scriptजब अमजद खान सेट पर ले पहुंचे थे दो भैंसें, वजह जान हक्के- बक्के रह जाएंगे आप! | sholey gabbar amzad khan has tea addiction unknown intresting story | Patrika News

जब अमजद खान सेट पर ले पहुंचे थे दो भैंसें, वजह जान हक्के- बक्के रह जाएंगे आप!

locationमुंबईPublished: Feb 05, 2023 05:44:33 pm

Submitted by:

Riya Jain

आज हम आपको स्टार के पर्सनल लाइफ से जुड़ा एक मजेदार किस्सा सुनाएंगे।

26amjad-khan8.jpg

हिंदी सिनेमा जगत के नामचीन स्टार अमजद खान ( amzad khan ) ने इस इंडस्ट्री को कई बड़ी फिल्में दी हैं। इन्हीं में से एक फिल्म थी ‘शोले’ ( sholey ) । इसमें जितने जरुरी किरदार अमिताभ बच्चन ( amitabh bachchan ), धर्मेंद्र ( dharmendra ), हेमा मालिनी ( hema malini ) और जया बच्चन ( jaya bachchan ) के थे, उतना ही जरूरी किरदार गब्बर सिंह ( gabbar singh ) बने अमजद का भी था। इस रोल ने उन्हें आजतक भी जिंदा रखा है। खैर, यह उनकी प्रोफेशन्ल लाइफ की बात है, लेकिन आज हम आपको स्टार के पर्सनल लाइफ से जुड़ा एक मजेदार किस्सा सुनाएंगे।

when_amitabh_bachchan_stood_by_amjad_khan_as_family_which_deepened_their_friendship_watch_video.jpg

30 कप चाय पी जाते थे अमजद

बताया जाता है कि अमजद को चाय पीने का चस्का था। वह शूटिंग के दौरान सेट पर 30 से 40 कप चाय पी जाया करते थे। उन्हें खाना मिले न मिले लेकिन चाय जरूर मिलनी चाहिए। एक बार शूटिंग सेट पर चाय नहीं मिली तो उन्होंने ऐसा कुछ कर दिया, जिसे देख सेट पर मौजूद लोग सभी हैरान गए।

wegwe.jpg
सेट पर ले आए दो भैंस


एक बार प्ले सेट पर अमजद को चाय नहीं मिली तो वह बेहद परेशान हो गए। उनसे एक्टिंग ही नहीं हो पा रही थी। चाय नहीं मिलने पर उन्हें पूछा तब उन्हें पता चला कि दूध खत्म हो गया है इसलिए चाय नहीं बन पाई। इसके बाद अपनी चाय की तलब मिटाने के लिए अमजद अगले दिन सेट पर पहुंचे और हजारों रुपये खर्च कर एक नहीं बल्कि दो-दो भैंसों को सेट पर बांध दिया और सभी को हिदायत दी कि चाय किसी भी हाल में बननी चाहिए। ब्लॅाक बस्टर फिल्में दे चुके अमजद खान की मौत 27 जुलाई, 1992 को हार्ट अटैक के कारण हुई थी। जब उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कहा तब वह मात्र 52 साल के थे।

ट्रेंडिंग वीडियो