script

निभाया सीता का किरदार तो पूजने लगे लोग, बी ग्रेड फिल्मों में दिए बोल्ड सीन्स, शादी के बाद छोड़ी फिल्में, अब करती हैं ये काम

locationमुंबईPublished: Apr 28, 2019 08:44:09 pm

‘सीता’ का रोल करने वाली इस एक्ट्रेस की हो गई थी ऐसी हालत, मजबूरी में करनी पड़ी बी-ग्रेड फिल्में….

deepika chikhalia

deepika chikhalia

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री दीपिका चिखलिया सोमवार को अपना 54वां बर्थडे मना रही हैं। दीपिका का जन्म 29 अप्रेल, 1965 को मुंबई में हुआ था। बचपन से ही उन्हें एक्टिंग का बहुत शौक था। वह मशहूर सीरियल ‘रामायण’ में सीता का किरदार के लिए जानी जाती हैं। रामानंद सागर की ‘रामायण’ में अभिनय के समय अभिनेत्री की उम्र महज 16 साल थी। कम उम्र में इतनी लोकप्रियता हासिल करने के बावजूद दीपिका का एक्‍टिंग कॅरियर ज्‍यादा नहीं चला। लेकिन, राम के अपने किरदार के लिए अरुण गोविल और सीता के किरदार के लिए दीपिका आज भी याद की जाती हैं। रामायण में सीता का किरदार निभाने के चलते लोग इनको देवी-देवता की तरह पूजने लगे थे। एक समय आलम ये था कि राम बने अरुण गोविल और सीता बनी दीपिका कहीं भी जाते थे तो मानों लोग देवी-देवता की तरह से उन्हें सम्मान देने लगते थे।

deepika chikhalia

शादी के बाद बॉलीवुड फिल्मों से बनाई दूरी
दीपिका चिखलिया टीवी के साथ कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। इतना ही नहीं शुरुआती दौर में उन्होंने बी ग्रेड फिल्में भी काम किया था। गुजरात के बिजनेसमैन हेमंत टोपीवाला के साथ शादी करने के बाद उन्होंने एंटरटेमेंट की दुनिया से दूरी बना ली और अपने पति के कॉस्मेटिक्स के कारोबार में उनकी मदद करती हैं। दो बेटियों की मां दीपिका ‘रामायण’ के बाद ‘टीपू सुल्तान’ और ‘विक्रम और बैताल’ जैसे शो में भी नजर आई थीं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दीपिका अब पति की कंपनी की मार्केटिंग टीम की हेड हैं।

deepika chikhalia

दीपिका चिखलिया ने अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत 1983 में आई फिल्म ‘सुन मेरी लैला’ से की। इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता राज किरन नजर आए थे। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘दादा’ (1986), ‘रात के अंधेरे में’ (1987), ‘खुदाई’ (1994), ‘चीख’ (1986), ‘आशा ओ भालोबाशा’ (बंगाली, 1989) और ‘नांगल’ (तमिल, 1992) जैसे फिल्मों में काम किया। उन्होंने 1991 में वड़ोदरा से लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था और विजयी भी रहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो