Sonu Sood ने तैयार किया Blood Bank ऐप, सीधे डोनर से जुड़ पाएंगे मरीज, ऐसे काम करेगा ऐप

By: पवन राणा
| Published: 03 Mar 2021, 08:02 PM IST
Sonu Sood ने तैयार किया Blood Bank ऐप, सीधे डोनर से जुड़ पाएंगे मरीज, ऐसे काम करेगा ऐप

  • सोनू सूद ( Sonu Sood ) ने ब्लड बैंक ऐप 'सोनू फॉर यू' ( Sonu For You App ) किया तैयार
  • मरीज सीधे डोनर से रिक्वेस्ट कर ले पाएंगे मदद
  • देश का सबसे बड़ा ब्लड बैंक बनाने का दावा

मुंबई। देश में पिछले साल कोरोना लॉकडाउन लगने से लेकर अब तक अभिनेता सोनू सूद ( Sonu Sood ) रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं। अभिनेता लगातार एक के बाद एक जन कल्याणकारी और आम लोगों की हर संभव मदद की नई इबारत लिख रहे हैं। लॉकडाउन में प्रवासियों को उनके घर पहुंचाने, स्थानीय स्तर पर जॉब दिलाने से लेकर गंभीर मरीजों का इलाज, स्टूडेंट्स की मदद के बाद अब सोनू ने देश का सबसे बड़ा ब्लड बैंक ( Blood Bank ) लॉन्च करने की तैयारी कर ली है।

ऐप के जरिए जुड़ेंगे लाखों यूजर
सोनू सूद अब एक ऐसा ऐप लॉन्च करने की तैयारी में हैं, जिससे ब्लड देने वाले और जरूरतमंद एक साथ जुड़ सकें। इस ऐप का नाम 'सोनू फॉर यू' ( Sonu For You ) रखा गया है। इस ऐप के जरिए ब्लड दान करने वाले शख्स को डोनेट करने की रिक्वेस्ट आएगी। इसे देख डोनर सीधे अस्पताल जाकर अपना ब्लड डोनेट कर मदद कर सकता है। इसके जरिए दुलर्भ ब्लड ग्रुप के मरीजों को भी मदद की जा सकेगी।

सोशल मीडिया के बजाय ऐप से मदद
सोनू सूद ने आईएएनएस को बताया, 'सोनू फॉर यू एप लाने का विचार मेरा और मेरे दोस्त जॉनसन का है। दरअसल, लोगों को खून की जरूरत पड़ती है और उसे तुरंत पूरा करना होता है। इसे हम सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं और फिर हमें उसे लेकर रिस्पांस मिलता है। लिहाजा, हमने सोचा कि क्यों न हम ये काम एप के जरिए करें।

यह भी पढ़ें : दिव्या अग्रवाल के टॉपलेस फोटोशूट पर भड़के लोग, तो एक्ट्रेस ने शेयर कर दिया पूरा वीडियो

'हमारे 20 मिनट किसी की जान बचा सकते हैं'
उन्होंने आगे कहा,'इसके अलावा किसी विशेष ब्लड ग्रुप के खून की खोज में ब्लड बैंक जाने और ब्लड प्राप्त करने में काफी समय लग जाता है। दुर्लभ ब्लड ग्रुप के मामले में तो और ज्यादा समय लग सकता है। यही वजह है कि हर साल देश में 12 हजार मरीजों की मौत समय पर खून न मिल पाने के कारण हो जाती है। इस एप के जरिए हम यह संदेश देना चाहते हैं कि हमारे 20 मिनट किसी की जान बचा सकते हैं।