बॉलीवुड के ये जानेमाने सितारें अपने बच्चों के कारण पहुंच चुके है कोर्ट, लड़ी है काफी लंबी लड़ाई

By: Shalu Saini
| Published: 21 Aug 2021, 04:29 PM IST
बॉलीवुड के ये जानेमाने सितारें अपने बच्चों के कारण पहुंच चुके है कोर्ट, लड़ी है काफी लंबी लड़ाई

बॉलीवुड सितारों की शुरुआत तो प्यार के साथ होती हैं, लेकिन फिर बाद में म्युचुअल अंडरस्टैंडिंग न होने की वजह से अलग होने का फैसला ले लेते है और तलाक ले लेते है। पर यहां सबसे बड़ी समस्या आती है तो वो है बच्चें की कस्टडी लेने की, जिसके लिए फिर दोनो पक्ष कोर्ट का दरबाजा खत खटाते नज़र आते हैं।

बॉलीवुड में कई कपल ऐसे है जिनके रिश्ते की शुरुआत तो बड़ी मिठी हुई थी पर वक्त के साथ साथ वो कडवाहट में बदल गई और दो प्यार करने वाले एक दूजे से अलग हो गए। इन कपल्स के रिश्ते का आंत लेकिन सुखद नहीं रहा। बॉलीवुड में कई सितारें ऐसे हैं जिनकी म्यूचल अंडरस्टैंडिंग अच्छी नहीं होने के कारण उन्होंने एक दूसरे से तलाक लेने का फैलसा किया और वह अलग हो गए पर इन सब में सबसे बड़ी समस्या थी बच्चों की कस्टडी जिसके लिए इन सेलेब्स ने कोर्ट की शरण ली। आज हम आपको बॉलीवुड की उन जोड़ियों के बारें में बताएंगे जिनके रिश्ते में पहले प्यार फिर तकरार और बाद में तलाक होगया और फिर वह बच्चें की कस्टडी लेने के लिए कोर्ट क चक्कर कांटटे दिखे।

करिश्मा कपूर व संजय कपूर

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है करिश्मा कपूर व संजय कपूर का। इन दोनों के रिश्ते में भी दरार पड़ जाने के कारण इन दोनों ने 2014 में तलाक लेने के लिए कोर्ट का दरबाजा खत खटाया था। वहीं 2016 में इनका रिश्ता पूरी तरह खत्म हो चुका था। फिर दोनों 2 साल तक बच्चों की कस्टडी के लिए लड़े और बाद में करिश्मा को ही कोर्ट ने दोनों बच्चों की कस्टडी सौंपी दी थी।

karishma.jpg

श्वेता तिवारी व अभिनव कोहली

बात टीवी की टॉप एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की करें तो वह अपने पारिवारिक ड्रामा को लेकर जानी जाती हैं और उन्होंने ने भी अपने पति अभिनव कोहली से तलाक ले लिया हैं। अभिनव तिवारी ने आरोप लगया था कि उनकी पत्नी उन्हें उनके बेटे से मिलने नहीं देती हैं, जिस वजह से अभिनव ने बेटे की कस्टडी के लिए कोर्ट का दरबाजा खट खटाया था।

shweta.jpg

पूनम ढिल्लो व अशोक ठकेरिया

पुराने समय की अभिनेत्री पूनम ढिल्लों व अशोक ठकेरिया की शादी एक्सट्रा अफेयर की बजह से टूटी थी। अशोक की हरकतों से परेशान पूनम ने तलाक और बच्चे के कस्टडी के लिए कोर्ट में केस फाइल कर दिया था, जिसके बाद कोर्ट ने दोनों बच्चों की कस्टडी पूनम को ही दी।

poonam.jpg

संजय दत्त व ऋचा शर्मा

बात अगर संजय दत्त की करें तो इनकी शादी शुदा जिंदगी बहुत की खुशहाल चल रही थी। लेकिन ऋचा के ब्रेन ट्यूमर के बाद उनकी डेथ हो गयी। जिसके बाद ऋचा के माता पिता ने अपनी नातिन त्रिशाला के लिए केस फाइल किया। तब संजय के पुराने रिकॉर्ड को देखते हुए बेटी की कस्टडी ऋचा के माता पिता को दी गयी।

sanjay-dutt.jpg

महिमा चौधरी व बॉबी मुखर्जी

बात परदेश फ़िल्म की हेरोइन महिमा चौधरी की करें तो इनकी शादी 2006 में बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से की थी। लेकिन इनकी यह शादी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक सकी और 2011 में इनकी खुशहाल जिंदगी में मिसअंडरस्टैंडिंग होना शुरू हो गई। जिसके बाद 2013 में महिमा अपने पति बॉबी से अलग हो गयी और केस लड़ने के बाद बेटी अर्याना की कस्टडी महिमा चौधरी को दे दी गयी।

mahima.jpg

कमल हासन व सारिका

बात करें साउथ के हीरो कमल हासन की तो उनका नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं। कमल व सारिका का तलाक 2004 में ही हो गया था। इनकी दो बेटियां हैं, जिसकी कस्टडी लेने के लिए दोनों ने ही कोर्ट का सहारा लिया। लेकिन कोर्ट ने दोनों बेटियों की कस्टडी सिर्फ़ सारिका को ही दी

kamal-hasan.jpg