scriptबॉलीवुड में धमाल मचा रहे यूपी के ये 5 स्टार्स, एक ने तो हॉलीवुड तक बजाया अपनी एक्टिंग का डंका | Top 5 Popular Celebrities Born in Uttar Pradesh | Patrika News

बॉलीवुड में धमाल मचा रहे यूपी के ये 5 स्टार्स, एक ने तो हॉलीवुड तक बजाया अपनी एक्टिंग का डंका

locationमुंबईPublished: Jun 06, 2019 12:04:52 pm

Submitted by:

Preeti Khushwaha

आज हम आपको ऐसे ही Uttar Pradesh के 5 सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने पूरी दुनिया में अपना नाम कमाया। तो आएइ जानते हैं उनके बारे में…

Top 5 Popular Celebrities Born in Uttar Pradesh

Top 5 Popular Celebrities Born in Uttar Pradesh

मुंबई को हर कोई सपना की नगरी इस लिए कहा जाता है क्योंकि हर कोई वहां अपने सपनों को साकार करने के लिए देश के कोने-कोने से लोग जाते हैं। बॉलीवुड ने महाराष्ट्र, हरियाणा, पंबाज, मध्यप्रदेश, Uttar Pradesh हर जगर से आए कलाकरों को काम करने का मौका दिया। वहीं उत्तर प्रदेश से कई ऐसे कलाकार अपना सपना पूरा करने मुंबई आए और आज फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। आज हम आपको ऐसे ही Uttar Pradesh के 5 सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने पूरी दुनिया में अपना नाम कमाया। तो आएइ जानते हैं उनके बारे में…

priyanka chopra

प्रियंका चोपड़ा ( Priyanka Chopra a ) :
बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग का दम दिखाने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा का जन्म Jamshedpur में हुआ है। प्रियंका साल 2000 की मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की विजेता हैं। उन्होंने अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत साल 2002 में तमिल फिल्म ‘थमिजान’ से की थी।

Disha Patani

दिशा पटानी ( Disha Patani ) :
एक्ट्रेस दिशा पटानी यूपी के बरेली की रहने वाली हैं। उन्होंने अपने अपने कॅरियर की शुरुआत विज्ञापनों से की थी। इसके बाद दिशा पहली बार फिल्म ‘एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ में नजर आई थीं।

Shweta Tiwari

श्वेता तिवारी ( Shweta Tiwari i ) :
टीवी जगत की फेमस एक्ट्रेस श्वेता तिवारी का जन्म UP के प्रतापगढ़ हुआ है। उन्हें सबसे ज्यादा Popularity छोटे पर्दे का सुपरहिट सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ से प्रेरणा के रूप में मिली। वह ‘बिग बॉस सीजन-4’ की विनर रह चुकी हैं।

Anushka Sharma

अनुष्का शर्मा ( Anushka Sharma) :
बॉलीवुड एक्ट्रेस और क्रिकेटर विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा भी यूपी से हैं। उनका जन्म अयोध्या में हुआ है। अनुष्का ने बॉलीवुड में शाहरुख खान की फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से डेब्यू किया था।

Nawazuddin Siddiqui

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ( Nawazuddin Siddiqui) :
एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी का जन्म Uttar Pradesh के मुजफ्फरनगर के एक छोटे से गांव ‘बुधाना’ में हुआ। इन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग के बल पर इंडस्ट्री में अपना नाम कमाया है। अबतक नवाज कई हिट फिल्में दे चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो