scriptबॉलीवुड के ये 5 स्टार्स जी रहे है बदहाली की जिंदगी, पाई-पाई को हुए मोहताज | These 5 stars of Bollywood are living the life of the poor | Patrika News

बॉलीवुड के ये 5 स्टार्स जी रहे है बदहाली की जिंदगी, पाई-पाई को हुए मोहताज

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2019 02:57:56 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

सलमान कान के साथ फिल्म वीरगति में किया काम
राजेंद्र कुमार ने दी कई सुपरहिट फिल्म

These 5 stars of Bollywood

These 5 stars of Bollywood

नई दिल्ली। बॉलीवुड के रंगीन पर्दे की चकाचौध में स्टार्स की किस्मत कब चमक जाए कोई नही जानता। और किसका वक्त कब पलट जाए यह भी कहा नहीं जा सकता। यहां बड़े-बड़े राजा भी कंगाल हो जाते हैं और रंक रातों-रातों शहंशाह बन जाता हैं,ऐसा ही कुछ इस इडस्ट्री में भी देखने को मिला है। अपने समय में काफी नाम शोहरत कमाने वाले कुछ एक्टर्स ऐसी हालत में पाए गए हैं कि जिन्हें देखकर यकीन करना भी मुश्किल होता है। कि इनका नाम कभी बड़े स्टारो में भी गिना जाना जाता था और आज जी रहे है ऐसी जिंदगी। चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ नामी एक्टर्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने एक वक्त में फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया लेकिन फिर उनकी हालत ऐसी हुई कि लोग उन्हें पहचान न सके।
एक्टर सतीश कौल
अमिताभ बच्चन और दिलीप कुमार के साथ काम कर चुके एक्टर सतीश कौल ‘पंजाबी सिनेमा के अमिताभ बच्चन’ के तौर पर पहचाने जाते थे लेकिन आज के समय में वो बदहाली की जिंदगी गुजार रहे है। साल 2019 में उनके बारे में खबर छपने पर पंजाब सरकार ने पांच लाख रुपये की मदद भेजी थी। दरअसल सतीश के पास जो जमा-पूंजी थी वो एक बिजनेस में डूब गई। इसके बाद उनकी हालत इतनी खराब हो गई कि वो दाने दाने क मोहताज हो गए। यहं तक कि अस्पताल में भर्ती सतीश के पास इलाज के भी पैसे नहीं थे, जब बात फिल्म इंडस्ट्री के पास पहुची तो कुछ लोग उनकी मदद के लिये आगे आए।

satish-kaul.jpg

एक्ट्रेस पूजा डडवाल
साल 1995 में बनी फिल्म वीरगति से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस पूजा डडवाल की आर्थिक हालत इतनी खराब हो गई कि वह अपना इलाज तक नहीं करा पा रही थीं। इस एक्ट्रेस को टीबी और फेफड़ों से संबंधित बीमारी थी उन्होनें अपनी मदद के लिये सलमान खान से संपर्क करने की कोशिश की थी लेकिन बात नहीं हो पाई। बाद में जब सलमान को ये बात पता चली तो मदद के लिए आगे आए। पूजा डडवाल अब ठीक हो गई हैं। बता दें पूजा ने 1995 में फिल्म वीरगति से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उनके साथ सलमान खान थे। सलमान खान के साथ काम कर चुकीं हैं।

pooja_dudwal.jpg

सवी सिद्धू
सवी सिद्धू ने अपने करियर की शुरुआत अनुराग कश्यप के साथ फिल्म पांच से की थी हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज नहीं हो सकी। इसके बाद उन्होंने अनुराग की ही फिल्म गुलाल और ब्लैक फ्राइडे, अक्षय कुमार के साथ पटियाला हाउस में काम किया।बैसे सवी के पास काम की कमी नहीं रही, लेकिन उन्होनें खुद इस इंडस्ट्री को छोड़ दिया । बाद में उनके हालात ऐसे हो गए कि अपने घर का खर्च चलाने के लिए गार्ड की नौकरी करनी पड़ी।

sabi_1.jpg

राजेंद्र कुमार
राजेंद्र कुमार एक ऐसा अभिनेता जिसनें सिनेमाकई सुपरहिट फिल्में दीं। उस दौर के सिनेमाघरों में राजेन्द्र कुमार की ही फिल्म लगी रहती थी और सभी फिल्मों ने सिल्वर जुबली मनाई। जिस वजह से लोग राजेन्द्र कुमार को ‘जुबली कुमार’ कहकर बुलाने लगे। लेकिन समय ने ऐसी करवट बदली कि उनकी आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो गई थी। कि उन्हें अपना बंगला तक बेचना पड़ा जिसे राजेश खन्ना ने खरीदा था। इस बंगले का नाम उस वक्त ‘डिंपल’ था। लोगों का कहना है कि जिस दिन राजेन्द्र कुमार ने बंगला छोड़ा था वह उस रात फूट-फूटकर रोए थे।

rajendra_.jpg

महेश आनंद
बॉलीवुड में हर फिल्म में विलेन को रोल अदा करने वाले महेश आनंद भी बदहाली की जिंदगी गुजारते हुए इस दुनिया से चले गए। उनका शव सड़ी हुई अवस्था में उनके घर से बरामद हुआ जहां वो अकेले रहते थे। 57 साल के महेश आनंद की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। उन्हें 18 सालों से फिल्मों में काम नहीं मिला था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो