scriptबॉलीवुड के ये सेलेब्स है Most Dangerous सेलिब्रिटी, Fake profile पर सबसे ज्यादा यूज होती है इनकी फोटो | These bollywood celebs photos are mostly used in fake profiles | Patrika News

बॉलीवुड के ये सेलेब्स है Most Dangerous सेलिब्रिटी, Fake profile पर सबसे ज्यादा यूज होती है इनकी फोटो

Published: Aug 25, 2021 10:40:43 am

Submitted by:

Shalu Saini

हम सभी साइबर फ्रॉड से वाकिफ है कि कैसे एक किल्क हमारे लिए कितनी बड़ी मुसीबत का सबब बन सकता है। वहीं लोगों को साइबर फ्रॉड के झासे में फासने के लिए क्रिमनल बॉलीवुड के फेमस सेलेब्रिटी की तस्वीरों को यूज कर अपने काले मंसूबे को अंजाम देते है।

celebs.jpg
आज हम एक ऐसे दौर में जी रहे है जहां एक किल्क आपको किसी भी तरह की जानकारी मिनटों में दे सकता है। वहीं उसी किल्क के जरिए मिन्टों में आप बड़ी से बड़ी का ठगी का शिकार भी बन सकते है, जिससे साइबर क्राइम कहा जाता है। वहीं अनजाने में इन साइबर क्राइम में बॉलीवुड भी कहीं ना कहीं हिस्सेदार बन जाता है, वो इस तरह ज्यादातर लोग अपने फेवरेट स्टार के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते है, जिसका फायदा ऑनलाइन फ्रॉड उठाते है। ऑनलाइन फ्रॉड अपनी फेक प्रोफाइल पर जाने माने सेलेब्रिटी की फोटो का यूज करके अपने काम को अंजाम देते है। दरअसल, स्टार स्टडेड प्रोफाइल फैन्स को मैलवेयर से लदी साइटों तक ले जाती हैं, जो व्यक्तिगत जानकारी और पासवर्ड चुरा सकती हैं। गौरतलब है कि McAfee द्वारा किए गए एक सर्वे के अनुसार, बॉलीवुड के ये सेलेब्रिटी सबसे खतरनाक हस्तियां है जिनकी फेक प्रोफाइल सइबर क्राइम में सबसे ज्यादा यूज की जाती है। हम आपको उन सेलेब्रिटी के बारे में बताने जा रहे है जिनकी फोटो से सबसे ज्यादा फेक प्राफइल बनती है।

प्रियंका चोपड़ा

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है बॉलीवुड और हॉलीवुड में नाम कमाने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा का। प्रियंका चोपड़ा की ग्लोबल पहुंच होने के कारण उनका फोटो हर सोशल नेटवर्किंग साइट देखने मिल जाता है। प्रियंका बॉलीवुड की सबसे फेवरिट एक्ट्रेसेस में से एक है। स्वाभाविक रूप से, फेक प्रोफाइल के लिए उनकी तस्वीरों का सबसे अधिक उपयोग किया जाता है।
इस लिस्ट में दूसरा नाम है बॉलीवुड के किंग खान का। बॉलीवुड के बादशाह मोस्ट डेंजरस बॉलीवुड सेलिब्रिटी ऑनलाइन की लिस्ट की दौड़ में दूसरे नंबर पर हैं। फेसबुक और ट्विटर पर कई युजर्स को लुभाने के लिए साइबर क्रिमिनल शाहरुख खान की प्रोफाइल का यूज करते हैं।
शाहरुख के बाद तीसरे नंबर पर सलमान खान हैं। बॉलीवुड का बैड बॉय दुनिया भर में मशहूर है और उसकी काफी फैन फॉलोइंग है। उन्होंने दबंग, एक था टाइगर, बॉडीगार्ड और कई अन्य फिल्मों जैसी शानदार हिट फिल्मों के साथ इंडस्ट्री में अपना नाम कमाया है। इनकी फेक प्रोफाइल भी काफी इस्तेमाल की जाती है।
करीना कपूर जो भी करती हैं, वह सुर्खियां बन जाती है। वह अभिनेत्री जो कई ब्रांडों को स्पोर्ट करती है और उनकी किटी में सभी ए-लिस्ट फिल्में हैं यही कारण है जो वह देश की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक है। देश की फेमल सेलेब्रिटी होने के कारण इस लिस्ट में उनके नाम का होना आम ही है।
वहीं बॉलीवुड का खिलाड़ी नंबर 5 पर है, जिसके नाम से कई फर्जी प्रोफाइल और वेबसाइट हैं। उनकी शानदार लोकप्रियता और फिल्मों ने उनके फैंस को हमेशा के लिए उनको लेक उत्सुक बना दिया है। वहीं ये बात अफसोस की है कि अपराधियों ने इसी का फायदा उठाकर अक्की की फेक प्रोफाइल का इस्तेमाल करते है।
सैफ अली खान भी बॉलीवुड के जाने माने नाम है। सैफ भी अक्सर सुर्खियों बटोरते हुए नजर आ जाते है, वहीं इनकी फैन फॉलोइंग भी किसी से कम नहीं है। वहीं करीना कपूर से शादी करने के बाद हर कोई उनकी छोटी से छोटी गतिविधी के बारे में जनना चाहता है, यही वजह है जो लोग उन्होंने और उनसे जुड़ी जानकारी इंटरनेट पर सर्च करते है, जिस वजह से वह स्पैम या हानिकारक स्पाइवेयर के लिए साइन अप कर लेते हैं और साइबर अपराध के शिकार हो जाते हैं।
सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का स्टारडम किसी से कम नहीं है। अमिताभ बच्चन हर वर्ग के फेवरिट स्टार में गिने जाते है। बिग बी निस्संदेह देश के सबसे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक हैं। वहीं उन्हें ऑनलाइन काफी सर्च किया जाता है और ऑनलाइन सबसे खतरनाक बॉलीवुड हस्तियों की सूची सदी के महानायक का नाम भी शुमार है।
इस लिस्ट में स्टार सनी लियोन भी शामिल है। वह हमेशा अपनी फिल्मों और स्किन शो के लिए चर्चा में रहती हैं, वह अभी भी युवाओं के बीच पसंदीदा हैं और व्यापक रूप से ऑनलाइन खोजी जाती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो