scriptबॉलीवुड के ये 10 पॉपुलर स्टार्स बुढ़ापे में बने पिता, 5वां नाम कर देगा हैरान | These Top 10 Bollywood Actors Become Father in Old Age | Patrika News

बॉलीवुड के ये 10 पॉपुलर स्टार्स बुढ़ापे में बने पिता, 5वां नाम कर देगा हैरान

Published: Aug 05, 2018 06:06:21 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

कई बॉलीवुड एक्टर्स तो ऐसे भी हैं, जो 40 की उम्र के बाद पिता बने हैं

shahrukh saif and aamir

shahrukh saif and aamir

पिता बनना किसी भी व्यक्ति की जिंदगी के सबसे खुशनुमा पल होता है। बॉलीवुड स्टार्स को भी पिता बनने पर वैसी ही फीलिंग होती है, जैसे किसी आम आदमी को। कई बॉलीवुड एक्टर्स तो ऐसे भी हैं, जो 40 की उम्र के बाद पिता बने हैं। इनमें बॉलीवुड के टॉप स्टार्स शाहरुख और आमिर खान से लेकर साउथ के पॉपुलर एक्टर प्रकाश राज तक के नाम शामिल हैं। आइए जानते हैं ऐसे 10 बॉलीवुड और टीवी स्टार्स के बारे में जो 40 की उम्र पार कर पिता बनें…

1. सैफ अली खान
पटौदी के नवाब और बॉलीवुड के सफल अभिनेताओं में से एक सैफ अली खान ने यंग उम्र में ही अमृता सिंह से शादी कर ली थी। उनके दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम खान है। शादी के कुछ सालों बाद दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद सैफ ने करीना कपूर से शादी रचाई और 46 साल की उम्र में तैमूर के पिता बनें।

2.शाहरुख खान
बॉलीवुड में किंग आॅफ रोमांस के नाम से मशहूर शाहरुख खान भी 47 साल की उम्र में अबराम के पिता बनें। बता दें कि अबराम का जन्म सरोगेसी के जरिए हुआ है। शाहरुख और उनकी फैमिली ने अबराम का स्वागत किया। जो हमेशा अपने बड़े भाई आर्यन खान और बहन सुहाना खान के साथ मस्ती करते नजर आते हैं।
3. आमिर खान
आमिर खान अपनी दूसरी पत्नी किरण राव के साथ फादरहुड को एंज्वॉय करना चाहते थे। ऐसे में इन्होंने सरोगेसी का सहारा लिया। सरोगेसी के जरिए उनके बेटे आजाद ने जन्म लिया। जब आजाद राव का जन्म हुआ उस समय आमिर खान 46 साल के थे।
4.सोहेल खान
पहले बच्चे के 10 साल बाद सोहेल खान और उनकी पत्नी सीमा खान दूसरा बच्चा चाहते थे। जब दूसरे बच्चे योहान का सरोगेसी के जरिए जन्म हुआ उस समय सोहेल 42 साल के हो चुके थे।
बॉलीवुड के ये 10 पॉपुलर स्टार्स बुढ़ापे में बने पिता, 5वां नाम कर देगा हैरान

5.संजय दत्त
संजय दत्त की जिंदगी में बहुत उतार चढ़ाव आए। मान्यता दत्त और संजय दत्त के दो बच्चे हैं। मान्यता ने दो खूबसूरत बच्चों शाहरान और इकरा को जन्म दिया। मान्यता ने जब जुड़वां बच्चों को जन्म दिया उस समय संजय दत्त की उम्र 51 वर्ष थी।

6.नवाजुद्दीन सिद्दीकी
बॉलीवुड में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए पहचाने जाने वाले अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी 41 साल की उम्र में पिता बने हैं। उन्हें अपने जीवन का सबसे बड़ा गिफ्ट उस समय मिला जब उनकी पत्नी ने बेटे को जन्म दिया। उस समय नवाजुद्दीन सिद्दीकी 41वां जन्मदिन मना रहे थे।
7. मनोज वाजपेयी
बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता मनोज वाजपेयी ने 2006 में एक्ट्रेस नेहा वाजपेयी से शादी रचाई थी और 2011 में उनकी बेटी अवा का जन्म हुआ। बेटी के जन्म के समय मनोज वाजपेयी की उम्र 42 साल थी।
बॉलीवुड के ये 10 पॉपुलर स्टार्स बुढ़ापे में बने पिता, 5वां नाम कर देगा हैरान

8. रोनीत रॉय
टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ के साथ टेलिवीजन इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने वाले अभिनेता रोनीत रॉय को उनकी पहली पत्नी से एक बच्ची और उनकी दूसरी वाइफ नीलम से एक बच्चा है। जब उनके बेटे अगस्त्थ का जन्म हुआ उस समय रोनीत रॉय 42 वर्ष के थे।

9.लावण्या भारद्वाज
टीवी सीरियल ‘महाभारत’ में सहदेव का किरदार निभाने वाले लावण्या भारद्वाज ने वर्ष 2016 में इंडोनेशियन लॉयर डेडे फ्रेसेलिया से शादी रचाई। जब वह पिछली साल बेटी दक्षिता के पिता बनें तो 44 साल के थे।
10. प्रकाश राज
साथउ इंडस्ट्री के पॉपुलर हीरो और बॉलीवुड के पॉपुलर विलेन प्रकाश राज के अपनी एक्स वाइफ ललिता कुमारी से तीन बच्चे हैं। इसके बाद उन्होंने 2010 में कोरियोग्राफर पोनी वर्मा से शादी की और 50 साल की उम्र में अपने बेटे वेंदात का स्वागत किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो