script इस घटना ने तबाह कर दी थी प्रीति जिंटा की जिंदगी, बेहद मुश्किलों भरा था बचपन | When Preity Zinta's father-mother died in car accident | Patrika News

इस घटना ने तबाह कर दी थी प्रीति जिंटा की जिंदगी, बेहद मुश्किलों भरा था बचपन

Published: Nov 20, 2021 02:11:52 pm

Submitted by:

Archana Pandey

प्रीति जिंटा का जन्म हिमाचल में हुआ है। जब वो 13 साल की थीं, तब एक कार एक्सीडेंट ने उनकी जैसे तबाह कर दी थी।

When Preity Zinta's father-mother died in car accident
Preity Zinta
नई दिल्ली: एक्ट्रेस प्रीति जिंटा (Preity Zinta) को किसी पहचान की जरूरत नहीं है। उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग और अंदाज से लोगों के दिलो में अपनी खास जगह बनाई है। प्रीति ने जहां ने अपने करियर की शुरुआत ऐड फिल्म से की थी। वहीं, शाहरुख खान की फिल्म दिल से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। वह साल 2008 से आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन हैं। ये तो है उनकी प्रोफेशनल लाइफ, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी पर्सनल लाइफ में काफी उथल-पुथल रही है और उनका बचपन बेहद मुश्किलों भरा था।
कार एक्सीडेंट ने तबाह किया बचपन
प्रीति जिंटा का जन्म हिमाचल में हुआ है। जब वो 13 साल की थीं, तब एक कार एक्सीडेंट ने उनकी जैसे तबाह कर दी थी। दरअसल इस एक्सीडेंट में उनके पिता दुर्गानंद जिंटा का निधन हो गया था। वहीं, उनकी मां भी बुरी तरह से घायल हो गई थीं और दो साल तक बिस्तर पर ही रही थीं। प्रीति जब 15 साल की थीं तो उनकी मां का भी निधन हो गया था। जिसके कारण प्रीति का बचपन बेहद ही मुश्किलों और दुखों में गुजरा।
डायरेक्टर शेखर कपूर से हुई मुलाकात
साल 1997 में प्रीति जिंटा की मुलाकात डायरेक्टर शेखर कपूर से हुई थी। शेखर कपूर ने उन्हें फिल्म 'तारा रम पम' के लिए साइन किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट ऋतिक रोशन को लिया गया था। ये उनकी डेब्यू फिल्म थी, लेकिन किसी कारण से ये फिल्म नहीं बन पाई। इसके बाद प्रीति जिंटा ने ऋतिक रोशन के साथ मिशन कश्मीर, लक्ष्य में कोई मिल गया में साथ काम किया था। प्रीति ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्हें कभी ऋतिक रोशन पर क्रश था।
प्रीति जिंटा ने साल 2016 में विदेशी बॉयफ्रेंड जेन गुडनाइफ से शादी की थी। इससे पहले वह बिजनेसमैन नेस वाडिया को डेट कर चुकी हैं। हालांकि, ब्रेकअप के बाद प्रीति ने उन पर छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया था। नेस द्वारा माफी मांगने के बाद उन्होंने केस वापिस ले लिया था। एक्ट्रेस के अलावा प्रीति जिंटा एक सफल बिजनेसवुमन भी हैं। इसके अलावा वह ऋषिकेश के अनाथालय से 34 बच्चियों को भी गोद ले चुकी हैं। अभी हाल ही में प्रीति दो बच्चों की मां बनीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो