kapur) की पहली पत्नी नीलिमा अजीम (Neelima Azeem) को अलग हुए 36 साल बीत गए हैं।

नई दिल्ली। बॉलीवुड में शादी का होना और जल्द ही टूट जाना एक आम बात हो चुकी है। क्योकि इस माया नगरी में जितने जल्दी रिश्ते बनते नही है उतने जल्दी टूट जाते है। लेकिन एक रिश्ते के टूटने बिखरने के बाद सिर्फ यादे ही रह जाती है जो कभी खत्म नही होती। इसी दर्द का एहसास करा रही है बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की मां और पंकज कपूर (Pankaj Kapur) की पहली पत्नी नीलिमा अजीम (Neelima Azeem) जो 36 साल पहले अलग हो चुकी हैं। इन 36 सालों में नीलिमा ने पंकज कपूर को तलाक देने के बाद दो शादी की। हाल ही में उन्होंने अपने पहले तलाक (Divorce) को लेकर बड़ा खुलासा किया।

View this post on Instagram

Happy Mother’s Day. Words will always fall short.

A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor) on

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor ) की मां नीलिमा अजीम (Neelima Azeem) जोकि पंकज कपूर (Pankaj Kapur) की पहली पत्नी रह चुकी हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान अपने तलाक को लेकर और सिंगल मदर के तौर पर बेटे की परवरिश के लेकर कई बातें शेयर की।

उन्होनें इटंरव्यू के दौरान बताया कि मैं अलग नहीं होना चाहती थी लेकिन पंकज कपूर के साथ रहना भी मुश्किल था, हमारी दोस्ती तब से थी जब में 15 साल की थी। लेकिन शाहिद के होने के तीन साल के बाद हम दोनों ने एक दूसरे से अलग रहने का फैसला ले लिया।

तलाक के बाद नीलिमा की दो और शादी

नीलिमा और पंकज कपूर ने साल साल 1979 में आपसी सहमति के साथ शादी की थी जिसके 3 साल बाद 1981 में शाहिद कपूर जन्म हुआ और 1984 में नीलिमा और पंकज की बीच खटास आने लगी और एक दूसरे से अलग हो गए। दोनों ने तलाक ले लिया। इसके बाद नीलिमा ने 1991 में राजेश खट्टर से शादी की, लेकिन यह शादी भी ज्यादा दिनों तक नही चली, और ईशान खट्टर के जन्म के बाद 2001 में दोनों अलग हो गए। इसके बाद नीलिमा ने 2004 में रजा अली खान से शादी और वो भी 2009 में टूट गई।

1989 में पंकज कपूर ने की थी दूसरी शादी

वही दूसरी ओर नीलिमा से तलाक लेने के बाद पंकज कपूर ने 1989 में एक्ट्रेस सुप्रिया पाठक से शादी कर ली। पंकज और सुप्रिया के दो बच्चे हैं। बेटे का नाम रूहान कपूर है और बेटी सना कपूर हैं। सना फिल्म 'शानदार' में काम कर चुकी हैं।

शाहिद बना मेरी ताकत

नीलिमा ने बताया कि मेरा पहला तलाक मेरे जिंदगी का सबसे गलत फैसला था क्योकि 3 साल के शाहिद को लेकर अलग होना बहुत मुश्किल था। उन्होंने बताया कि तलाक के बाद मैने दोस्तों, परिवार की मदद से वापसी की। मुझे शादी टूटने के दर्द से उबरने में थोड़ा समय लगा था लेकिन कुछ सालों बाद मैं इस सदमे से बाहर आ गई थी। क्योंकि शाहिद मेरे पास था और यही मेरे जीने की सबसे बड़ी ताकत बनकर उभरा। समय के साथ उसने मुझे पूरा सपोर्ट किया। अब नीलिमा अपने बेटे शाहिद के साथ रहती हैं।

Shahid Kapoor