scriptजब इस एक्ट्रेस की वजह से आपस में भिड़ गए थे दोस्त विनोद खन्ना और धर्मेंद्र | When Dharmendra fight with Vinod Khanna because Amrita Singh | Patrika News

जब इस एक्ट्रेस की वजह से आपस में भिड़ गए थे दोस्त विनोद खन्ना और धर्मेंद्र

locationनई दिल्लीPublished: Dec 15, 2021 10:49:55 am

Submitted by:

Archana Pandey

विनोद खन्ना और धर्मेंद्र ने साथ मिलकर कई फिल्मों में काम किया। इस तरह धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती भी काफी पॉपुलर हो गई। ऐसे में एक दिन शाम को धर्मेंद्र ने विनोद खन्ना को अपने साथ बैठने के लिए बुलाया तो विनोद खन्ना ने आने से मना कर दिया।

When Dharmendra fight with Vinod Khanna because Amrita Singh

Dharmendra with Vinod Khanna

नई दिल्ली: बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र (Dharmendra) अपने दमदार डायलॉग और एक्शन के लिए आज भी लोगों के दिलों में राज करते हैं। अपने दौर के डेशिंग और हॉट धर्मेंद्र शाम होते ही बोतल खोलकर बैठ जाते थे। एक बार जब वो किसी को अपने साथ बैठने के लिए कह देते तो कोई उन्हें मना नहीं कर पाता था। धर्मेंद्र नशे में अक्सर दूसरों की बेइज्जती कर देते थे। जिसमें कई स्टार भी शामिल हैं।
दोनों के बीच काफी गहरी दोस्ती हो गई

ऐसा ही एक बार विनोद खन्ना के साथ हुआ था। विनोद खन्ना ने बॉलीवुड में ‘मेरा गाँव मेरा देश’ से अपनी फिल्म सफर की शुरूआत की थी। वहीं, इस फिल्म में लीड एक्टर धर्मेंद्र थे। फिल्म के शूटिंग के दौरान इन दोनों के बीच काफी गहरी दोस्ती हो गई और दोनों अक्सर साथ ही नजर आते थे।
करियर को ऊपर लाने में मदद की

धर्मेंद्र ने विनोद खन्ना के करियर को ऊपर लाने में काफी मदद की। जिसके कारण विनोद खन्ना भी धर्मेंद्र को अपने बड़े भाई जैसे मानते थे और उनकी किसी बात को मना करने से पहले हजार दफा सोचा करते थे। हालांकि पर्दे पर धर्मेंद्र से पहले लोग विनोद खन्ना को अमिताभ बच्चन के साथ देखना पसंद करते थे। लेकिन किसी कारण फिल्म मुकद्दर का सिकंदर के बाद से विनोद खन्ना ने अमिताभ बच्चन के साथ काम करना बंद कर दिया।
dharmendra-vinod-khanna1.jpg
विनोद खन्ना शामिल नहीं होते थे

इसके बाद से विनोद खन्ना और धर्मेंद्र ने साथ मिलकर कई फिल्मों में काम किया। इस तरह धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती भी काफी पॉपुलर हो गई। ऐसे में एक दिन शाम को धर्मेंद्र ने विनोद खन्ना को अपने साथ बैठने के लिए बुलाया तो विनोद खन्ना ने आने से मना कर दिया। उस समय वो अमृता सिंह के साथ काफी बिजी थे। अमृता सिंह और विनोद खन्ना की लव स्टोरी उन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रही थी। फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद रात को धर्म ***** अक्सर महफिल लगाकर बैठ जाते। लेकिन इसमें विनोद खन्ना शामिल नहीं होते थे क्योंकि वो अक्सर अमृता सिंह के साथ रहते थे।
यह भी पढें: इन सितारों की बेटियां हैं सोशल मीडिया स्टार, अपनी हॉटनेस से सबको बना रखा है दीवाना

amrita_singh_vinod_khanna.png
इस आदत से धर्मेंद्र गुस्सा हो गए

एक बार विनोद खन्ना की इस आदत से धर्मेंद्र काफी गुस्सा हो गए और उन्होंने अमृता सिंह को काफी भला-बुरा कह दिया। धर्मेंद्र को नशे में देख विनोद खन्ना ने बात को टाल दिया। लेकिन जब वो सुबह भी नहीं माने तो खन्ना को भी गुस्से में आ गए और अमृता के लिए धर्मेंद्र से लड़ पड़े। लड़ाई इतनी बढ़ गई कि धर्मेंद्र ने गुस्से में आकर विनोद को धक्का दे दिया तो, वहीं विनोद ने भी धर्मेंद्र का कॉलर पकड़ लिया। इस तरह दो दोस्तों को लड़ते देख वहां मौजूद सभी लोग सन्न रह गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो