scriptWhen Raj Kapoor felt the loss of love after seeing the heels of Nagris | जब राज कपूर ने नरगिस के पैरों में देखी हील्स, लेजेंड को हो गया प्यार खोने का अहसास, पढ़ें पूरा किस्सा | Patrika News

जब राज कपूर ने नरगिस के पैरों में देखी हील्स, लेजेंड को हो गया प्यार खोने का अहसास, पढ़ें पूरा किस्सा

राज कपूर से बेहद प्यार करने वालीं नरगिस ने प्यार में हील्स पहनना तक छोड़ दिया था क्योंकि राज कपूर कम हाइट के थे। फिर एक वक्त ऐसा आया जब राज कपूर ने एक्ट्रेस के पैरों में ऊंची- ऊंची हील देख ली।

 

Updated: October 26, 2021 11:22:13 am

नई दिल्ली: लेजेंड राज कपूर और नगरिस (Raj Kappor and Nargis) के प्यार चर्चे खुब रहे। दोनों एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे। इसके बाद भी राज कपूर ने नगगिस से शादी नहीं की। जिसके बाद नगरिस (Nargis) ने राजकपूर (Raj Kapoor) से अलग होने के फैसला लिया। जिसका पता राज कपूर को नरगिस को हील्स पहने देखकर चल गया था। नरगिस को हील्स में देखकर उन्हें अंदाजा हो गया कि अब नरगिस की जिंदगी में उनकी वो जगह नहीं रही। आइये जानते हैं आगे की कहानी।
When Raj Kapoor felt the loss of love after seeing the heels of Nagris
Raj Kapoor and Nargis
raj_nargis.jpg10 सालों तक राज कपूर का इंतजार

दरअसल राज कपूर पहले से शादी शुदा थे, लेकिन इसके बावजूद राज कपूर और नरगिस एक दूसरे से प्यार कर बैठे थे। नरगिस राज कपूर को इस हद तक चाहती थीं कि वह स्क्रीन पर भी किसी और के साथ नहीं दिखना चाहती थीं। उन्होंने मन बना लिया था कि वह जिस फिल्म में काम करेंगी उस फिल्म में राज कपूर ही उनके हीरो होंगे।
इस प्यार की खातिर नरगिस 10 सालों तक राज कपूर का इंतजार करती रही थीं, कि वे उनके रिश्ते को नाम देंगे। लेकिन राज कपूर नरगिस के साथ अपने घर परिवार पर भी पूरा ध्यान दे रहे थे। राज कपूर का कहना था कि उनकी पत्नी कृष्णा कपूर उनके बच्चों की मां हैं और नरगिस उनकी फिल्मों की मां है।
raj_nargis2.jpgअहसास रिश्ता आगे नहीं बढ़ पाने का

सालों इंतजार के बाद नरगिस को ये एहसास हुआ कि उनका रिश्ता आगे नहीं बढ़ पा रहा है, ऐसे में उन्होंने सोचा कि अब उन्हें खुद के लिए कुछ करना होगा। इस बीच नरगिस ने फिल्म ‘मदर इंडिया’ साइन की। इस फिल्म में काम करते वक्त उनकी मुलाकात सुनील दत्त से हुई। सुनील दत्त बड़े सीधे-सादे किस्म के शख्स थे, वहीं वह नरगिस को बहुत पसंद करते थे।
मदर इंडिया के सेट पर घटी एक घटना से दोनों एक दूसरे के बेहद करीब आ गए। सुनील दत्त तब नरगिस का दिल चुरा ले गए थे जब फिल्म के सेट पर भीषण आग लग गई थी और इस आग में नरगिस फंस गई थीं। तब सुनील दत्त ने अपनी जान पर खेल कर नरगिस को बचाया था। उस वक्त नरगिस को लगा कोई तो है जिसके लिए वो मायने रखती हैं। इसके बाद इधर नरगिस और सुनील दत्त की प्रेम कहानी शुरू हो गई। उधर नरगिस ने राज कपूर की खत्म होने लगी। इस बात का पता राज कपूर को नरिगस की हील्स देखकर लगा।
यह भा पढ़ें: जब अमिताभ बच्चन की हालत देख रो पड़ी थीं इंदिरा गांधी, भिजवाई विशेष ताबीज, करवाई थी पूजा

raj_nargis5.jpgराज से लंबी नहीं बराबर दिखना चाहती थीं

दरअसल राज कपूर की हाइट 5 फुट 7 इंच थी। ऐसे में जब नरगिस उनके साथ पार्टीज और अन्य जगहों पर जाया करती थीं या कैमरा के आगे एक्टिंग करती थी, तब वो हील्स नहीं पहना करती थीं। क्योंकि वो राज कपूर से लंबी नहीं बराबर दिखना चाहती थीं। लेकिन फिर अचानक नरगिस ने हील्स पहनना शुरू कर दिया।
बीबीसी के मुताबिक राज कपूर ने बताया था कि ‘एक दिन वो मुझसे मिलने आई, तो उसने ऊंची-ऊंची हील पहनी हुई थी। तो मैं उसकी हील्स को 20 मिनट तक घूरता रहा। राज कपूर ने तब बताया कि जब गुजरात में मदर इंडिया की शूटिंग चल रही थी वहां से नरगिस ने अपने ड्राइवर को सैंडिल्स और हारमोनियम मंगवाया तब मैं समझ गया कि उसकी जिंदगी में कोई ऊंचे कद का शख्स आ गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

बिहार में बड़ा हादसा: गंडक नदी में डूबा ट्रैक्टर, हादसे में 2 लोगों की मौत, 20 लापताभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायासानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान, बोलीं-'मेरा शरीर खराब हो रहा है'UP Assembly Elections 2022 : अखिलेश यादव ने कहा सपा की सरकार बनी तो महिलाओं को देंगे 1500 रुपये प्रति महीने पेंशनक्या आप जानते हैं कोरोना काल की सबसे हिट दवा कौनसी है और यह कैसे काम करती हैPM Modi 27 जनवरी को भारत-मध्य एशिया शिखर बैठक की करेंगे मेजबानी, कई देशों के नेता लेंगे भागMaharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परकोई बना दिल का राजा तो किसी को जनता ने बताया नकारा, मंत्रियों पर हुए सर्वे में खुलासा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.