शाहरुख खान के एक दान करने के बाद दूसरे बड़े दान की अनोखी पहल- बेजुबान जानवरों के लिए करेंगे ये काम..

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 18 Apr 2020, 09:35 AM IST
शाहरुख खान के एक दान करने के बाद दूसरे बड़े दान की अनोखी पहल- बेजुबान जानवरों के लिए करेंगे ये काम..
Shahrukh khan

  • शाहरुख खान ने सोशल मीडिया पर कही ये बड़ी बात
  • शाहरुख करेंगे बेजुबान जानवरों के लिए काम

नई दिल्ली। बॉलीवुड में बादशाह खान के नाम से मशहूर शाहरुख खान के करोड़ों चाहने वाले उनसे सोशल मीडिया पर संपर्क में रहते हैं, शाहरुख भी सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहते हैं, जब देश पर कोरोना की मुसीबत आई तब शाहरुख के डोनेशन की जमकर चर्चा हुई। इस समय शाहरुख खान का एक ट्वीट फिर चर्चा में है, जो वायरल हो रहा है।

दरअसल शाहरुख खान ने इंसानों की मदद के बाद अब बेजुनबान जानवरों के पेट भरने के लिए आवाज उठाई है, और खुद कुत्तों के लिए डोनेशन देने का मन बनाया है। शाहरुख खान ने सोशल मीडिया पर एक लिंक साझा कर सभी से डोनेट करने की अपील की है।

बतादें इन दिनों कोरोना की मार ना सिर्फ इंसानों पर पड़ी है बल्कि जानवर भी काफी परेशान हैं। यहां तक कि इलाज तो दूर उन्हें पेट भरने के लिए खाना भी नहीं मिल पा रहा है। शाहरुख ने अपने पोस्ट में लिखा है कि- 'जैसा कि सब जानते हैं, दुनिया COVID-19 के प्रकोप से मुकाबला कर रही है, ऐसे में हमें इन बेजुबान जीवों को भी नहीं भूलना चाहिए, आइए हम सब मिलकर ये वादा करें कि बेसहारा जानवरों की देखभाल के साथ उनका इलाज करवाने में भी मदद करें।' और अपनी मर्जी से दान करें। इसके साथ शाहरुख ने एक लिंक भी शेयर किया है जिसके माध्यम से कोई भी अपनी मर्जी से दान कर सकता है।

मीर फाउंडेशन खिला रहा है खाना

शाहरुख खान की पत्नी गौरी भी इस मुश्किल वख्त में पीछे नहीं हैं वो भी खाना बांटने की पहल करती रही हैं। मीर फाउंडेशन की पहल पर मुंबई में 95 हजार लोगों के खाने का इंतज़ाम किया गया।

तो दूसरी ओर शाहरुख खान ने बीते दिनों 25 हजार पीपीई किट डोनेट की थी। जिसको लेकर महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शाहरुख का धन्यवाद किया था।