इस गलतफहमी के कारण टूटी थी सुनील शेट्टी और अक्षय कुमार की दोस्ती, सुनील नहीं देखना चाहते थे एक्टर की शक्ल

By: Shalu Saini
| Published: 13 Aug 2021, 09:32 AM IST
इस गलतफहमी के कारण टूटी थी सुनील शेट्टी और अक्षय कुमार की दोस्ती, सुनील नहीं देखना चाहते थे एक्टर की शक्ल

सुनील शेट्टी और अक्षय कुमार की जोड़ी बॉलीवुड की उन जोड़ियों में से एक है जिससे अगर बड़े पर्दे पर साथ में उतारा जाए तो फिल्म सुपर डुपर हिट होती है। वहीं सुनील और अक्षय के बीच गलतफहमी ने दोनों के रिश्ते में दरार डालने का भी काम किया है

अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी बॉलीवुड का जाना माना नाम है। 90 के दशक में अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी दोनों ही बॉलीवुड पर राज किया करते थे। दोनों ने लगभग एक ही टाइम पर बॉलीवुड में एंट्री की थी, यूं तो यह दोनो तगड़े कॉम्पिटेटिव होने के साथ-साथ काफी अच्छी दोस्ती भी शेयर किया करते है,जो उनकी फिल्मों को भी दिखाई देती है। लोगों को फिल्म में इन दोनों की जोड़ी खूब लुभाती है, यही कारण है जो इनके फैंस इनकी फिल्में रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार करते है। लेकिन इन दोनों की इस जोड़ी को नजर लग गई और इन दोनों के बीच मतभेद ने जगह ले ली

मोहरा, हेरा फेरी, फिर हेरा फेरी, दीवाने हुए पागल, धड़कन और कई सुपरहिट फिल्मों में दोनों ने एक साथ काम किया है। इन दोनों की जोड़ी एक समय पर बड़े पर्दे पर काफी हिट थी, यह दोनों साथ में फिल्म करके दर्शकों के दिल पर राज करते थे। यह दोनों जब भी बड़े पर्दे पर किसी भी फिल्म में साथ आते थे, उस फिल्म का हिट होना तो तय था।

इन दोनों के बीच संयोग भी कम नहीं रहे हैं। दोनों ने एक साथ फिल्मी दुनिया में कदम रखा और एक्शन हीरो के रूप में दोनों ने ही अपना नाम कमाया। साल 1994 में आई फिल्म मोहरा में इन दोनों की जोड़ी को कोई भुला ही नहीं सकता , उस वक्त की सबसे सुपरहिट फिल्मों में गिनी जाती थी। जिसमें सुनील शेट्टी ने पुलिस ऑफिसर का रोल निभाया था, वही अक्षय कुमार ने भी इस फिल्म में अपने किरदार में जान फूंकी थी। दोनों ने इसके बाद कई और फिल्मों में साथ काम किया।

mohra.jpeg

साल 2002 में जब कॉमेडी फिल्म हेरा फेरी में सुनील शेट्टी अक्षय कुमार और परेश रावल सामने आए तो मानो इस फिल्म ने कॉमेडी फिल्मों को एक नया अयाम दे दिया, और इन तीनों की जोड़ी फिल्म की तरह ही सुपर डुपर हिट साबित हुई। इस फिल्म को आज भी लोगों द्वारा बड़े चाव से देखा जाता है। इस फिल्म ने उस वक्त बॉक्स ऑफिस पर काफी धमाल मचाया था और दर्शकों के दिल पर इन तीनों ने खूब राज किया था। इसी फिल्म के दौरान अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी के बीच मतभेद की खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। दरअसल सुनील शेट्टी को इस बात की गलतफहमी हो गई थी कि अक्षय कुमार ने इस फिल्म में उनके कुछ सीन कटवा दिए हैं। खबरों के अनुसार सुनील इस बात को लेकर अक्षर से काफी खफा हो गए थे, इतना ही नहीं वह अक्षय की शक्ल तक देखना नहीं चाह रहे थे।

hera-pheri.jpeg

वही एक बार इंटरव्यू के दौरान अक्षय कुमार को लेकर सुनील शेट्टी ने कहा था कि वह परेशान करने वाले स्टार है, जब इस बात की जानकारी अक्षय को लगी तो उन्होंने तुरंत सुनील शेट्टी को फोन मिलाया और पैदा हुई गलतफहमी को दूर करने की कोशिश की। अक्षय ने सुनील को विश्वास दिलाया कि उन्होंने फिल्म के कोई भी सीन नहीं कटवाए, जिसके बाद दोनों के बीच सुलह हो गई और दोबारा यह दोनों दोस्त बन गए।

Show More