birthday special: स्मिता पाटिल ने अमिताभ बच्चन को लेकर देखा था बुरा सपना जो बाद में बन गया हक्कीत
Shweta Dhobhal
Publish: Oct, 11 2019 10:49:02 (IST)
birthday special: स्मिता पाटिल ने अमिताभ बच्चन को लेकर देखा था बुरा सपना जो बाद में बन गया हक्कीत

  • स्मिता पाटिल को अमिताभ के साथ होने वाले हादसे का हो गया था अनुमान
  • देर रात फोन कर बताया था अमिताभ को
  • कूली मूवी के दौरान अमिताभ के साथ हुआ था ये दर्दनाक हादसा

नई दिल्ली। अमिताभ बच्चन जो आज फिल्म इंडस्ट्री के महानायक है। उनकी जिंदगी में एक दौर वो था जब एक घटना ने उनकी जिंदगी के लम्हों को थाम दिया था। हम बात कर हैं 'कूली' फिल्म के उस हादसे की जिसमें अमिताभ बच्चन गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

coolie.jpg

इस हादसे जुड़ी ये ख़बर जानकर हैरान हो जांएगे कि अमिताभ बच्चन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि स्मिता पाटिल को इस घटना का एहसास पहले ही हो गया था कि कुली फिल्म के सेट पर 1982 में मुझे गंभीर चोट लगने वाला हादसा हुआ था। उससे ठीक एक दिन पहले अभिनेत्री स्मिता पाटिल ने मेरे बारे में एक बुरा सपना देखा था। अमिताभ ने बताया, मैं बेंगलुरु में कुली की शूटिंग कर रहा था। रात दो बजे मेरे पास होटल के कमरे में फोन आया। रिसेप्सिनिस्ट ने बताया कि लाइन पर स्मिता पाटिल हैं। मैं थोड़ा हैरान था इस बात से क्योंकि मैंने पहले कभी उनके ऐसे वक्त में बात नहीं की थी। मैंने सोचा कि कुछ महत्वपूर्ण होगा। फोन पर बात कि तो स्मिता पाटिल ने बताया कि उन्होंने मेरे बारे में बुरा सपना देखा है। मैं ठीक तो हूं ना। अगले दिन कुली के सेट पर वह भयानक हादसा हो गया।

amit_smita_1.jpg

आपको बता दें कि स्मिता पाटिल सुपर स्टार अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म नमक हलाल और शक्ति में काम किया।फिल्मों में अमिताभ बच्चन के साथ काम करते करते दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी।अमिताभ बच्चन ने उनके बारे में खुलासा किया था कि कुली फिल्म के एक्सिडेंट के बारे में स्मिता को पहले से ही अंदेश हो गया था।