scriptजानिए आखिर किसके नाम का सिंदूर लगाती है रेखा, रेखा ने खुद किया इसका खुलासा | What is the reason behind Rekha Sindoor | Patrika News

जानिए आखिर किसके नाम का सिंदूर लगाती है रेखा, रेखा ने खुद किया इसका खुलासा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 31, 2021 04:59:29 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सदाबहार अभिनेत्री रेखा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं और उन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग के साथ-साथ अपनी खूबसूरती के दम पर लोगों का दिल जीत लिया है। आज भी उनकी खूबसूरती के लाखों लोग दीवाने हैं। भले ही रेखा फिल्मों से दूर हैं परंतु उनके चाहने वालों की आज भी कमी नहीं है। रेखा का स्टाइल और मेकअप सबसे अलग ही नजर आता है परंतु रेखा का अपनी मांग में सिंदूर लगाना कई बार बहुत से सवाल खड़े कर

maxresdefault.jpg

बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं। जिनकी उम्र भले ही ज्यादा हो गई हो, लेकिन वह आज भी काफ़ी खूबसूरत और हसीन दिखती हैं। इन्हीं में से एक अभिनेत्री हैं रेखा। बॉलीवुड की यह सदाबहार अभिनेत्री भले अपने जीवन के 66 वें बसंत में जी रही हो, लेकिन उनकी खूबसूरती के आगे आज की नई अभिनेत्रियां भी पानी भरती नज़र आती है।

यह भी देखें-फिल्म की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट हुईं ये अभिनेत्रियां, एक को तो बीच में छोड़नी पड़ी थी फिल्म

रेखा आज भी किसी अप्सरा से कम नहीं दिखती। जिसकी वज़ह से आज भी वह जिस भी इवेंट में पहुँच जाएं। वहां चार चांद लग जाते हैं। बता दें कि रेखा एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनके फिल्मी करियर से ज्यादा चर्चे उनकी पर्सनल लाइफ के होते हैं। रेखा की जिंदगी में अगर कोई साथ है तो सिर्फ प्यार, शादी, धोखा, नफरत, तन्हाई जैसे शब्द। जिन्होंने कभी रेखा का साथ नहीं छोड़ा। उम्र के लगभग हर पड़ाव पर उनका इन शब्दों से सामना होता रहा। वरना तो रेखा अकेले ही जीवन जीने पर मजबूर हैं।

rekha_hd_wallpapers10.jpg
image.jpg

गौरतलब हो इत्ता कुछ होने के बाद भी रेखा 66 साल में भी बेहद ही जवां दिखाई देती हैं। उम्र का कोई भी पड़ाव रहा हो। रेखा का स्टाइल और मेकअप सबसे अलग ही नजर आया। जिसमें उनका सिंदूर लगाना कई बार सवालों के घेरे में भी रहा। लोगों के मन में हमेशा ये सवाल उठता रहा कि आखिर रेखा किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं।

बॉलीवुड के गलियारों में भी जब पहली बार रेखा को सिंदूर लगाए लोगों ने देखा था तो वे हैरत में पड़ गए थे। लेकिन रेखा तो अपनी बनाई रेखा पर ही चलने वाली थी। फ़िर लोग चाहें कुछ भी कहें, क्योंकि लोगों का काम है कहना। कहा ये भी गया कि रेखा ने अमिताभ बच्चन के नाम का सिंदूर अपनी मांग में भरा है। हालांकि रेखा ने खुद इस बात से पर्दा उठाया था कि वो अपनी मांग में सिंदूर क्यों भरती हैं?

एक समय सिंदूर देखकर घबरा गई थीं जया बच्चन

amitabh-rekha.jpg

यह क़िस्सा है साल 1980 का। जब सबसे पहले रेखा सिंदूर लगाकर ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में पहुंची थी। उस दौरान रेखा की मांग में सिंदूर देखकर हर कोई हैरान रह गया था। वहां अमिताभ बच्चन के साथ पहुंची जया बच्चन भी यह देख घबरा गई थीं। बता दें कि ये वही दौर था जब रेखा और अमिताभ के अफेयर की खबरें भी उड़ रही थीं। उस दिन ऋषि-नीतू से ज्यादा रेखा ने लाइमलाइट बटोरी थी। कई लोग इस तरह की बातें भी कर रहे थे कि कहीं अमिताभ ने रेखा से शादी तो नहीं कर ली? जया के मन में भी डर था कि कहीं वाकई लोगों का कहना सच ना साबित हो जाए।

फ़िर रेखा ने बताया सिंदूर का सच 

हालांकि रेखा ने एक इंटरव्यू के दौरान इस सवाल का जवाब दिया था कि वो मांग में सिंदूर क्यों भरती हैं। उन्होंने बताया था कि वो किसी के नाम का सिंदूर अपनी मांग में नहीं भरती हैं बल्कि फैशन के तौर पर उसे लगाती हैं। रेखा ने कहा था कि उनपर सिंदूर बहुत अच्छा लगता है, उनके मेकअप के साथ सूट करता है। इसलिए वो इसे लगाना पसंद करती हैं। बता दें कि रेखा ने अपनी तरफ़ से तो सफ़ाई पेश कर दी थी लेकिन बातें फिर भी कई बनती रही हैं। ऐसा भी कहा जाता रहा कि रेखा, संजय दत्त से बेइंताह प्यार करने लगी थीं। दोनों ने शादी की थी। संजय के नाम का ही सिंदूर रेखा मांग में भरती हैं। अब असल सच क्या है इसपर कह पाना बेहद मुश्किल है, लेकिन सच यही है कि रेखा सिंदूर आज भी लगाती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो