बलात्कारियों को लेकर वहीदा रहमान का आया रिएक्शन, बोलीं-हम किसी की जिंदगी तो नहीं ले सकते पर उन्हें जिंदगीभर...!

By: भूप सिंह
| Published: 09 Dec 2019, 03:43 PM IST
बलात्कारियों को लेकर वहीदा रहमान का आया रिएक्शन, बोलीं-हम किसी की जिंदगी तो नहीं ले सकते पर उन्हें जिंदगीभर...!
waheeda rehman

ब्लात्कारियों को मारे नहीं दें आजीवन कारावास : वहीदा रहमान....

 

waheeda rehman

हैदराबाद में एक महिला पशु चिकित्सक को ब्लात्कार के बाद जला देने की घटना से पूरे देश में आरोपियों को सजा देने को लेकर आक्रोश था। आरोपियों की पुलिस एनकाउंटर में हुई मौत के बाद देशभर से लोगों के साथ बॉलीवुड सेलेब्स के भी रिएक्शन आए थे। इस मामले पर अब 50 से 70 के दशक के बीच अलग-अलग किरदार निभाने वाली मशहूर एक्ट्रेस वहीदा रहमान Waheeda Rehman ने अपनी राय रखी। उनका मानना है कि बलात्कार के दोषियों को उम्रकैद नहीं बल्कि जिंदगीभर जेल की सजा मिलनी चाहिए।

 

'मुगल-ए-आजम' में एक्ट्रेस को बिना वाशरूम गए करनी पड़ी थी 8 घंटों तक शूटिंग, डर से पानी पीना कर दिया था बंद

वहीदा ने कहा, 'मेरी निजी राय है कि रेप जैसे जघन्य अपराध माफी के काबिल नहीं है। लेकिन मेरा मानना है कि हमें किसी की जिंदगी लेने का कोई अधिकार नहीं है। उन्हें पूरी जिंदगी जेल में डाल देना चाहिए। जब ऐसे लोग रंगे हाथ पकड़े जाए तो उनके खिलाफ केस दर्ज करके जनता का पैसा बर्बाद नहीं करना चाहिए। उन्हें सीधे ही आजीवन के लिए जेल में डाल देना चाहिए।'

waheeda rehman

जुनून ने बनाया वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर
81 वर्षीय अभिनेत्री को वहीदा को वैसे तो बचपन से ही फोटोग्राफी का शौक था, लेकिन अब वह जुनून, धैर्य और शौक के चलते वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर बन गई हैं। वह एक शौकिया फोटोग्राफर में से एक है, लेकिन वाइल्ड फोटोग्राफी की सलाह उनको फेमस वाइल्ड फोटोग्राफर हिंमााशु सेठ ने दी। वहीदा ने भारत, तजानियां, नामीबीया, केन्या, अरुणाचल प्रदेश और असम की यात्रा कर वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी की है।

Show More