Sushant Singh Rajput केस में कोर्ट ने न्यूज चैनल्स को लगाई फटकार, सीबीआई पर लगा था जानकारी लीक करने का आरोप

By: Neha Gupta
| Published: 23 Oct 2020, 07:22 PM IST
Sushant Singh Rajput केस में कोर्ट ने न्यूज चैनल्स को लगाई फटकार, सीबीआई पर लगा था जानकारी लीक करने का आरोप
Bombay High Court on Sushant Singh Rajput case

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले (Sushant Singh Rajput Death case) में सीबीआई पर जानकारी को लीक करने वाले आरोपों पर शुक्रवार को सुनवाई हुई। जिसपर बॉम्बे हाई कोर्ट ने मीडिया को बड़ी हिदायत दी है।

नई दिल्ली | बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले (Sushant Singh Rajput Death case) में सीबीआई जांच के बावजूद अभी तक कोई नतीजा सामने निकलकर नहीं आया है। वहीं सीबीआई (CBI) पर इस तरह के आरोप लगते रहे हैं कि उन्होंने केस की जानकारी को लीक किया है। जब से जांच एजेंसियों ने केस की छानबीन शुरू की है उसके बाद से ही ऐसे आरोप लगते रहे हैं कि मीडिया को सीबीआई ने जानकारी दी है। इसी कारण दस तरह की बातें सामने आती रही हैं। हालांकि सीबीआई ने इन सभी आरोपों से इंकार किया है। वहीं अब इस मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) का फैसला भी सामने आ गया है।

कोर्ट ने न्यूज चैनल्स को दी हिदायत

सीबीआई को लेकर दायर याचिकाओं पर शुक्रवार को सुनवाई की गई जिसमें बॉम्बे हाई कोर्ट ने मीडिया को हिदायत दी है। सीबीआई लगातार कहती रही है कि उन्होंने मीडिया या किसी को भी कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि कई न्यूज चैनल्स (News Channels) जरूर जांच एजेंसियों के सूत्र के हवाले से खबरे चलाते रहे हैं। शुक्रवार को सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता और न्यायमूर्ति जी एस कुलकर्णी की पीठ ने अंतिम बहस में कहा कि मीडिया को सुशांत केस में हद में रहकर ही कवरेज करना चाहिए।

शादी में दुल्हन बनने को तैयार हैं Neha Kakkar, रोहनप्रीत सिंह के नाम की मेहंदी लगवाती आई नजर

सीबीआई ने लीक वाली बात से किया इंकार

बता दें कि सीबीआई की ओर से सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने अपनी सफाई में कहा कि सीबीआई ही नहीं बल्कि सुशांत केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी पूरी तरह से अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। किसी ने भी कोई जानकारी नहीं लीक की है। ये हमारा दायित्व है, ऐसे में किसी भी तरह की जानकारी को लीक करने का सवाल ही नहीं उठता।

मीडिया ने दिखाई थी ड्रग वॉट्सऐप चैट

बता दें कि कुछ न्यूज चैनल्स ने ही सुशांत सिंह राजपूत केस में वॉट्सऐप चैट सामने रखी थीं। ड्रग चैट को भी मीडिया ने दर्शकों के सामने उजागर किया था। वहीं कुछ चश्मदीद गवाहों ने बड़े-बड़े दावे भी किए थे। हालांकि सुशांत केस में अब वो गवाह सामने नहीं आ रहे हैं। वहीं कुछ नेताओं ने तो सीबीआई को सब सच बताने तक की बात कह दी थी। हालांकि सीबीआई की तरफ से सुशांत केस में कोई अपडेट सामने नहीं आया है।