शक्ति कपूर ने इटली के एक शख्स की सुनाई ऐसी कहानी, आप भी अपनी जिंदगी के बारे में दोबारा सोचने लगेंगे

By: Sunita Adhikari
| Updated: 01 Apr 2020, 12:05 PM IST
शक्ति कपूर ने इटली के एक शख्स की सुनाई ऐसी कहानी, आप भी अपनी जिंदगी के बारे में दोबारा सोचने लगेंगे

  • इटली (Italy) में अब तक दस हजार से ज्यादा लोग कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं 1 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं।

नई दिल्ली: पूरी दुनिया इस वक्त ऐसी महामारी से जूझ रही है, जिसका कोई इलाज नहीं है। चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) ने लगभग सभी देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। लेकिन अगर सबसे ज्यादा कहीं नुकसान हुआ है तो वो है इटली। इटली (Italy) में अब तक दस हजार से ज्यादा लोग कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं 1 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। ऐसे में अब बॉलीवुड एक्टर शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) ने इटली के एक शख्स की ऐसी कहानी सुनाई है कि आप भी अपनी इस जिंदगी के बारे में दोबारा सोचने पर मजबूर हो जाएंगे।

शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक्टर कह रहे हैं कि 'इटली के अंदर एक 93 साल का बुजुर्ग जब हॉस्पिटल से ठीक होकर बाहर निकल रहा था तो डॉक्टर ने उससे बोला कि आपको एक दिन का वेंटिलेटर का बिल देना है- 5000 रुपए। ये बात सुनकर उस बुजुर्ग की आंखों में पानी आ गया। तो डॉक्टर बोला कि क्या हुआ क्या आपके पास पैसे नहीं है तो वो बोला कि पैसा मेरे पास बहुत है। लेकिन आज एक बात का एहसास मुझे हुआ है कि भगवान का मुझे कितना बिल देना है। जिसने मुझे सारी जिंदगी फ्री में सांस लेने का मौका दिया और आज एक दिन सासं लेने के लिए भी मुझे बिल देना पड़ रहा है।'


शक्ति कपूर ने आगे कहा कि 'ये बात मेरे दिल में बहुत गहरी तरह बैठ गई कि हमने कभी ये सोचा ही नहीं सिर्फ जब हॉस्पिटल जाते हैं तब सोचते हैं। इसलिए घर पर रहें, अपना ध्यान रखें और अपनी जिंदगी की कीमत समझें।'

आपको बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) भारत में भी अपने पैर पसार चुका है। अब तक कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 1200 से पार जा चुकी है। वहीं 35 लोग इस वायरस से अपनी जान गंवा चुके हैं।