scriptWhen Amitabh Bachchan started considering himself less than Shahrukh | लगता है अब हम दोयम दर्जे के नागरिक हैं- जब खुद को शाहरुख से कम समझने लगे थे अमिताभ | Patrika News

लगता है अब हम दोयम दर्जे के नागरिक हैं- जब खुद को शाहरुख से कम समझने लगे थे अमिताभ

Published: Nov 16, 2021 12:17:27 pm

Submitted by:

Archana Pandey

ये बात साल 2000 की है। जब मल्टीस्टारर फिल्म ‘मोहब्बतें’ रिलीज हुई थी। उस समय शाहरुख खान का सितारा बुलंदी पर था और अमिताभ बच्चन के लिए चीजें बदलनी शुरू हो गई थी।

When Amitabh Bachchan started considering himself less than Shahrukh
Amitabh Bachchan and Shah Rukh Khan
नई दिल्ली: आज महानायक अमिताभ बच्चन (Amitbah Bachchan) और बादशाह शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बीच कोई मुकाबला नहीं है, लोगों के दिलों और इंडस्ट्री में दोनों की खास जगह है। लेकिन कभी अमिताभ बच्चन खुद को शाहरुख खान से कम ससझने लगे थे और यश चोपड़ा से नाराज हो गए थे। आइये जानते हैं इस किस्से के बारे में।
अमिताभ के लिए चीजें बदलनी शुरू हो गई थी

दरअसल ये बात साल 2000 की है। जब मल्टीस्टारर फिल्म ‘मोहब्बतें’ रिलीज हुई थी। उस समय शाहरुख खान का सितारा बुलंदी पर था और अमिताभ बच्चन के लिए चीजें बदलनी शुरू हो गई थी। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर उनका एकछत्र राज धीरे-धीरे खत्म होने लगा था और नए अभिनेताओं का दौर शुरू हो गया था। फिल्म की शूटिंग के दौरान वो निर्देशक यश चोपड़ा से नाराज रहने लगे थे क्योंकि उन्हें लगता था कि चोपड़ा उनसे अधिक शाहरुख को तवज्जो दे रहे हैं। इस बात का दावा अमिताभ बच्चन के गहरे दोस्त रहे अमर सिंह ने तब किया था जब दोनों के रिश्ते खराब हो गए थे।
shah-rukh-khan-and-amitabh-.jpgइस बात का खुलासा अमर सिंह ने बीबीसी के साथ बातचीत में किया था। उन्होंने बताया था कि अमिताभ उनसे इन सभी बातों पर चर्चा करते थे। अमिताभ बच्चन ने यश चोपड़ा की ‘कभी कभी’ और ‘दीवार’ जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया था लेकिन मोहब्बतें में उन्हें वो तवज्जो नहीं मिली जो इन फिल्मों के दौरान मिला था।
शाहरुख खान को ज्यादा तवज्जो मिल रही है

अमर सिंह ने बताया था कि ‘मुझे याद है कि ‘मोहब्बतें’ की शूटिंग के बाद वो आते थे तो बड़े दुखी रहते थे कि शाहरुख खान को ज्यादा तवज्जो मिल रही है। उन्होंने मुझे बताया था कि यश चोपड़ा के साथ उन्होंने ‘दीवार’ और ‘कभी-कभी’ बनाई। लेकिन लगता है कि अब हम दोयम दर्जे के नागरिक हैं।
यह भी पढ़ें

जब ऐश्वर्या को फिल्म से कर दिया गया था बाहर, तब ससुर अमिताभ ने डायरेक्टर पूछा था ये सवाल

shah-rukh-khan-and-amitabh-bachchan.jpgवहीं, अमिताभ ने प्रभु चावला को दिए एक पुराने इंटरव्यू में शाहरुख खान की खूब तारीफ की थी और कहा था कि वो बॉलीवुड के बादशाह हैं। उन्होंने कहा था कि शाहरुख खान की फिल्में सबसे ज्यादा चलती हैं और वो सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं। अमिताभ का कहना था कि शाहरुख खान जिस फिल्म इंडस्ट्री के बादशाह हैं, वो उसके सदस्य भर हैं।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

सिर्फ 15 इंच जमीन के लिए चाची ने नाबालिग भतीजी को जिंदा जलायाबाबा रामदेव के बयान पर भाजपा सांसद का ट्वीट, जाको प्रभु दारुण दुख देही, ताकि मत पहले हर लेहीराजस्थान: पार्टी में फूट का डर से बैकफुट पर कांग्रेस, गहलोत खेमा शांत, पायलट समर्थक मुखरगुजरात चुनाव में पीएम मोदी का धुआंधार प्रचार आज करेंगे चार रैलियांश्रद्धा मर्डर केस: आरोपी आफताब का नार्को टेस्ट आजअनमोल का दिल अहमदाबाद में धड़केगा, लिवर इंदौर के मरीज को लगेगा, पांच लोगों को मिलेगा नया जीवनशनि का 30 साल बाद कुंभ राशि में पदार्पण, इन राशि के जातकों को देगा जोरदार फायदाIND vs NZ : सूर्याकुमार का खतरनाक छक्का, गेंदबाज भी रह गया हक्का-बक्का, देखें Video
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.