scriptदेश का ये सुपरस्टार था वो पहला शख्स जो 1995 में चलाता था इंटरनेट, इसके पीछे छिपी है दिलचस्प कहानी | shammi kapoor accessed internet before it came to india | Patrika News

देश का ये सुपरस्टार था वो पहला शख्स जो 1995 में चलाता था इंटरनेट, इसके पीछे छिपी है दिलचस्प कहानी

locationमुंबईPublished: Oct 21, 2018 09:39:43 am

Submitted by:

Riya Jain

कपूर खानदान के इस स्टार ने सिनेमा जगत को न जानें कितनी हिट फिल्में दी हैं।

shammi kapoor accessed internet before it came to india

shammi kapoor accessed internet before it came to india

बॅालीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज सितारे शम्मी कपूर की आज87वीं बर्थ एनीवर्सिरी है। कपूर खानदान के इस स्टार ने सिनेमा जगत को न जानें कितनी हिट फिल्में दी हैं। उस जमाने में लड़कियां उनपर जान छिड़कती थीं। आपको जानकर हैरानी होगी कि पुराने जमाने में सिर्फ इंडिया ही नहीं विदेशों में भी शम्मी कपूर के गानों, एक्टिंग और उनकी एनर्जी के लोग दीवाने हैं।

shammi

हम यूं तो शम्मी के बारे में हर बात जानते हैं। लेकिन आज हम आपको उनसे जुड़ा एक अनोखा और अनसुना राज बताने जा रहे हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि शम्मी कपूर, देश में इंटरनेट आने से पहले ही इंटरनेट चलाने लगे थे। आइए आपको बताते हैं पूरा किस्सा।

 

shammi

हिन्दूस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक शम्मी कपूर ने अपने एक बयान में कहा था कि’ मैंने भारत में सबसे पहले इंटरनेट का यूज किया था।’ उन्होंने बताया कि 1995 में जिस समय भारत में वीएसएनएल आया उससे पहले से ही वह इंटरनेट के आदि हो चुके थे।

shammi

उन्होंने कहा कि ‘ मेरे पास उस समय एप्पल हैंडसेट था जिसमें मुझे इ-वर्ल्ड की सुविधा मिली थी। ब्रिटिश टेलीकॉम ने उन्हें वीएसएनल के थ्रू ये दिया था। मगर उस समय तक भारत में इंटरनेट नहीं था। उन्होंने कहा मैंने पहले ही सब देख लिया था।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो