script जब अपनी नौकरानी के घर 6 महीने का राशन लेकर पहुंच गए थे यह अभिनेता | When Rajesh Khanna Reached The House Of His Maid With 6 month Ration | Patrika News

जब अपनी नौकरानी के घर 6 महीने का राशन लेकर पहुंच गए थे यह अभिनेता

locationनई दिल्लीPublished: May 04, 2022 11:12:00 am

Submitted by:

Sneha Patsariya

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के घर में काम करने वाली नौकरानी की बहन की बाइपास सर्जरी थी। सर्जरी की बात सुन कर राजेश खन्ना 6 महिने का सामान लेकर नौकरानी के घर पहुंच गए थे।

rajesh-khanna
गुजरे दौर के पहले सुपरस्टार कहे जाने वाले राजेश खन्ना उर्फ काका को भला कौन नही जानता। काका आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं। लेकिन उनके प्रति फैंस की दीवानगी आज भी कम नहीं हुई है। उन्होंने इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। कहा जाता है कि राजेश खन्ना की लड़कियां इतनी ज्यादा दीवानी थीं कि, उनकी एक झलक पाने के लिए पागल रहती थीं। काका का जीवन उतार चढ़ाव भरा रहा।
वह अपने निजी जीवन के कारण सुर्खियों का हिस्सा बने रहे। कहा जाता है कि लोगों की मदद करने में कभी पीछे नहीं हटते। कई फिल्ममेकर का करियर संवार दिया लेकन क्या आप जानते हैं कि सुपरस्टार राजेश अपनी नौकरानी के घर मदद के लिए आधी रात को पहुंच गए थे। जानिए क्या है पूरा मामला...
काका अपने स्टाफ की हर जरूरतों का पूरा ख़्याल रखते थे। उनके बच्चों की पढ़ाई से लेकर शादी तक का खर्च उठाने में कभी पीछे नहीं हटे। ऐसा ही एक वाकया तब का है जब काका दिल्ली आ गए थे। यहां उनकी नौकरानी की बहन बेहद बीमार हो गई और उसकी बाईपास सर्जरी करानी पड़ी। राजेश खन्ना की जीवनी ‘कुछ तो लोग कहेंगे’ में यासिर उस्मान लिखते हैं कि दिल्ली में राजेश खन्ना के घर काम करने वाली उनकी नौकरानी की बहन की बाईपास सर्जरी होनी थी।
राजेश ने उसकी सर्जरी का पूरा खर्चा उठाया था। सर्जरी के बाद डॉक्टर ने कहा कि करीब 3 महीने तक कोई काम नहीं कर सकती। ये बात कहीं ना कहीं उन्हें चुभ गई। राजेश खन्ना इस बात को लेकर परेशान हो गए कि अगर 3 महीने काम नहीं करेगी तो उसका घर कैसे चलेगा। भूपेश के पास आधी रात को फोन किया और कहा कि जिप्सी निकाल। वह हैरान रह गए लेकिन जिप्सी निकाली… कुर्ते पायजामे में राजेश बाहर निकले और कहा कि जनरल स्टोर वाले को फोन करो और बोलो कि 6 महीने का राशन बड़े-बड़े डिब्बों और जार में पैक कर रखे। भूपेश ने हैरान होकर कहा कि ये तो सुबह भी कर लेते तो उन्होंने कहा कि नहीं…अभी, इसी वक्त’।
आधी रात को 6 महीने का राशन जिप्सी में लादकर राजेश खन्ना भूपेश के साथ दिल्ली की लोधी कॉलोनी के पास बनी झुग्गियों में पहुंचे। और उस नौकरानी के घर सारा सामान पहुंचवा दिया। भूपेश की माने तो वह हमेशा मदद के लिए तैयार रहते थे।
फिल्मों की बात करें, तो राजेश खन्ना ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी थीं। इस सूची में 'सफर', 'ट्रेन', 'आनंद', 'दुश्मन', 'कटी पतंग', 'आराधना', 'आन मिलो सजना' जैसी कई फिल्मों का नाम शुमार हैं। आज भी सिनेमा जगत उनके द्वारा कई दशकों तक फिल्मों में दिए गए अपने अमूल्य योगदान को याद करता है।

ट्रेंडिंग वीडियो