script70s की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस के साथ जब एक्टर ने सरेआम की थी मारपीट, हो गई थी आंख खराब | Zeenat Aman and Sanjay Khan controversial love story | Patrika News

70s की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस के साथ जब एक्टर ने सरेआम की थी मारपीट, हो गई थी आंख खराब

locationनई दिल्लीPublished: Oct 29, 2021 12:59:44 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

बॉलीवुड की 70 के दशक की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस जीनत अमान ने जिससे कभी बेहद प्यार किया उसी से ही उन्हें चोट खानी पाड़ी थी। एक्ट्रेस ने स्क्रीन पर ढेरों कलाकारों के साथ रोमांस किया था लेकिन उनकी रियल लाइफ ज्यादातर तनावों से घिरी रही।

70 और 80 के दशक की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस का जिक्र हो तो सभी की जहन में एक ही नाम आता है वो है जीनत अमान। बॉलीवुड में बोल्डनेस का जलवा बिखेरने वाली और पहली बार भारत के लिए एशिया पैसेफिक का ताज हासिल करने वाली जीनत अमान हमेशा ही खूब चर्चा में रही हैं। उन्होंने ढेरों हिंदी फिल्मों में काम किया और नाम कमाया। लेकिन जीनत अमान के साथ एक विवाद हमेशा जुड़ा रहा है जो कि उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ा है।

zeenat

उनका नाम लगातार जीनत अमान के साथ जुड़ता आया था। कुछ रिपोर्ट्स का तो ये भी दावा है कि संजय खान ने जीनत के साथ शादी भी कर ली थी लेकिन विवाद के बाद दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया। लेकिन दोनों ने ही कभी इस पर खुलकर बात नहीं की।

एक बार दोनों के बीच बहस इतनी बढ़ गई कि पब्लिक प्लेस में ही मारपीट हो गई। बताया जाता है संजय खान शॉर्ट टेम्पर थे। वह अक्सर अपना आपा खो बैठते थे। एक बार हद तो तब हो गई जब सरेआम उन्होंने जीनत अमान संग मारपीट की। बताया जाता है कि जीनत के चेहरे पर इतनी चोट आई कि आज भी कथित तौर पर उनकी एक आंख खराब है। हालांकि ये कितना सच है ये कहना मुश्किल है।

संजय खान के बाद जीनत की जिंदगी में मजहर खान आ गए। मजहर के वह इतने करीब आ गई थीं कि उन्होंने शादी का फैसला लिया। एक बार जीनत ने कहा था कि वह मां बनना चाहती थीं और जिंदगी मं आगे बढ़ना चाहती थीं। इसके लिए उन्हें मजहर में सच्चा प्यार दिखा।

मजहर खान संग जीनत ने शादी रचाई। दोनों के दो बेटे अजान और जहान हैं। लेकिन दोनों के बीच सबकुछ ठीक ठाक ज्यादा नहीं चला। शादी के कुछ साल बाद जीनत अमान ने मजहर से तलाक ले लिया। इसकी वजह बताई गई कि पति उनके साथ मारपीट करते थे।

जीनत ने अपने करियर में ढेरों फिल्में की। इनमें से सत्यम शिवम सुन्दरम, कुरबानी, अब्दुल्लाह, दोस्ताना प्रमुख फिल्में हैं। फिल्मों में बोल्डनेस के चलते भी वह काफी सुर्खियों में रहीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो