कोलकाता के दुर्गा पंडालों में लगी Sonu Sood की मूर्तियां, प्रवासी मजदूर रखी गई 2020 की थीम

By: Shweta Dhobhal
| Published: 22 Oct 2020, 12:52 PM IST
कोलकाता के दुर्गा पंडालों में लगी Sonu Sood की मूर्तियां, प्रवासी मजदूर रखी गई 2020 की थीम
Statues Of Actor Sonu Sood Placed In Durga Pandals Of Kolkata

  • कोलकाता में दुर्गा पंडालों में स्थापित की अभिनेता Sonu Sood की मूर्ति
  • दुर्गा पंडालों की थीम रखी गई प्रवासी मजदूर
  • अभिनेता से प्रेरणा लेने का दिया संदेश

नई दिल्ली। लॉकडाउन में गरीबों के मसीहा बने सोनू सूद को अलग-अलग अंदाज में लोग उनका शुक्रिया अदा करते हुए नज़र आते हैं। कभी कोई उनके नाम पर अपनी दुकान खुलता है। तो कभी कोई मां अपने बेटे का नाम सोनू रख उन पर अपना प्यार और आशीर्वाद देती हैं। वहीं अब कोलकाता में दुर्गा पूजा समिति में भी सोनू सूद की धूम दिखाई दी। दरअसल इस बार दुर्गा पूजा समिति ने अपने पंडालों की थीम का नाम प्रवासी मजदूर ही रखा है।

यह भी पढ़ें- कटने वाला था ऑटो ड्राइवर का हाथ, Sonu Sood बोले-'हाथ कैसे कटने देंगे भाई ?आपकी सर्जरी 12th Oct को फ़िक्स है।'

Sonu Sood

दुर्गा पूजा के पंडालों में प्रवासी मजदूरों की थीम के जरिए उनके दर्द को महसूस करवाने की एक कोशिश की गई है। ऐसे में अभिनेता सोनू सूद की प्रतिमा स्थापित कराने के पीछे की वजह जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए उनसे प्रेरणा लेने की बात कही गई है। कोरोना काल के दौरान लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। उस दौरान अभिनेता सोनू सूद अकेले ही लोगों की मदद के लिए सामने आ गए थे। जिसके बाद उन्होंने सैकडों लोगों को सुरक्षित उनके घर पहुंचाया था। इस दौरान उन्होंने एक नई मिसाल कायम की थी।

यह भी पढ़ें- एक्टर Sonu Sood ने सड़क की लंबाई को प्रवासी मजदूरों की हिम्मत के आगे बताया छोटा, ट्वीट कर कही दिल छू लेने वाली बात

Sonu Sood

आपको बता दें आज भी सोनू सूद लोगों की मदद कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में एक ऑटो ड्राइवर और एक लड़की का ऑपरेशन करवा कर दोनों को ही एक नई जिंदगी दी है। यही नहीं सोनू ने एक नया ऐप भी लॉन्च किया है। जिसका नाम प्रवासी रोज़गार ऐप रखा गया है। इस ऐप की मदद से लोगों को आसानी से नौकारी मिल सकेगी। लोगों की मदद करने के लिए कुछ समय पहले अभिनेता को संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम की ओर 'एडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड' से सम्मानित किया गया है।

coronavirus
Show More