scriptनौकरानियों से रेप के आरोप में गिरफ्तार हुए ये बॉलीवुड स्टार्स, काम मिलना बंद, कॅरियर हो गया चौपट | shiney ahuja birthday special bollywood stars arrest on rape charges | Patrika News

नौकरानियों से रेप के आरोप में गिरफ्तार हुए ये बॉलीवुड स्टार्स, काम मिलना बंद, कॅरियर हो गया चौपट

Published: May 15, 2018 03:24:44 pm

Submitted by:

Riya Jain

कई और सितारे हैं जो रेप जैसे मामलों को लेकर जेल की हवा खा चुके हैं। तो आइए आज इनपर चर्चा करते हैं।

shiney ahuja

shiney ahuja

बॉलीवुड एक्टर शाइनी आहूजा का जन्मदिन है। उन्होंने अपना कॅरियर की शुरुआत साल 2003 में निर्देशक सुधीर मिश्रा की फिल्म ‘हजारों ख्वाहिशों ऐसी’ से की थी। ‘गैंगस्टर’, ‘लाइफ इन मेट्रो’, ‘वो लम्हे’ और ‘खोया खोया चांद’ जैसी कई फिल्मों में काम करने के बाद वह चर्चा में आ गए थे। लेकिन सालों पहले नौकरानी के रेप मामले में फंसने के बाद उनका कॅरियर खराब हो गया। हालांकि ये आरोप झूठा साबित हुआ। इसके बाद साल 2015 में शाइनी ने फिल्म ‘वेलकम बैक’ से वापसी की।लेकिन तब तक उनकी इमेज इस इंडस्ट्री में पूरी तरह डूब चुकी थी। ऐसे ही कई और सितारे हैं जो रेप जैसे मामलों को लेकर जेल की हवा खा चुके हैं। तो आइए आज इनपर चर्चा करते हैं।

शाइनी पर उनकी नौकरानी ने साल 2009 में रेप का आरोप लगाया था। 2 साल बाद 2011 में ट्रायल कोर्ट ने उन्हें सात साल कैद की सजा सुनाई। इस फैसले के खिलाफ शाइनी ने हाईकोर्ट में अपील की थी। कई महीनों तक चली सुनवाई के बाद अदालत ने शाइनी को जमानत मिल गई थी और इसी के बाद उन्होंने फिल्म ‘वेलकम बैक’ साइन की थी।इस फिल्म में शाइनी ने एक ड्रग एडिक्ट का किरदार निभाया था।

inder kumar

इंदर कुमार

1996 में फिल्म ‘मासूम’ से अपने कॅरियर की शुरुआत करने वाले एक्टर इंदर कुमार पर भी 23 साल की लड़की ने रेप करने का आरोप लगाया था। इंदर कुमार के खिलाफ वरसोवा पुलिस स्टेशन में कम्पलेंट हुई थी। हालांकि बाद में इंदर बेकसूर साबित हुए थे।

 

aditya pancholi

आदित्य पंचौली

आदित्य पंचौली पर उनकी एक्स गर्लफ्रेंड पूजा बेदी की 15 साल की मेड ने रेप का आरोप लगाया था। इस मामले के बाद पूजा ने आदित्य से ब्रेकअप कर लिया था।

 

aman verma

अमन वर्मा

टीवी स्टार और एंकर अमन वर्मा ‘खुलजा सिम सिम’ से मशहूर हुए थे। उन्होंने इंडिया टीवी का एक स्टिंग ऑपरेशन किया था। जिसमें कास्टिंग काउच को लेकर सच्चाई बताई गई थी। इस दौरान उनपर रेप का आरोप लगा था।

 

rajkumar santoshi

राजकुमार संतोषी

प्रोड्यूसर राजकुमार संतोषी पर ममता कुलकर्णी ने रेप का आरोप लगााया था। यह उस दौरान की बात है जब वह ‘चाइना गेट’ फिल्म की शूटिंग कर रहे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो