scriptमाधुरी दीक्षित की फोटो को देख इस मशहूर सिंगर ने ठुकरा दिया था रिश्ता, एक्ट्रेस को लेकर कही थी ये बात | Why Suresh Wadkar rejected Madhuri Dixit marriage proposal | Patrika News
बॉलीवुड

माधुरी दीक्षित की फोटो को देख इस मशहूर सिंगर ने ठुकरा दिया था रिश्ता, एक्ट्रेस को लेकर कही थी ये बात

बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित के पैरेंट्स नहीं चाहते थे कि वह फिल्मी दुनिया में आगे बढ़े। इसलिए माधुरी के पैरेंट्स ने उनके लिए रिश्ता ढूंढना शुरू कर दिया था। रिश्ते का प्रस्ताव सिंगर सुरेश वाडकर के पास भी भेजा गया था, लेकिन उन्होंने माधुरी की फोटो देखकर दुबली-पतली कहकर रिश्ता ठुकरा दिया था।

Sep 07, 2021 / 10:53 am

Pratibha Tripathi

Madhuri Dixit marriage proposal

Madhuri Dixit marriage proposal

नई दिल्ली। बॉलीवुड की ‘धक-धक गर्ल’ माधुरी दीक्षित ने अपने कास अदाकारी से लोगों का दिल जीत लिया है। माधुरी में ने केवल अभिनय बोलता है बल्कि उनके डांस में भी एक अलग सा जादू देखने को मिलता है जिसका हर कोई दीवाना है। और इसका बात के चलते फैंस आज भी उनकी फिल्मों और उनके डांस के लिए उन्हें प्यार करते हैं। आज भी फीमेल एक्ट्रेसेस माधुरी के डांस को अपनी प्रेरणा मानती हैं। लेकिन माधुरी के बारे में यह बात बहुत गी कम लोग जानते है कि लोगों के दिलों में छाई रहने वाली इस एक्ट्रेस को कभी एक सिंगर ने शादी करने से ठुकरा दिया था।

 

 

 

 

madhuridixit.png

दुबली-पतली बताकर किया मना
रिपोर्ट्स के अनुसार, माधुरी दीक्षित के पैरेंट्स नहीं चाहते थे कि वह फिल्मों में काम करे। इसलिए उन्होंने कम उम्र में ही माधुरी के लिए लड़का देखना शुरू कर दिया था। एक्ट्रेस के पैरेंट्स ने रिश्ता तलाशना शुरू और इसी बीच सिंगर सुरेश वाडकर को माधुरी की फोटो भेजी। उन दिनों सुरेश वाडकर अपने सिंगिंग करियर में आगे बढ़ रहे थे। जब उन्होंने माधुरी की फोटो देखी, तो दुबली—पतली दिखने के कारण रिश्ते से मना कर दिया था। इस रिश्ते के नहीं बनने के कारण एक्ट्रेस के पैरेंट्स को यह चिंता सताने लगी कि अगर जल्दी शादी नहीं हुई और बेटी का फिल्मी सफर चल पड़ा तो शादी में बहुत दिक्कत आएगी।

यह भी पढ़ें

मीनाक्षी शेषाद्रि और माधुरी दीक्षित को फिल्म ‘शिनाख्त’ में ऑफर हुआ रोल, पर रिश्ते हुए खराब

1_5.jpg

हालांकि किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। उनकी किस्मत में तो बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बनना लिखा था। माधुरी ने सबसे पहले 1984 में फिल्म ‘अबोध’ से करियर शुरू किया और उनकी यात्रा हर फिल्म के साथ रफ्तार से आगे बढ़ने लगी।

यह भी पढ़ें

जब माधुरी दीक्षित को फूल बेचने वाले ने दिलाया स्टार बनने का एहसास

1999 में श्रीराम नेने से हुई शादी
माधुरी और श्रीराम नेने की पहली मुलाकात उनके भाई की एक पार्टी के दौरान हुई थी। उस समय श्रीराम नेने को नहीं पता था कि माधुरी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस हैं। हालांकि दोनों की दोस्ती हो गई। इसके बाद दोनों बाइकिंग के लिए गए और दोस्ती और गहरी हो गई। एक इंटरव्यू में माधुरी ने बताया था कि श्रीराम नेने की खास बात उन्हें ये लगी कि वे माधुरी एक्ट्रेस से नहीं बल्कि माधुरी एक सामान्य लड़की से प्यार करते थे। वे माधुरी को एक आम लड़की समझ कर ही व्यवहार करते थे। माधुरी के अनुसार, श्रीराम नेेने को यह भी नहीं पता था कि वह इंडिया में बेहद पॉपुलर हैं। 1999 में दोनों की शादी हुई और माधुरी अमरीका जाकर रहने लगीं।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / माधुरी दीक्षित की फोटो को देख इस मशहूर सिंगर ने ठुकरा दिया था रिश्ता, एक्ट्रेस को लेकर कही थी ये बात

ट्रेंडिंग वीडियो