script‘गोरखा’ में मेजर जनरल इयान कार्डोजो की कहानी | Story of Major General Ian Cardozo in 'Gurkha' | Patrika News
बॉलीवुड

‘गोरखा’ में मेजर जनरल इयान कार्डोजो की कहानी

हाल ही आनंद एल राय की ‘रक्षाबंधन’ पूरी करने वाले अक्षय कुमार, फिर से सैन्य पृष्ठभूमि वाली फिल्म में दिखाई देंगे। ‘गोरखा’ नाम की इस फिल्म को आनंद एल राय ही प्रोड्यूस कर रहे हैं।

Oct 15, 2021 / 09:30 pm

Deovrat Singh

akshay kumar's upcoming movie

Akshay kumars upcoming movie: हाल ही आनंद एल राय की ‘रक्षाबंधन’ पूरी करने वाले अक्षय कुमार, फिर से सैन्य पृष्ठभूमि वाली फिल्म में दिखाई देंगे। ‘गोरखा’ नाम की इस फिल्म को आनंद एल राय ही प्रोड्यूस कर रहे हैं। चर्चा है कि ‘गोरखा’ भारतीय सेना के गोरखा रेजिमेंट के अधिकारी मेजर जनरल इयान कार्डोजो के जीवन पर आधारित है। फिल्म का निर्देशन ‘लाहौर’ फेम संजय पूरन सिंह चौहान करेंगे। अक्षय अगले साल से फिल्म की शूटिंग शुरू कर सकते हैं। मेजर जनरल इयान कार्डोजो भारतीय सेना के एक पूर्व सैन्य अधिकारी हैं। वर्ष 1971 के युद्ध में पाकिस्तानी सेना के खिलाफ लड़ते हुए उनका एक पैर लैंडमाइन ब्लास्ट में बुरी तरह जख्मी हो गया था। कार्डोजो ने लड़ाई में अपना पैर गंवाने के बाद भी हार नहीं मानी थी। पाक युद्ध में बहादुरी के लिए उन्हें सेना मेडल से नवाजा गया था।

Read More: बुसान फिल्म फेस्टिवल में अपर्णा की फिल्म पुरस्कृत
अपर्णा सेन की सोशल ड्रामा ‘द रेपिस्ट’ को 26वें बुसान अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (बीआईएफएफ) में किम जिसोक अवॉर्ड का संयुक्त विजेता घोषित किया गया है। कोंकणा सेन शर्मा, अर्जुन रामपाल और तन्मय धनानिया अभिनीत फिल्म 7 अक्टूबर को ‘ए विंडो ऑन एशियन सिनेमा’ सेक्शन में प्रीमियर हुई। फिल्म ने फिलिपींस की बॉक्सिंग ड्रामा फिल्म ‘जेनसन पंच’ के साथ यह पुरस्कार साझा किया।

Home / Entertainment / Bollywood / ‘गोरखा’ में मेजर जनरल इयान कार्डोजो की कहानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो