मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कही ऐसी बात कि तालियों से गूंज उठा सभा स्थल

मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कही ऐसी बात कि तालियों से गूंज उठा सभा स्थल

Iftekhar Ahmed | Publish: Apr, 07 2019 08:46:18 PM (IST) Bulandshahr, Bulandshahar, Uttar Pradesh, India

  • सिंधिया बोले, कह कर सत्ता में आए थे की लाएंगे नौकरियों का भंडार, लेकिन असलियत में निकली पान-पकोड़ों की सरकार
  • 70 साल में कभी इतनी बेरोजगारी नहीं थी, जितनी मोदी सरकार ने पांच साल में कर दिया
  • उत्तर प्रदेश में भाजपा के शासनकाल में जंगलराज स्थापित हो चुका है

बुलंदशहर. अखिल भारतीय कांग्रेस के महासचिव और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सत्ताधारी भाजपा की केंद्र और उत्तर प्रदेश की सरकार पर हमलावर रहे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का यह कथन सही है कि कांग्रेस ने जो 70 साल में नहीं किया, वह उन्होंने पांच साल में कर दिया। उन्होंने चुटकी ली और कहा कि 70 साल में कभी इतनी बेरोजगारी नहीं थी, जितनी मोदी जी ने इस देश को दे दिया। उन्होंने बीजेपी पर तंज़ कसते हुए कहा की कह कर सत्ता में आए थे की लाएगे नौकरियों का भंडार, लेकिन असलियत में पान–पकोड़ो की सरकार। सिंधिया ने कहा कि उनका सौभाग्य हैं कि उन्हें इस माटी और पवित्र अंचल को नमन करने का मौका मिला है। यहां से जो संदेश निकलता है, वह देश ही नहीं, विदेश में भी जाता है। उत्तर प्रदेश की गंगा जमुना तहजीब की चर्चा पूरे विश्व में होती है।

यह भी पढ़ें: देश से गरीबी हटाने के लिए मायावती ने पेश किया नया फॉर्मीला, भाजपा और कांग्रेस में मची खलबली

नोएडा सेक्टर-51 में गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से कांग्रेस डॉ. अरविंद कुमार सिंह की ओर से आयोजित सद्भावना सम्मेलन में शामिल होने आए ज्योदिरादित्य सिंधिया ने कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द उदार विचारधारा का प्रतीक है, लेकिन जबसे बीजेपी की सरकार केंद्र और उत्तर प्रदेश में बनी है। तबसे यहां के किसानों की दुर्दशा हो गई है। महिलाएं असुरक्षित हैं। नौजवान बेरोजगार हैं। उत्तर प्रदेश में भाजपा के शासनकाल में जंगलराज स्थापित हो चुका है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि यदि उत्तर प्रदेश से हमें संदेश भेजना है कि किसान संगठित हों। नौजवान सशक्त हों और महिलाएं सुरक्षित हों। मैं यह कहने आया हूं कि कांग्रेस का तिरंगा है, जो आपके मान और सम्मान को कभी झुकने नहीं देगा। यह कांग्रेस पार्टी है, जिसने नोएडा को स्थापित किया था। कांग्रेस पार्टी ने जिस गौतमबुद्ध नगर की नींव डाली थी, उस गौतमबुद्ध नगर में किसान परेशान और दर-दर की ठोकरें खा रहा है।

यह भी पढ़ें- देवबंद में एकजुटता दिखाने के बाद नोएडा में अकेले ही सभा करेंगी मायावती, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

भाजपा पर करारा हमला बोलते हुए सिंधिया ने कहा कि भाजपा ने किसानों को उसकी फसल की लागत का दोगुना मूल्य देने का भरोसा दिया था, लेकिन आज पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गन्ना किसान परेशान है। सरकार पर किसानों को 10 हजार करोड़ रुपये का बकाया है। कश्मीर से कन्याकुमारी तक किसान प्रताड़ित हैं। किसानों पर लाठियां बरसाई जा रही हैं। मध्य प्रदेश में भाजपा के शासनकाल में किसानों को जितना सताया गया, वैसा कभी देखने और सुनने को भी नहीं मिला। उन्होंने कहा कि हमारी विचारधारा किसान को मजबूत करना और उसे समृद्धशाली बनाना है। नौजवान को रोजगार देना है। महिलाओं को सुरक्षित करना है। उन्होंने कहा कि किसानों को न बिजली मिल पा रही है ना पानी। खाद का कट्टा जो कभी 400 रुपये का मिलता था, आज 1200 रुपये का मिल रहा है।

यहग भी पढ़ें- हवन के लिए जा रही जयाप्रदा को जंगल में ले गए भाजपाई, इसके बाद जो हुआ, वीडियो में देखें पूरा नजारा

कांग्रेस महासचिव ने तंज करते हुए कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि सत्ता में आएंगे तो नौकरियों का भंडार लेकर आएंगे। लेकिन, असलियत देश का बेरोजगार नौजवान जानता है। मोदी सरकार ने देश के शिक्षित युवाओं को चाय पकोड़े की दुकान खोलने की सलाह दे डाली। उन्होंने कहा कि मोदी जी, आप हमको कहते थे कि 70 साल में हमने क्या किया है। मैं आपको बताना चाहता हूं कि आपने वह किया है, जो कांग्रेस ने 70 साल में भी नहीं किया है। बेरोजगारी बेतहाशा बढ़ा दिया है। 6.30 प्रतिशत बेरोजगारी बढ़ चुकी है। हर मां बाप अपने बेटे को पढ़ा लिखाकर समर्थ बनाना चाहता है। जब उसका बच्चा पढ़ लिखकर बाहर निकलता है तो मोदी सरकार उसे बेरोजगारी का सर्टिफिकेट थमा देती है।

यह भी पढ़ें: बीयर और शराब की कीमत में भारी बढ़ोतरी से चिलचिलाती गर्मी में शौकिनों का बिगड़ सकता है मूड

हमारे हिंदू धर्म में महिलाओं को देवी मानकर पूजा जाता है। महिला घर परिवार की ही नहीं, देश की अस्मिता होती है। जो सरकार महिलाओं को सुरक्षित नहीं रख सकती है, उसे सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है। देश में हर कोने से सुनाई देता है, उन्नाव जैसी घटना। जिसमें भाजपा विधायक स्वयं ही बलात्कार करता है और भाजपा के नेता उसका संरक्षण करते हैं। यह भाजपा के लोग हिंदू धर्म की बात करते हैं। उत्तर प्रदेश में जो घटनाएं हुई हैं, चाहे वह जुनैद की हो, चाहे इकलाख की। वह हमारे देश और संविधान के लिए कलंक है। प्रधानमंत्री कहते हैं, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, पर हमें यह ऐलान करना होगा कि बेटी बेटी पढ़ाओ और बेटी को भाजपा के नेताओं से बचाओ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned