अक्षय कुमार से लेकर शाहरुख खान तक, ये हैं साल 2021 के बॉलीवुड के सबसे अमीर एक्टर्स

By: Shalu Saini
| Published: 05 Sep 2021, 07:03 PM IST
अक्षय कुमार से लेकर शाहरुख खान तक, ये हैं साल 2021 के बॉलीवुड के सबसे अमीर एक्टर्स

बॉलीवुड में किस्मत चमक जाती है तो फिर आपके पास ना सिर्फ फेम होता है बल्कि आपके पास पैसा भी भरपूर होता हैं। वहीं हम उन एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो साल 2021 के सबसे ज्यादा अमीर एक्टर्स की लिस्ट में शुमार है, जिनकी नेट वर्थ खरबों में हैं।

बॉलीवुड की दुनिया में जितना फैम है, उतना ही पैसा भी है। इस दुनिया की चकाचौंध में हर कोई एक ना एक बार जरूर आना पसंद करता है, क्योंकि यह दुनिया ना सिर्फ आपको फेमस करती है बल्कि आपको खूब सारा पैसा भी देती है। हर साल कई यंगस्टर्स बॉलीवुड में हीरो बनने का सपना देख एंट्री करते हैं, लेकिन बहुत कम ही लोग हैं जो अपने सपने को साकार पर कर पाते हैं। बी टाउन में सिर्फ गुड लुक्स और अच्छी एक्टिंग ही काफी नहीं होती इसके साथ आपकी किस्मत का भी होना बहुत जरूरी होता है। अगर आपकी एक्टिंग में दम है और अगर आपका किस्मत का सिक्का चमक जाता है तो फिर आपको इस दुनिया में अपनी पहचान बनाने से कोई नहीं रोक सकता है। वहीं कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं जिन्होंने बहुत गरीबी देखने के बाद बी टाउन में अपना नाम कमाने की सोची और आज वह इस दुनिया का जाना माना नाम है और वह आज वह बीटाउन के सबसे अमीर एक्टर्स की लिस्ट में शुमार है। वही इंडस्ट्री में काम पाने के लिए शुरुआती दौर में एक्टर्स को काफी संघर्ष करना पड़ता है, लेकिन अगर उनका लक चल जाए तो वह संघर्ष उन्हें जल्द ही सफलता की ओर ले जाता है। अगर आपकी बॉलीवुड में किस्मत चमक जाती है तो फिर आपके पास ना सिर्फ फेम होता है बल्कि आप करोड़ों की संपत्ति के मालिक भी होते हैं, क्योंकि आप अपनी फिल्मों के लिए काफी मोटी रकम वसूल करते हैं, जिससे आपका फाइनेशल स्टेटस काफी जबरदस्त हो जाता है। इस खबर के जरिए हम आपको उन एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो साल 2021 के सबसे ज्यादा अमीर एक्टर्स की लिस्ट में शुमार है, जिनकी नेट वर्थ खरबों में हैं।

शाहरुख खान

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है शाहरुख खान का। बॉलीवुड के बादशाह ना से एक्टिंग के बादशाह है बल्कि यह सबसे अमीर एक्टर्स की लिस्ट में सबसे नंबर वन पर आते हैं। शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत टीवी के शो सर्कस से की थी। वहीं आज वह ना सिर्फ बॉलीवुड के बल्कि पूरे दुनिया में पहचाने जाते है। इसके साथ ही वह सबसे अमीर एक्टर्स की लिस्ट में पहले नंबर पर शुमार हैं। वहीं कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख खान की कुल संपत्ति लगभग 740 मिलियन डॉलर है। सैकड़ों फिल्मों में लीड रोल निभा चुके शाहरुख के खेमे में कई सुपरहिट फिल्में अती हैं।

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का स्टारडम जो कुछ साल पहले था वह आज भी बरकरार है। वक्त के साथ अमिताभ बच्चन के फैन फॉलोइंग में लगातार इजाफा हुआ है। अमिताभ बच्चन आज भी अपनी एक्टिंग के दम पर फिल्म को हिट करने की दम रखते हैं। वहीं अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड इंडस्ट्री और देश में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। वहीं कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक अमिताभ बच्चन की संपत्ति 405 मिलियन डॉलर है।

सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग एक्टर यानी कि सलमान खान बीटाउन का जाना माना नाम हैं। हालाकि सलमान खान बॉलीवुड की जानी मानी फैमली से है पर उन्हें भी अपने करियर में काफी संघर्ष करना पड़ा और अपनी मेहनत के बलबूते पर उन्होंने आज यह मुकाम हासिल किया है। 50 साल की उम्र पार कर चुके सलमान खान आज भी सिंगल है और वह बॉलीवुड के सबसे एलिजिबल बैचलर की लिस्ट में आते हैं। वहीं सलमान खान की फिल्में अक्सर 100 करोड़ से ऊपर का बिजनेस करती है। वहीं अगर इनकी कुल संपत्ति की बात की जाए तो यह 220 मिलियन डॉलर के मालिक है।

आमिर खान

परफेक्शन के साथ अपनी फिल्मों में हर एक किरदार को निभाने वाले बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्मी इतनी जबरदस्त होती है कि वह फैंस के दिलों पर सालों साल राज करती है और रिकॉर्ड तोड़ कमाई करती है। आमिर खान की संपत्ति की बात की जाए तो यह लगभग 205 मिलियन डॉलर है। आमिर खान के खेमे में ना सिर्फ सुपरहिट फिल्में है बल्कि कुछ फिल्में ऐसी भी है जो ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हो चुकी हैं।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार एक ऐसे अभिनेता है जो बीते कई सालों से लगातार हिट फिल्में देते आ रहे हैं। रोमांटिक फिल्म हो, देशभक्ति की फिल्म हो या बायोपिक हो हर एक फिल्म में अक्षय का किरदार देखने लायक होता है। यही कारण है जो इनकी फैन फॉलोइंग में लगातार इजाफा होता जा रहा है। जितना फेम अक्षय कुमार ने आज के टाइम में पाया है उतना उनके लिए पाना इतना आसान नहीं था । उन्होंने अपनी शुरुआती दौर में काफी स्ट्रगल देखा है और अपनी मेहनत और काबिलियत के बलबूते पर उन्होंने आज वो मुकाम हासिल किया है जो हर किसी का सपना होता हैं। वहीं अक्षय कुमार की नेट वर्थ की बात की जाए तो कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्षय कुमार 200 मिलीयन डॉलर हैं।

सैफ अली खान

इस लिस्ट में बॉलीवुड के नवाब यानी कि सैफ अली खान का नाम भी शामिल है। सैफ अली खान ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत अक्षय कुमार के साथ की थी और वह कई सुपरहिट फिल्में भी दे चुके हैं लेकिन उनको इतना संघर्ष नहीं करना पड़ा जितना कि अक्षय को। सैफ अली खान पहले से ही बॉलीवुड फैमिली से बिलॉन्ग करते हैं, यही कारण है जो उन्हें करियर में आगे बढ़ने के लिए ज्यादा मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ा। वहीं अगर सैफ अली खान की संपत्ति की बात की जाए तो आज के टाइम में उनकी 140 मिलियन डॉलर नेटवर्थ है।

ऋतिक रोशन

एक्टर ऋतिक रोशन को बॉलीवुड का ग्रीक गार्ड कहा जाता है और इनका क्रैज आज भी उतना ही है जितना इनकी फिल्म डेब्यु कहो ना प्यार है के समय था। आज भी रितिक रोशन की दीवानों की कमी नहीं है। इनके फैन्स बड़ी बेसब्री से इनकी फिल्मों का इंतजार करते हैं। ‌ गौरतलब है कि रितिक रोशन राकेश रोशन के बेटे हैं जो कि बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर है, इसलिए इन्हें ब्रेक मिलने में ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा। वही फिल्मी दुनिया इनको विरासत में मिली है, अगर इनकी संपत्ति की बात की जाए तो लगभग 98 मिलियन डॉलर संपत्ति के मालिक है।

जॉन अब्राहम

जॉन अब्राहम ने अपने करियर की शुरुआत मॉडल के तौर पर की थी। मॉडलिंग में मिली कामयाबी के बाद उन्होंने फिल्मों की तरफ रुख किया और यह एक अच्छे अभिनेता साबित हुए। जॉन अब्राहम का फिल्मी दुनिया से कोई ताल्लुक नहीं है, इसलिए उनके लिए यह मुकाम हासिल करना इतना आसान नहीं था। वहीं कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक आज जॉन अब्राहम की नेट वर्थ लगभग 68 मिलियन डॉलर है।

रणबीर कपूर

वहीं बॉलीवुड के हैंडसम हंक रणबीर कपूर की बात की जाए तो इन्होंने अपने करियर की शुरुआत सावरियां फिल्म से की थी, लेकिन उसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं। अपने जमाने के मशहूर एक्टर रहे हैं लेट ऋषि कपूर के यह बेटे हैं, जिसके कारण इन्हें फिल्मी डेब्यू करने में ज्यादा मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ा। लेकिन रणबीर कपूर ने अपनी एक्टिंग और मेहनत के बलबूते पर आगे के सफर को तय किया और वह आज जाने-माने एक्टर्स में शुमार है। रणबीर कपूर की कुल संपत्ति की बात की जाए तो कुछ रिपोर्ट्स के हिसाब से यह लगभग 66 मिलियन डॉलर है।