scriptजुमा अलविदा की नमाज के बाद सैकड़ों मुस्लिमों ने हाईवे जाम कर प्रधानमंत्री मोदी से कर डाली बड़ी मांग | Bulandshahr Aurangabad Muslims Protest After Zuma Alvida Namaz | Patrika News

जुमा अलविदा की नमाज के बाद सैकड़ों मुस्लिमों ने हाईवे जाम कर प्रधानमंत्री मोदी से कर डाली बड़ी मांग

locationबुलंदशहरPublished: Jun 01, 2019 10:59:03 am

Submitted by:

sharad asthana

45 डिग्री तापमान में पढ़ी गई जुमा अलविदा की नमाज
बुलंदशहर के औरंगाबाद की जामा मस्जिद में भी पढ़ी गई नमाज
इंस्पेक्टर को प्रधानमंत्री को संबोधित चार सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया

Namaz

जुमा अलविदा की नमाज के बाद सैकड़ों मुस्लिमों ने हाईवे जाम कर प्रधानमंत्री मोदी से कर डाली बड़ी मांग

बुलंदशहर। इस समय रमजान का पाक महीना चल रहा है। 31 मई को जुमा अलविदा की नमाज पढ़ी गई। इस दौरान लोगों ने खुले आसमान के नीचे 45 डिग्री तापमान में नमाज पढ़ी। जिले की कई मस्जिदों में भी शुक्रवार को जुमा अलविदा की नमाज पढ़ी गई। इस बीच औरंगाबाद में सैकड़ों मुस्लिम नमाज के बाद सड़कों पर उतर आए और प्रदर्शन करने लगे। उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग भी कर डाली।
यह भी पढ़ें

रमजान का पहला जुमा, देश की तरक्की के लिए दुआ मांगी …देखिए तस्वीरें

खुले आसमान के नीचे पढ़ी नमाज

रमजान का पाक महीना अब अपने आखिरी पड़ाव पर है। शुक्रवार को आखिरी जुमे अलविदा की नमाज भी लोगों ने खुले आसमान के नीचे अदा की। उस समय जनपद का तापमान करीब 45 डिग्री टेंपरेचर था। नमाज पढ़ते वक्त बुरा हाल था। लोग पसीने में तर-बतर हो रहे थे।
यह भी पढ़ें

Health Tips: रमजान में लें ये डाइट तो महसूस नहीं होगी कमजोरी

bulandshahr
मौलाना के नेतृत्व में एकत्रित हुए सैकड़ों लोग

औरंगाबाद की जामा मस्जिद में भी शुक्रवार को जुमा अलविदा की नमाज हुई। इसमें मौलाना अफरोज मेहंदी के नेतृत्व में मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों लोग एकत्रित हुए। नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए और प्रदर्शन करने लगे। उन्‍हाेंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग भी की। मुस्लिमों ने इस संबंध में इंस्पेक्टर अरविंद कुमार को प्रधानमंत्री को संबोधित चार सूत्रीय ज्ञापन सौंपा।
यह भी पढ़ें

ईद से पहले मुसलमान करते हैं ऐसा काम, जिसे देखकर दुनिया के बड़े-बड़े दानी भी रह जाते हैं हैरान

यह रही वजह

मुस्लिमों ने फिलीस्तीन में लोगों पर किये जा रहे अत्याचार को लेकर अमेरिका के विरुद्ध नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान हाईवे पर काफी देर तक जाम लगा रहा। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि फिलीस्तीन में आये दिन एक-एक कर मजलूमों को निशाना बनाया जा रहा है। वहां पर मासूम बच्चे और महिलाओं पर सरेआम अत्याचार किये जा रहे हैं। उन्‍होंने प्रधानमंत्री से इस मामले में हस्‍तक्षेप कर इसे रुकवाने की मांग की। इस मौके पर चेयरमैन अख्तर मेवाती, सपा पूर्व जिलाध्यक्ष सैयद हिमायत अली, साहिद नकवी, मौहम्मद आमिर, मौहम्मद रजा, अब्दुल्ला कुरैशी, हाशिम गुडडू सैफी, हसनैन नकवी आदि मौजूद रहे।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो