आमिर खान के इस धोखे से टूट गई थी दिव्या भारती, खुद को बाथरूम में बंद कर राईं थीं घंटों, फिर ऐसे लिया बदला

By: Preeti Khushwaha
| Updated: 04 Apr 2019, 01:41 PM IST
आमिर खान के इस धोखे से टूट गई थी दिव्या भारती, खुद को बाथरूम में बंद कर राईं थीं घंटों, फिर ऐसे लिया बदला
Divya Bharti aamir khanDivya Bharti aamir khan

Divya Bharti का दिल टूट गया और वो खूब रोईं।

बॉलीवुड में स्टार्स के बीच कोल्ड वॉर होना आम बात है। कब किसके बीच गहरी दोस्ती हो जाए और कब दुश्मनी कुछ पता नहीं चलता है। कुछ ऐसा ही हुआ था दिव्या भारती (Divya Bharti) और बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्सनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) के बीच। दोनों के बीच दिव्या भारती, आमिर खान के दिए गए एक धोखे को मरते दम तक नहीं भूल पाईं थीं। लेकिन दिव्या भारती ने भी आमिर से इसका बदला ले ही लिया। बता दें कि कल दिव्या भारती की डेथ ऐनिवर्सरी (Divya Bharti death anniversary) है। उनकी मौत 5 अप्रेल, 1993 को बिल्डिंग से गिरकर मौत हो गई थी।

Divya Bharti aamir khan

आमिर इस तरह देना चाहते थे दिव्या को धोखा:
ये बात उस वक्त की है जब यश चोपड़ा फिल्म 'डर' बनने जा रही थी। यश चोपड़ा बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर्स में से एक थे। फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा कोई भी एक्टर नहीं था जो उनके साथ काम नहीं करना चाहता था। हर कोई उनके साथ काम करना चाहता था, लेकिन आमिर को ना जाने क्या दिक्कत थी। वो ना सिर्फ फिल्म के क्लाइमेक्स में बदलाव चाहते थे बल्कि ये भी चाहते थे कि दिव्या भारती को हटाकर फिल्म में जूही चावला को ले लिया जाए।

 

Divya Bharti

फिर फिल्म में शाहरुख को मिला चांस:
दरअसल, दिव्या भारती के साथ आमिर का एक्सपीरिएंस अच्छा नहीं रहा। लंदन में हुए एक लाइव शो के दौरान दिव्या भारती अपना एक डांस स्टेप भूल गईं। उस लाइव शो में आमिर खान उनके पार्टनर थे। आमिर ने दिव्या की गलती देखी और बाकी गानों से भी हाथ खींच लिए। आमिर ने दिव्या को छोड़ अपनी परफॉर्मेंस जूही चावला के साथ दी। इससे दिव्या भारती का दिल टूट गया और वो खूब रोईं। इसका जिक्र दिव्या भारती ने एक इंटरव्यू में भी किया था। इसी के चलते आमिर ने 'डर' में दिव्या भारती के साथ काम नहीं किया। लेकिन आमिर को भी इस फिल्म से हाथ धोना पड़ा और शाहरुख खान को साइन किया गया।

bollywood actress Divya Bharti

इस तरह दिव्या ने आमिर से लिया बदला:
आमिर के इस धोखे को दिव्या मरने दम तक नहीं भूल सकी। उन्हों बाद में फैसला किया की वह आमिर को उनकी गलती का अहसास करा कर रहेंगी। उन्होंने इसका बदला लिया फिल्म 'दीवाना' में। इस फिल्म में पहले अरमान कोहली को साइन किया गया था। फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग भी हो ही गई थी लेकिन किसी वजह से अरमान कोहली ये फिल्म नहीं कर पाए। इसके बाद फिल्म में आमिर खान को लेने की बात चलने लगी और तभी दिव्या भारती ने अपना दांव खेला और वो शाहरुख खान को फिल्म में ले आईं। शाहरुख पहले ही 'डर' की वजह से स्टार बन चुके थे।