scriptCyber Fraud with Army Nayak in Badaun | गूगल पर सर्च किया बैंक कस्टमर केयर का नंबर, खाते से उड़ गए पैसे | Patrika News

गूगल पर सर्च किया बैंक कस्टमर केयर का नंबर, खाते से उड़ गए पैसे

साइबर फ्रॉड करने वाले जालसाज गूगल पर अलग-अगल बैंकों के नाम से फर्जी नंबर पोस्ट कर देते हैं। गलती से भी आप उनके जाल में फंसकर फर्जी कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करते हैं तो वो आपको फंसा लेते है।

बदायूं

Published: November 30, 2021 11:51:29 am

बदायूं. रोजमर्रा के जिंदगी में कई बार बैंक, रेलवे और मोबाइल फोन कंपनी समेत कई अन्य जरुरी कामों के लिए संबंधित कस्टमर केयर अधिकारी से बात करनी पड़ती है। ज्यादातर लोगों के मोबाइल फोन में कस्टमर केयर का नंबर पहले से सेव नहीं होता है, अमूमन लोग नंबर जानने के लिए गूगल पर सर्च करते हैं। जिसके बाद गूगल पर मिले कस्टमर केयर नंबर पर कॉल पर अपनी समस्या को साझा करते हैं।
call_center.jpg
यह भी पढ़ें

रालोद नेता प्रशांत कनौजिया ने भाजपा पर बोला हमला, 'बीजेपी करा सकती है दंगा'

जालसाजों से रहें सावधान

साइबर फ्रॉड करने वाले जालसाज गूगल पर अलग-अगल बैंकों के नाम से फर्जी नंबर पोस्ट कर देते हैं। गलती से भी आप उनके जाल में फंसकर फर्जी कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करते हैं तो वो आपको फंसा लेते है। इतना ही नहीं आपसे आपके बैंक खाते की जानकारी लेकर आपके साथ ऑनलाइन फ्रॉड कर सकते हैं। ऐसा ही एक साइबर फ्रॉड का मामला बदायूं में सामने आया है।
सर्च किया था कस्टमर केयर नंबर

जिले के थाना मूसाझाग क्षेत्र के गांव मोहम्मद नगर सुलरा निवासी शाहिद पुत्र जुम्मी ने बताया कि वह थल सेना में नायक पद पर तैनात है। इन दिनों वह अवकाश पर बदायूं आए हुए थे। शाहिद ने अपने खाते की जानकारी के लिए यूनो एप पर जाकर देखा तो वह काम नहीं कर रहा था। इसकी जानकारी कस्टमर केयर को देने के लिए उन्होंने गूगल सर्च इंजन पर जाकर कस्टमर केयर का नंबर निकाला और उस पर कॉल की।
पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

शाहिद के खाते से दो बार में 37500 रुपये साइबर ठगों ने पार कर दिए। मोबाइल पर मैसेज आने पर उन्हें इसकी जानकारी हुई। जिसके बाद कोतवाली क्षेत्र में स्थित टिकट गंज स्टेट बैंक शाखा जाकर जानकारी की। तब पता चला कि उनके साथ साइबर फ्रॉड हुआ है। इस संबंध में शाहिद ने शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। इस संबंध में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक डीएस धामा ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच कराई जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.