महेश भट्ट ने की थी ऐसी हरकत, भरे स्टूडियो में विनोद खन्ना ने मुकेश में जड़े थे थप्पड़

By: Archana Pandey
| Updated: 06 Oct 2021, 04:54 PM IST
महेश भट्ट ने की थी ऐसी हरकत, भरे स्टूडियो में विनोद खन्ना ने मुकेश में जड़े थे थप्पड़
Vinod Khanna

एक बार महेश भट्ट ने ऐसी हरकत कर दी थी कि मुकेश भट्ट पर विनोद खन्ना इतना भड़क गए कि उन्हें एक दो नहीं, बल्कि कई थप्पड़ जड़ दिए। आखिर ऐसा क्या किया था महेश भट्ट ने।

नई दिल्ली: बॉलीवुड सुपरस्टार रहे विनोद खन्ना (Vinod Khanna) और महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) में बड़ी गहरी दोस्ती थी। महेश भट्ट के कारण ही विनोद खन्ना रजनीश (Rajnish) के आश्रम पहुंच गए थे। महेश भट्ट के कहने पर ही विनोद खन्ना ने उनके भाई मुकेश भट्ट को अपना सेक्रेटरी बना लिया था, लेकिन एक बार महेश भट्ट ने ऐसी हरकत कर दी कि मुकेश भट्ट पर विनोद खन्ना इतना भड़क गए कि उन्हें एक दो नहीं, बल्कि कई थप्पड़ जड़ दिए। आखिर ऐसा क्या किया था महेश भट्ट ने। आइये जानते हैं पूरी बात।

vinod_2.jpg

जब पीक पर था विनोद का करियर

दरअसल अस्सी के दशक में विनोद खन्ना का करियर एकदम पीक पर था। ऐसा माना जा रहा था कि जल्द ही विनोद खन्ना अमिताभ बच्चन को भी पीछे छोड़ देंगे। लेकिन इसी दौरान विनोद खन्ना की मां की डेथ हो गई। इस घटना से विनोद खन्ना बहुत दुखी थे, उस पर महेश भट्ट ने उन्हें आध्यात्म की ओर जाने की सलाह दी और जिसके बाद विनोद ओशो रजनीश के आश्रम चले गए।

महेश भट्ट का खर्चा उठाते विनोद

कहते हैं उन दिनों महेश भट्ट का पूरा खर्चा विनोद खन्ना ही उठाया करते थे। खुद महेश भट्ट ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘तब मेरे पास पैसा नहीं था। विनोद ही मेरी देखभाल करते थे और मेरी ट्रेवलिंग का खर्चा उठाते थे।

vinod_1.jpg

आश्रम छोड़कर बॉलीवुड में वापसी

फिर विनोद खन्ना ने रजनीश के आश्रम को छोड़कर बॉलीवुड में फिल्म ‘इंसाफ’ से धमाकेदार वापसी की। महेश भट्ट इस मौके को कैश करना चाहते थे, इसलिए अपने भाई मुकेश भट्ट को प्रोड्यूसर बनाकर विनोद खन्ना को लेकर फिल्म ‘जुर्म’ की शुरुआत कर दी। महेश भट्ट फिल्म तो बनाना चाहते थे, लेकिन विनोद खन्ना को पैसे देने में आनाकानी करने लगे। विनोद खन्ना इस बात से बहुत नाराज हुए और वो आए दिन शूटिंग कैंसिल करने लगे। इस तरह गुस्से में विनोद ने लगातार 40 दिन तक शूटिंग कैंसिल कराई थी।

विनोद को नहीं देना चाहते थे पैसा

जब पैसे न मिलने की वजह से विनोद खन्ना ने उनकी फिल्म अटका दी, तो मुकेश भट्ट ने विनोद खन्ना के खिलाफ जहर उगलना शुरू कर दिया। वो उनके खिलाफ पब्लिक में ऊलजुलूल स्टेटमेंट्स देने लगे। कुछ समय तक तो विनोद खन्ना शांत रहे, लेकिन जब उन्हें लगा कि पानी सर के ऊपर जाने लगा है, तो उनका गुस्सा भी सातवें आसमान पर पहुंच गया। आखिर एक दिन स्टूडियो में उनका मुकेश भट्ट से सामना हो गया। विनोद खन्ना इतने गुस्से में थे कि मुकेश को देखते ही उन्हें कई चांटे जड़ दिए।

vinod1.jpg

इस तरह तरह अलग हो गए दोनों

जिसके बाद महेश भट्ट और विनोद खन्ना की दोस्ती टूट गई। महेश भट्ट, जो खुद को विनोद खन्ना का बहुत अच्छा दोस्त बताते थे। उन्होंने यहां तक कह दिया था कि ‘मैं विनोद के स्पॉट ब्वॉय को हीरो बना लूंगा, लेकिन विनोद को अपनी फिल्मों में साइन नहीं करूंगा।

यह भी पढ़ें: इस जवाब ने लारा दत्ता को बनाया था मिस यूनिवर्स 2000, दीया मिर्जा ने किया खुलासा