जब नसीरुद्दीन का दोस्त बनकर जसपाल ने चाकू से पीठ पर किया था वार , ओमपुरी बने थे रक्षक

Neha Gupta
| Updated: 24 Jan 2020, 04:34:01 PM (IST)
जब नसीरुद्दीन का दोस्त बनकर जसपाल ने चाकू से पीठ पर किया था वार , ओमपुरी बने थे रक्षक

  • नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने खोले पुराने राज़
  • दोस्त ने नसीरुद्दीन शाह पर चाकू से किया था हमला
  • ओमपुरी (Om Puri) ने नसीरुद्दीन को बचाया था

नई दिल्ली | आजकल बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) अपने एक इंटरव्यू को लेकर काफी चर्चाओं में बने हुए हैं। वहीं उन्होंने दीपिका पादुकोण के जेएनयू जाने पर उनकी तारीफ की थी। नसीरुद्दीन ने कहा कि दीपिका ने जेएनयू के स्टूडेंट्स को सपोर्ट किया इसके लिए हिम्मत चाहिए। बता दें कि इसी इंटरव्यू में उन्होंने अनुपम खेर (Anupam Kher) को जोकर कह दिया था। जिसके बाद अनुपम ने भी करारा जवाब दिया और दोनों एक्टर्स के बीच तकरार शुरू हो गई। सोशल मीडिया पर दोनों की लड़ाई अब सबके सामने हैं। पहले भी नसीरुद्दीन कई बार सुर्खियों में रह चुके हैं। एक बार वो अपने एक दोस्त की वजह से लाइमलाइट में थे।

दरअसल, नसीरुद्दीन (Naseeruddin Shah) एक रेस्टोरेंट में ओमपुरी (Om Puri) के साथ बैठकर खाना खा रहे थे कि तभी उनके दोस्त जसपाल ने उनपर चाकू से हमला कर दिया था। उस दौरान ओमपुरी ने उन्हें बचाया था। जसपाल नसीरुद्दीन का बहुत पुराना दोस्त था जब वो और ओमपुरी खाना खा रहे थे तब वो पीछे से आकर कुर्सी पर बैठ गया। उसके बाद धीरे से उसने नसीर साहब पर पीठ पर चाकू से हमला कर दिया। जसपाल ने उनकी पीठ पर चाकू घोंप दिया था लेकिन उसे ये नहीं पता था कि उसकी शामत आई है। ओमपुरी ने भी उसे तुरंत पकड़ लिया था और वहां से दूर किया। ये घटना साल 1977 की है जब फिल्म भूमिका की शूटिंग चल रही थी।

जसपाल नसीरुद्दीन (Naseeruddin Shah) की सफलता से जलने लगा था इसीलिए उसने ऐसा किया था। नसीरुद्दीन ने ये बातें अपनी आत्मकथा एंड देन वन डे: अ मेमोयर में साझा की हैं। हमले के तुरंत बाद ओम पुरी (Om Puri) नसीर साहब को पुलिस की गाड़ी में अस्पताल लेकर गए। नसीरुद्दीन ने अपनी किताब में बताया है कि ओम पुरी हर किसी से लड़कर बिना किसी की इजाज़त के पुलिस की गाड़ी में उन्हें हॉस्पिटल लेकर पहुंचे थे। उन्होंने पुलिस को भी हड़का दिया था। लेजेंडरी एक्टर ओम पुरी का देहांत साल 2017 में हो गया था।

Naseeruddin Shah