scriptलॉकडाउन के दौरान सेलेब्स ऐसे रख रहे अपने बच्चों को सुरक्षित | Thats how celebs take care their children in corona Lockdown | Patrika News

लॉकडाउन के दौरान सेलेब्स ऐसे रख रहे अपने बच्चों को सुरक्षित

locationमुंबईPublished: Mar 28, 2020 11:02:05 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

जब बच्चों की सुरक्षा की बात आती है, तो माता-पिता किसी भी हद तक जा सकते हैं।

Raveena Tandon

Raveena Tandon

जब बच्चों की सुरक्षा की बात आती है, तो माता-पिता किसी भी हद तक जा सकते हैं। पूरा देश कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लॉकडाउन हो गया है। ऐसे में बॉलीवुड और टीवी कलाकार भी यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि वे अपने बच्चों का उचित ध्यान रखें।
रवीना टंडन
राशा और रणबीर की मां व अभिनेत्री रवीना टंडन ने कहा, ‘मैं मात्र स्वच्छता पर कभी भी विश्वास नहीं करती हूं लेकिन फिर भी हमेशा अपने घर को साफ और स्वच्छ रखना सुनिश्चित करती हूं। बच्चों के लिए हाथ धोना आवश्यक है। अब हमने अपने आप को पूरी तरह से आइसोलेट कर लिया है। हालांकि स्कूल बंद हैं, ऐसे में हम घर पर एक-दूसरे के साथ समय बिता रहे हैं। उनका मनोरंजन करने के लिए, हम मोनोपोली और अन्य बोर्ड गेम खेलते हैं। हम साथ में फिल्में देखकर भी टाइम पास करते हैं।
ट्विंकल खन्ना
अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना भी बच्चों का पूरा ध्यान रख रहे हैं। खास तौर पर बेटी नितारा का। हाल ही ट्विंकल ने नितारा का एक वीडियो भी पोस्ट किया था। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा था कि वे बेटी की शैतानियों से परेशान हो गई हैं। वहीं अक्षय ने बेटी के साथ एक्सरसाइज करते एक तस्वीर पोस्ट की।
नेहा धूपिया
एक्ट्रेस नेहा धूपिया की बेटी हाल ही 16 महीने की हुई है। नेहा और अंगरद अपना पूरा समय बेटी मेहर के साथ ही बिता रहे हैं। वे उसकी सेहत का पूरा ध्यान रख रहे हैं। नेहा ने बेटी के साथ घर में बिता रहे कुछ पलों की तस्वीरें भी शेयर की हैं।
श्रेयस तलपड़े
अभिनेता श्रेयस तलपड़े भी एक बेटी के पिता हैं। उन्होंने कहा, अभी सबसे अच्छी बात यह है कि घर से बाहर न निकलें और बाहर जाकर अपने परिवार के स्वास्थ्य को जोखिम में न डालें। वह (बेटी) उस उम्र में हैं, जहां उसे खेलने से रोकना या चीजों को समझाना मुश्किल है। इसलिए यह एक मुश्किल स्थिति है लेकिन हमें सिर्फ दो महत्वपूर्ण बातों को याद रखना है: अत्यधिक सावधानी बरतें और अपनी इम्यूनिटी को सही बनाएं।
शुभांगी अत्रे
‘भाबीजी घर पर हैं’ फेम अभिनेत्री शुभांगी अत्रे ने अपने घर पर सेनेटाइजर डिस्पेंसर लगाए हैं, ताकि उनकी बेटी आशी अपने हाथों को धोना न भूलें। उन्होंने कहा, ‘जब आशी बहुत छोटी थी तो मैंने उसे हर बार खाना खाने से पहले हाथ धोने की आदत लगा दी थी। मैं इस पर और भी अधिक जोर तब देती हूं जब वह दिन के दौरान कुछ खाती है। मैंने अपने पूरे घर में छोटे सेनेटाइजर डिस्पेंसर लगाए हैं, ताकि मेरी बेटी और पति दोनों अपने हाथों को नियमित तौर पर साफ रख सकें।
समीरा रेड्डी
समीरा रेड्डी ने इस वायरस को लेकर 4 वर्षीय बेटे की अजीब प्रतिक्रिया के बारे में बताया। उन्होंने कहा, ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि बेटा मेरे पास आएगा और कहेगा कि कोरोनो वायरस एक रोगाणु है और अगर कोई भी हवाई जहाज में बैठता है, तो वो विमान से बाहर नहीं निकल सकता। इससे मुझे एहसास हुआ कि कैसे बच्चे भी इस स्थिति से चिंतित हैं। मैंने उसे अपने बगल में बैठाया और सबसे अच्छे तरीके से समझाया। स्थिति बेहद परेशान करने वाली है। मुझे उम्मीद है कि यह सब जल्द ही सामान्य होगा।
अर्जुन बिजलानी
टीवी अभिनेता अर्जुन बिजलानी और उनकी वाइफ बेटे अयान का पूरा ध्यान रख रहे हैं। उन्हें कोरोना वायरस से बचने के तरीके बता रहे हैं। उन्होंने बेटे का एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें अयान लोगों को घर में ही रहने की सलाह देते नजर आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो