scriptपहले पति से तलाक, दूसरे की कैंसर से मौत, अब ऐसी जिंदगी गुजराने को मजबूर है यह मशहूर एक्ट्रेस | vijayta pandit birthday special: unknown facts about vijayta pandit | Patrika News

पहले पति से तलाक, दूसरे की कैंसर से मौत, अब ऐसी जिंदगी गुजराने को मजबूर है यह मशहूर एक्ट्रेस

Published: Aug 25, 2019 11:44:20 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

उन्होंने 1980 में आई फिल्म ‘लव स्टोरी’ से बॉलीवुड में बतौर एक्ट्रेस डेब्यू किया।

vijayta pandit

vijayta pandit

80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस और सिंगर विजयता पंडित (vijayta pandit) आज अपना बर्थडे मना रही हैं। उनका जन्म 25 अगस्त, 1967 को हुआ था। बता दें कि विजयता लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री और लाइमलाइट से दूर हैं। उन्होंने 1980 में आई फिल्म ‘लव स्टोरी’ से बॉलीवुड में बतौर एक्ट्रेस डेब्यू किया। इस फिल्म में एक्टर कुमार गौरव के साथ उनकी जोड़ी दर्शकों को काफी पसंद आई। उस वक्त इन दोनों के डेटिंग की खबरें भी सामने आई थीं। पहली ही फिल्म सुपरहिट रही लेकिन उसके बाद विजयता ने फिल्मों के ऑफर ठुकराना शुरू कर दिया। हालांकि दोनों का रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया। इसके बाद विजयता ने एक और फिल्म की ‘मोहब्बत’। यह फिल्म भी सुपरहिट रही। इसी दौरान उन्होंने डायरेक्टर समीर मलकान से 1986 में शादी कर ली। वहीं विजयता ने भी कुछ फिल्मों के बाद एक्टिंग से दूरी बना ली। एक्टिंग से दूर होने के बाद उन्होेंने सिंगिंग में अपना कॅरियर बनाने की ठानी।

 

पहले पति से तलाक, दूसरे की कैंसर से मौत, अब ऐसी जिंदगी गुजराने को मजबूर है यह मशहूर एक्ट्रेस
वहीं समीर से उनकी शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई और जल्द ही दोनों का तलाक हो गया। समीर के बाद विजयता की लाइफ में सिंगर आदेश श्रीवास्तव आए। दोनों ने वर्ष 1990 में शादी कर ली। आदेश श्रीवास्तव ने विजयता का एक एल्बम निकाला। इस एल्बम का नाम था ‘प्यार का इजहार’। बता दें कि आदेश श्रीवास्तव बॉलीवुड के मशहूर सिंगर और कंपोजर थे। वर्ष 2015 में कैंसर की वजह से उनकी मौत हो गई। पति की मौत से विजयता पूरी तरह से टूट गई थीं।

 

पहले पति से तलाक, दूसरे की कैंसर से मौत, अब ऐसी जिंदगी गुजराने को मजबूर है यह मशहूर एक्ट्रेस

पति के निधन के बाद विजयता की जिंदगी में कई परेशानियां हैं। बता दें कि कुछ समय पहले ही खबर आई थी कि विजयता आर्थिक तंगी से गुजर रही हैं। उनके दो बेटे हैं अवितेश और अनिवेश हैं। खुद एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया था,’ये बहुत मुश्किल दौर है। मैं किसी से मदद नहीं लेना चाहती। आदेश मेरे लिए जो छोड़ गए हैं, उसी में गुजारा करना चाहती हूं। हमने अपनी कार तक बेच दी है। आदेश जी का म्यूजिक रूम भी किराए पर उठाना पड़ा है।’ बता दें कि विजयता मशहूर म्यूजिक कंपोजर जतिन-ललित की बहन हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो