scriptफिल्म की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट हुईं ये अभिनेत्रियां, एक को तो बीच में छोड़नी पड़ी थी फिल्म | these actresses were pregnant during thier film's shooting | Patrika News

फिल्म की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट हुईं ये अभिनेत्रियां, एक को तो बीच में छोड़नी पड़ी थी फिल्म

locationनई दिल्लीPublished: Oct 31, 2021 03:19:17 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं, जो फिल्म की शूटिंग के दौरान ही प्रेग्नेंट हो गई थीं। यहां हम आपको ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

actor

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक अभिनेता और अभिनेत्रियां हैं परंतु इन कलाकारों के जीवन में भी कठिनाइयां आती हैं। पर्दे के पीछे के कई ऐसे किस्से और रहस्य हैं जिनके बारे में बहुत कम लोगों को ही मालूम होता है। बॉलीवुड की ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं, जो फिल्म की शूटिंग के दौरान ही प्रेग्नेंट हो गई थीं। इन अभिनेत्रियों ने प्रेग्नेंसी में ही फिल्म की शूटिंग पूरी की। ऐसी स्थिति में उनको भारी मुसीबतों का सामना भी करना पड़ा था। इनमें से कुछ अभिनेत्रियां ने तो झूठ का सहारा लिया। तो चलिए जानते हैं प्रेग्नेंसी में ही किन अभिनेत्रियों ने फिल्म की शूटिंग की थी।

यह भी देखें- शादीशुदा Sunny Deol का कई एक्ट्रेस संग रहा अफेयर, सालों तक छुपाकर रखी थी शादी

जया बच्चन

jaya-bachchan-e1608644262625.jpg

बॉलीवुड इंडस्ट्री की दिग्गज अभिनेत्री रहीं जया बच्चन को भला कौन नहीं जानता। इन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है। जया बच्चन अपने जमाने की बहुत ही कामयाब अभिनेत्री रही हैं। जब जया बच्चन फिल्म “शोले” की शूटिंग कर रही थीं तो उस दौरान वह प्रेग्नेंट हो गई थीं। इतना ही नहीं बल्कि इस फिल्म के एक सीन में जया बच्चन का बेबी बंप भी साफ़ नजर आया था।

श्रीदेवी

sridevi-2-700x389.jpg

बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्रियों की लिस्ट में श्रीदेवी का नाम भी शुमार है। श्रीदेवी अपने समय में करोड़ों लोगों के दिलों पर राज किया करती थीं। भले ही आज यह हमारे बीच नहीं रहीं परंतु फैंस हमेशा इनको याद करेंगे। श्रीदेवी ने अपनी खूबसूरती और बेहतरीन अदाकारी से लाखों लोगों का दिल जीत लिया था। आज भी फैंस के दिलों दिमाग में उनकी बेहतरीन अदाकारी और खूबसूरती जिंदा है। आपको बता दें कि साल 1997 में आई फिल्म “जुदाई” की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी प्रेग्नेंट हुई थीं और उस दौरान उनकी और बोनी कपूर की शादी नहीं हुई थी। लेकिन प्रेग्नेंट होने के बाद बोनी कपूर ने श्रीदेवी से शादी कर ली। शादी के बाद उन्होंने बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम जान्हवी है।

जूही चावला

juhi-chawla-27-08-2020-e1598513090422.jpg

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री जूही चावला ने अपनी बेहतरीन अदाकारी और खूबसूरती से लाखों लोगों के दिलों पर राज किया है। आपको बता दें कि फिल्म “झंकार बीट्स” की शूटिंग के दौरान जूही चावला दूसरी बार गर्भवती थीं और इस फिल्म में जूही चावला ने एक गर्भवती महिला का रोल प्ले किया था और लोगों को उनकी असली प्रेगनेंसी के बारे में पता नहीं चल पाया।

ऐश्वर्या राय

aishwarya-rai-1-e1604237675161.jpg

अभिनेत्री ऐश्वर्या राय भी फिल्म की शूटिंग के दौरान गर्भवती हो गई थीं। जब ऐश्वर्या फिल्म “हीरोइन” की शूटिंग कर रही थीं तो उस दौरान वह गर्भवती थीं और उन्होंने फिल्म को बीच में ही छोड़ दिया था। ऐश्वर्या इस फिल्म के कुछ सीन शूट कर चुकी थीं। बाद में ऐश्वर्या की जगह करीना कपूर को यह फिल्म मिल गई।

हेमा मालिनी

यह भी देखें- शर्मिला टैगोर ने शादी करने से पहले मंसूर अली खान के सामने रखी थी ये शर्त

hema-2-5795.jpg

बॉलीवुड इंडस्ट्री की खूबसूरत अदाकारा हेमा मालिनी भी शूटिंग के दौरान गर्भवती थीं। हेमा मालिनी ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि जब फिल्म “रजिया सुल्तान” की शूटिंग हो रही थी तब उनकी बड़ी बेटी ईशा उनके पेट में ही थीं। आपको बता दे कि ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की फिल्म रजिया सुल्तान ने खूब सुर्खियां बटोरी थी।

काजोल

kajol-2-e1601551680483.jpg

बॉलीवुड इंडस्ट्री की बेहतरीन अदाकारा काजोल ने भी प्रेग्नेंसी के दौरान फिल्मों में शूटिंग की है। आपको बता दें कि “कभी खुशी कभी गम” फिल्म की शूटिंग के दौरान काजोल गर्भवती थीं लेकिन बाद में मिसकैरेज हो गया था। साल 2010 के फिल्म “वी आर फैमिली” के दौरान दूसरी बार काजोल गर्भवती हुई थीं लेकिन उन्होंने फिल्म की शूटिंग लगातार जारी रखी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो