scriptदिल्ली में किससे उधार मांगकर अमिताभ बच्चन ने पहने थे कपड़े और क्यों, जाने पूरा किस्सा | When superstar Amitabh Bachchan borrowed clothes in Delhi | Patrika News
बॉलीवुड

दिल्ली में किससे उधार मांगकर अमिताभ बच्चन ने पहने थे कपड़े और क्यों, जाने पूरा किस्सा

आज हम आपको आपके फेवरेट अमिताभ बच्चन से जुड़ा एक रोचक किस्सा सुना रहे हैं। जिसमें उन्होंने दिल्ली में किसी से कपड़े उधार मांगकर पहने थे। लेकिन आखिर ऐसा क्या कारण था जो एक सुपरस्टार को ऐसा करना पड़ा। चलिए जानते हैं आगे की कहानी।

Sep 15, 2021 / 01:55 pm

Archana Pandey

amitabha_bachchan_1.jpg

Amitabh Bachchan

नई दिल्ली: सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी थी, उन्होंने इसके लिए कड़ी मेहनत की थी। जिसका नतीजा निकला कि वो आज सदी के महानायक और बॉलीवुड के शहंशाह है और लोगों के दिलों में राज करते हैं। अमिताभ बच्चन ने तक कई बड़ी हिट फिल्में दी हैं जिनमें, ‘दीवार’, जंजीर’, ‘शहंशाह’, ‘कभी खुशी कभी गम’ ‘मोहब्बतें’ जैसी बहुत सी फिल्में शामिल हैं।
आज हम आपको आपके फेवरेट अमिताभ बच्चन से जुड़ा एक रोचक किस्सा सुना रहे हैं। जिसमें उन्होंने दिल्ली में किसी से कपड़े उधार मांगकर पहने थे। लेकिन आखिर ऐसा क्या कारण था जो एक सुपरस्टार को ऐसा करना पड़ा। चलिए जानते हैं आगे की कहानी।
पिता के साथ अवार्ड लेने के लिए दिल्ली जाना था
बात सन 1976 की है। इस समय अमिताभ स्टार बन चुके थे। इस साल भारत सरकार की ओर से अमिताभ बच्चन के पिता हरीवंश राय बच्चन को पद्म भूषण अवार्ड देने की घोषणा की गई थी। अब पूरा परिवार हरीवंश राय बच्चन का अवार्ड लेते देखना चाहता था, लेकिन अधिकारिक तौर पर परिवार में से सिर्फ दो लोग ही इस समारोह में जा सकते थे।
बच्चन परिवार की तरफ से हरीवंश राय बच्चन के साथ उनके दोनों बेटों अमिताभ और अजिताभ भेजने के लिए तय किया गया था। इसके अलावा ये भी तय हुआ कि तीनों काले रंग का सूट पहनकर ही वहां जाएंगे। तीनों के सूट सिलवाने के लिए खास तौर पर टेलर बुलवाया गया। जया बच्चन ने पैकिंग की जिम्मेदारी ली।
सूट देखकर अमिताभ के उड़ गए थे होश
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिस दिन हरिवंश राय बच्चन, अमिताभ और अजिताभ को मुंबई से दिल्ली के लिए रवाना होना था, उसी दिन तबियत खराब होने की वजह से अजिताभ का जाना कैंसिल हो गया। जिसके बाद अमिताभ बच्चन अपने पिता के साथ दिल्ली पहुंचे थे।
होटल में जब अमिताभ ने रेडी होने के लिए अपना सूटकेस सूट निकाला तो, सूट देखकर उनके होश उड़ गए। दरअसल जया बच्चन ने अजिताभ का सूट अमिताभ के सूटकेस में रख दिया था। अजिताभ की पैंट अमिताभ के लिए काफी छोटी थी।
अमिताभ ने राजीव गांधी से मांगकर पहने थे कपड़े
जिसके बाद अमिताभ को अपने दोस्त राजीव गांधी की याद आई और राजीव को फोन करके सारी बात बताई। जिसके राजीव गांधी ने अपना कुर्ता पजामा और शॉल अमिताभ के लिए भिजवा दिया। जिसे पहनकर अमिताभ पिता के साथ समारोह में पहुंचे थे।

Home / Entertainment / Bollywood / दिल्ली में किससे उधार मांगकर अमिताभ बच्चन ने पहने थे कपड़े और क्यों, जाने पूरा किस्सा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो