scriptwhy Guru Dutt demolished his own luxurious bungalow on his birthday | आख़िर क्यों गुरु दत्त ने अपने जन्मदिन पर गिरवा दिया था ख़ुद का आलीशान बंगला | Patrika News

आख़िर क्यों गुरु दत्त ने अपने जन्मदिन पर गिरवा दिया था ख़ुद का आलीशान बंगला

गुरु दत्त को भले ही चाहने वाले लाखों लोग थे। लेकिन अभिनेता शायद खुद को नहीं चाहते थे। एक समय ऐसा भी आया था उनके जीवन में जब वह डिप्रेशन का शिकार हो गए थे। चलिए जानते हैं आख़िर क्यों गुरु दत्त ने अपने जन्मदिन पर गिरवा दिया था ख़ुद का आलीशान बंगला।

Updated: March 05, 2022 08:16:23 pm

हिंदी सिनेमा के जाने माने लेजेंडरी एक्टर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर गुरु दत्त को उनकी कल्ट फिल्मों के लिए हैं। गुरु दत्त ने अपने करियर में काफी बेहतरीन फिल्म की हैं। जैसे कि - भरोसा, ‘साहिब बीवी और गुलाम, ‘चौदहवीं का चांद, ‘कागज़ के फूल, प्यासा, जैसी फ़िल्मों के नाम शामिल हैं। गुरु दत्त के पास सब कुछ होते हुए भी वह अपनी जीवन से बिलकुल खुश नहीं थे।
guru_dutt.jpg
गुरु दत्त की फैंन फोलोइंग काफी शानदार हो गई थी। दर्शक उनकी एक्टिंग के दिवाने हुआ करते थे। लेकिन सब कुछ होने के बावजूद भी एक्टर शायद खुद की जिदंगी से प्यार नहीं किया करते थे। वह इसी कारण डिप्रेशन का शिकार हो गए थे। उन्होने करीबन 2 बार आत्म हत्या करने की कोशीश भी कि थी।
guru.jpgगुरु दत्त की दिमागी स्थति इतनी ज्यादा खराब हो गई थी कि वह अपने आलीशान बंगले को गिरवा दिया था। कहा तो यह भी जाता था कि उन्हे नींद नहीं आती थी। जिसके कारण वह सोने के लिए डेली नींद की गोलिया लिया करते थे। जिससे उन्हें नींद आ जाएं। दरअसल, उनकी पर्सनल लाइफ़ में काफ़ी उथल-पुथल चल रही थी. गीता दत्त से उनकी शादी हो चुकी थी। मगर उसके बाद उनकी ज़िंदगी में वहीदा रहमान आ गईं। इस वजह से गीता और उनके बीच अनबन हो गई।
guruu.jpgआपको बता दे कि वह काफी ज्यादा वहीदा रहमान से प्यार करते थे लेकिन वहीदा रहमान के साथ भी उनक रिश्ता नहीं चला और वह काफी ज्यादा परेसान हो गए थे। पहली पत्नी गीता से भी उनका झगड़ा अक्सर चलता रहता था। एक बार उनके करीबी दोस्त ने उनसे पूछा था कि तुम सुसाइड क्यों करना चाहते हो।
guru_dutt_sucide.jpgगुरु दत्त ने इस पर कहा था कि मैं जीवन से नहीं बल्कि खुद से परेशान हो गया हूं इसलिए करना चाहता था सुसाइड। मेरी जिदंगी ठीक हो जाएंगी लेकिन मुझे उसके लिए अकेले रहने कि जरुरत हैं। मैं किसी के साथ नहीं रहना चाहती हूं।
dutt.jpgबंबई के पॉश इलाके पाली हिल में गुरुदत्त का आलीशान बंगला था। जो कि काफी आलीशान था। यह बंगला भले ही दूसरे के लिए आलीशान हो मगर गुरुदत्त की बीवी को यह बंगला बिलकुल पंसद नहीं था। उऩ्हे लगता था कि यह बंगला भुतिया हैं। जिसके चलते अभिनेता ने अपने जन्मदिन 9 जुलाई को अपना ही आलीशान सा बंगला गिरवा दिया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: पावर प्ले में बैंगलोर ने बनाए 1 विकेट के नुकसान पर 46 रनपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.