'सत्यजीत रे' पर बनाई पेटिंग को श्वेता बसु ने बेचा 1.45 लाख में, डोनेट करेंगी कोविड फंड में

By: Shweta Dhobhal
| Published: 08 May 2021, 07:18 PM IST
'सत्यजीत रे' पर बनाई पेटिंग को श्वेता बसु ने बेचा 1.45 लाख में, डोनेट करेंगी कोविड फंड में
Shweta Basu Prasad auctions her painting ‘100 years of Satyajit Ray’

एक्ट्रेस श्वेता बसु ने कोरोना संकट में मदद करने के लिए खुद से बनाई दिग्गज फिल्ममेकर सत्यजीत रे की पेटिंग को नीलाम रकम जुटाई है। जिसे वह कोविड फंड में डोनेट करने का ऐलान कर चुकी हैं।

नई दिल्ली। एक्ट्रेस श्वेता बसु ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ही इंडस्ट्री में अपनी बड़ी पहचान बना ली थी। उन्होंने फिल्म मकड़ी में अपनी शानदार अदाकारी के लिए नेशनल अवॉर्ड भी जीता था। वहीं कुछ समय बाद एक्ट्रेस पर देह व्यापार का आरोप भी लग गया था। जिसकी वजह से वह इंडस्ट्री से काफी लंबे समय तक के लिए गायब हो गई थीं। वहीं एक बार फिर से श्वेता बसु एक सुर्खियों में बनी हुई हैं। दरअसल, हाल ही में श्वेता ने कोरोना संकट में मदद करने के लिए अपनी ही एक पेटिंग बेच दी है। जी हां, चलिए आपको बतातें हैं कि पूरा मामला आखिर है क्या?

श्वेता बसु ने बनाई सत्यजीत रे की पेटिंग

दरअसल, श्वेता बसु ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में श्वेता ने एक पेटिंग शेयर की है। यह पेटिंग दुनिया के दिग्गज फिल्म मेकर सत्यजीत रे की है। इस पेटिंग को श्वेता ने सत्यजीत रे 100वीं जन्मदिन पर बनाया था। इस पेटिंग पर बोली की शुरुआत 50 हज़ार से हुई थी। जिसके बाद पेटिंग 1,45,000 में बिकी। इस बात की जानकारी एक्ट्रेस ने एक वीडियो शेयर कर दी है।

कोरोना पीड़ितों के लिए जुटाया फंड

श्वेता बसु ने बताया कि इस पेटिंग से जुटाए पैसे को वह कोरोना रिलीफ फंड में डोनेट करेंगी। वैसे आपको बता दें फंड जमा करने के लिए एक्ट्रेस ने कुछ समय पहले एक पोस्ट शेयर किया था। जिसमें एक्ट्रेस ने लिखा था कि वह कोविड फंड के लिए अपने द्वारा बनाई गई पेटिंग को नीलाम करने जा रही हैं। श्वेता ने बताया कि वह घर पर रहते हुए किसी और ढंग से लोगों की मदद नहीं करना जानती हैं और असल मायनों में वह लोगों की मदद करना चाहती हैं। इसके साथ ही श्वेता ने एक नोट भी लिखा था। जिसमें उन्होंने बताया कि उनकी इस पेटिंग की बोली 50,000 से शुरू हुई है। साथ ही इस पेटिंग के साथ सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा।

चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में किया था डेब्यू

श्वेता बासु के वर्कफ्रंट की बात करें तो उनहोंने साल 2002 में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट सिनेमा में कदम रखा था। श्वेता ने सिर्फ हिंदी फिल्मों में ही नहीं बल्कि बंगाली, तेलुगु, मलायलम फिल्मों में भी काम किया था। साथ ही उन्होंने कई टीवी सीरियल्स और वेब सीरीज़ में भी काम किया है।

coronavirus