B'day SPL:'रामायण' की इस अभिनेत्री ने बोल्ड फोटोशूट से मचा दिया था तहलका, उस जमाने में लेती थी सबसे ज्यादा फीस'

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 18 Apr 2020, 09:16 AM IST
B'day SPL:'रामायण' की इस अभिनेत्री ने बोल्ड फोटोशूट से मचा दिया था तहलका, उस जमाने में लेती थी सबसे ज्यादा फीस'

  • आज ललिता पवार( Lalita Pawar birthday ) की 104वीं बर्थ एनिवर्सरी है।
  • ललिता पवार ( Lalita Pawar ) का जन्म 18 अप्रेल, 1916 को हुआ था।

नई दिल्ली। बॉलीवुड में एक खलनायिका के रूप में पनी पहचान बनाने वाली अभिनेत्री ललिता पवार को भला कौन नही जानता। वो एक ऐसा अभिनेत्री थी जिसने अपने दमदार अभिनय के साथ खलनायिका का किरदार निभाकर लोगों को सच्चाई का दर्पण दिखाया। फिल्मों में विलेन के किरदार से उन्होनें एक अलग ही पहचान बनाई।

आज ललिता पवार( Lalita Pawar birthday ) की 104वीं बर्थ एनिवर्सरी है। उनका जन्म 18 अप्रेल, 1916 को हुआ था। ललिता के 'रामायण' में मंथरा के किरदार को आज तक लोग भूल नही पाए है। एक तरफ जहां इस एक्ट्रेस ने खलनायिका से लोगों के दिल में दशत पैदा कर दी थी तो वही दूसरी ओर उन्होनें बोल्ड सीन देकर इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था। आज इस खास मौके पर हम आपको उनकी लाइफ से जुड़ी कई खास बातें बताने जा रहे हैं...

खलनायिका का किरदार निभाने वाली ललिता पवार अपने जमाने में बेहद ही खूबसूरत और बोल्ड एक्ट्रेसेस के रूप में पहचानी जाती थी। उन्होंने उस दौर में बोल्ड फोटोशूट कराए, जब महिलाओं के लिए ऐसा करना बड़ी बात मानी जाती थी। आपको ये जान कर हैरानी होगी कि उनकी अदाकारी के साथ और बोल्ड सीन देने के चलते उन्होंने अपने समय की सारी हिरोइनों को पीछे छोड़ दिया था।

ललिता पवार ने पहली फिल्म के हिट देते ही अपनी फीस काफी बढ़ा दी थी। इसके बाद तो जैसे उनके सितारे बुलंदियों को छूने लगे। उन्होनें फिल्मों में अभिनय के साथ-साथ फिल्में बनाना भी शुरू कर दी। इसी के चलते इंडस्ट्री में कई ऐसे लोग थे जो उनसे जलते थे।

पर्दे पर खलनायिका के रूप में उभरी ललिता पवार असल जिंदगी बिल्कुल नम्र सरल और सामान्य थीं। लेकिन ग्लैमर से भरी इस दुनिया में उनके साथ हुए एक हादसे ने उनका सब कुछ छीन लिया। ललिता पवार को जबड़े का कैंसर हो गया था। इसके बाद 24 फरवरी, 1998 को ललिता पवार की मौत हो गई।